The Lallantop
Advertisement

"संविधान बदलने के लिए 400 सीटें चाहिए"- केजरीवाल और अखिलेश का BJP पर बड़ा हमला

लखनऊ में Akhilesh yadav के साथ प्रेस कांफ्रेंस में Arvind kejrival ने कहा लोकसभा चुनाव के बाद BJP योगी आदित्यनाथ को सीएम पद से हटा देगी. वहीं स्वाति मालीवाल से बदसलूकी के सवाल पर अरविंद केजरीवाल चुप्पी साध गए.

Advertisement
Arvind kejriwal akhilesh yadav narendra modi yogi adityanath
लखनऊ में अखिलेश यादव और अरविंद केजरीवाल ने की साझा प्रेस कांफ्रेंस. (फोटो: इंडिया टुडे)
16 मई 2024
Updated: 16 मई 2024 13:08 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

लखनऊ में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने साझा प्रेस कांफ्रेंस कर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा. केजरीवाल ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि इस चुनाव में बीजेपी 220 से भी कम सीटों पर सिमट जाएगी. वहीं स्वाति मालीवाल से बदसलूकी के सवाल पर उन्होंने चुप्पी साध ली.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हटाए जाने के दावे के बारे में केजरीवाल ने कहा, 

मैंने कुछ दिन पहले कहा था कि लोकसभा चुनाव के बाद यूपी के सीएम योगी को हटा दिया जाएगा.योगी को हटाने की बात पर बीजेपी के किसी नेता ने कोई बयान नहीं दिया है. योगी जी का हटना अब तय है. अगर यह लोग जीत गए तो दो से तीन महीने में योगी को मुख्यमंत्री पद से हटा देंगे. योगी आदित्यनाथ ही इनके लिए कांटा बन सकते हैं .

BJP के 400 सीट के नारे पर निशाना साधते हुए केजरीवाल ने कहा, 

 पिछले 4-5 महीने से इन्होंने 400 पार का शोर मचाया हुआ है. लेकिन लोगों ने इनसे पूछा 400 सीटें क्यों चाहिए तो इन्होंने नहीं बताया. बाद में लोगों ने अंदर से पता किया तो पता लगा कि ये 400 सीटें चाह रहे हैं ताकि आरक्षण खत्म किया जा सके. 

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी की 220 से भी कम सीटें आएंगी. और इस बार बीजेपी की नहीं इंडिया ब्लॉक की सरकार बन रही है.

ये भी पढ़ें - स्वाति मालीवाल संग बदसलूकी के आरोपी बिभव कुमार के साथ दिखे अरविंद केजरीवाल, बीजेपी हुई हमलावर

वहीं अखिलेश यादव ने भी बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि अब तक के चार फेज में हुए चुनावों में बीजेपी चारो खाने चित्त हो चुकी है. उन्होंने आगे बताया कि बीजेपी अब 400 नहीं 543 में 400 के बाद बची 143 सीटें देख रही है. और 140 करोड़ जनता इनको 140 सीटों के भी नीचे पहुंचा देगी.

आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ बदसलूकी के सवाल पर केजरीवाल ने चुप्पी साध ली. उनकी जगह पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने जवाब दिया. उन्होंने कहा कि आप एक परिवार है और पार्टी ने इस मुद्दे पर अपना रुख साफ कर दिया है.

वीडियो: एक जून तक हिरासत से बाहर रहेंगे अरविंद केजरीवाल, कौन सी छह शर्तें माननी होंगी?

thumbnail

Advertisement

Advertisement