The Lallantop
Advertisement

ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक के घर की रेकी करने वाला गिरफ्तार हुआ तो 26/11 हमले का एंगल सामने आ गया!

21 अप्रैल को Mamata Banerjee ने एक चुनावी रैली में कहा कि Suvendu Adhikari के बयान के बाद वो और Abhishek Banerjee सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे. इससे एक दिन पहले West Bengal विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा था कि 22 अप्रैल को एक बड़ा धमाका होगा.

Advertisement
Abhishek Banerjee and Mamata Banerjee
पुलिस मामले की जांच कर रही है. (फाइल फोटो: PTI/इंडिया टुडे)
pic
राजेश साहा
font-size
Small
Medium
Large
23 अप्रैल 2024 (Updated: 23 अप्रैल 2024, 10:37 IST)
Updated: 23 अप्रैल 2024 10:37 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भतीजे और TMC सांसद अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) के ऑफिस और घर की रेकी की गई थी. कोलकाता स्थित बनर्जी के कार्यालय के बाहर कुछ संदिग्ध गतिविधियां भी हुई थीं. पुलिस ने इस मामले में एक शख्स को मुंबई से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कहा है कि 26/11 जैसे हमले की तैयारी की जा रही थी. गिरफ्तारी के एक दिन पहले ही ममता बनर्जी ने BJP पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उनके और उनके भतीजे के खिलाफ साजिश रची जा रही है.

इंडिया टुडे से जुड़े राजेश साहा की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 18 अप्रैल को राजाराम रेगे नाम के शख्स को TMC सांसद के घर और ऑफिस के बाहर देखा गया था. अभिषेक बनर्जी ने पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस ने मामले की जांच की और आरोपी राजाराम को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि कहीं आरोपी मुंबई के 26/11 हमले से तो नहीं जुड़े हैं.

ये भी पढ़ें:  ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के खिलाफ BJP ने अभिजीत दास को ही क्यों उतारा?

बकौल पुलिस, STF ये पता लगा रही है कि कहीं इस रेकी के पीछे कोई आतंकी एंगल तो नहीं है. फिलहाल पुलिस आरोपी को मुंबई से कोलकाता ला रही है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, राजाराम रेगे कथित रूप से 26/11 के मुंबई हमले में शामिल था. हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है कि राजाराम वही शख्स है. लिहाजा पुलिस भी इस एंगल की जांच कर रही है. पुलिस ने बताया कि आरोपी को कोलकाता में देखा गया था. वो साउथ कोलकाता के एक होटल में ठहरा था. उसने किसी तरह से TMC सांसद और उनके PA का फोन नंबर खोज निकाला और फोन करके उनसे मिलने का समय मांगा.

पश्चिम बंगाल पुलिस के मुताबिक, राजाराम रेगे ने 26/11 हमले के आरोपी डेविड हेडली से मुलाकात की थी. हेडली ने उसकी मदद की थी. उसने शिकागो की एक अदालत में गवाह के तौर पर बयान दिया था कि वो सेंट्रल मुंबई के दादर में शिव सेना भवन गया था और राजाराम रेगे से मिला था. मुंबई से कोलकाता आने के बाद उसने कुछ और लोगों से संपर्क किया था.

ममता बनर्जी ने क्या कहा था?

21 अप्रैल को ममता बनर्जी ने एक चुनावी रैली में कहा कि सुवेंदु अधिकारी के बयान के बाद वो और अभिषेक सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे. इससे एक दिन पहले पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा था कि 22 अप्रैल को एक बड़ा धमाका होगा. ये धमाका TMC और उनके शीर्ष नेतृत्व को हिला कर रख देखा.

वीडियो: नेता नगरी: लोकसभा चुनाव में पहले चरण की वोटिंग के बाद कौन आगे, किसकी सीट फंसी?

thumbnail

Advertisement

Advertisement