The Lallantop
Advertisement

IIT Delhi के हॉस्टल में छात्र का शव मिलने से हड़कंप, पुलिस ने क्या बताया?

छात्र की पहचान वरद संजय नेरकर के रूप में हुई है. वरद महाराष्ट्र के नासिक जिले का रहने वाला था. और IIT दिल्ली में पॉलीमर साइंस एंड टेक्नोलॉजी की पढ़ाई कर रहा था. वरद ने साल 2022 में IIT में एडमिशन लिया था. वो इंस्टीट्यूट के द्रोणागिरी हॉस्टल की 7वीं मंजिल में रह रहा था.

Advertisement
iit delhi mtech student suicide deadbody found in hostel room
छात्र IIT दिल्ली में पॉलीमर साइंस एंड टेक्नोलॉजी की पढ़ाई कर रहा था. (फोटो- ट्विटर)
16 फ़रवरी 2024
Updated: 16 फ़रवरी 2024 16:55 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IIT Delhi के हॉस्टल में छात्र का शव मिलने से हड़कंप मच गया (IIT Delhi Student suicide). महाराष्ट्र का रहने वाला ये छात्र MTech के दूसरे साल में था. खबरों के मुताबिक उसका शव उसके हॉस्टल रूम में पाया गया. सुसाइड का कारण पता लगाने के लिए पुलिस मामले की जांच कर रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार छात्र की पहचान वरद संजय नेरकर के रूप में हुई है. वरद महाराष्ट्र के नासिक जिले का रहने वाला था. और IIT दिल्ली में पॉलीमर साइंस एंड टेक्नोलॉजी की पढ़ाई कर रहा था. वरद ने साल 2022 में IIT में एडमिशन लिया था. वो इंस्टीट्यूट के द्रोणागिरी हॉस्टल की 7वीं मंजिल में रह रहा था.

वरद के सुसाइड का खुलासा उस वक्त हुआ जब उसके परिवार के एक सदस्य ने उसके फोन पर कॉल किया. लेकिन फोन रिसीव नहीं हुआ. इसके बाद परिवार ने उसके हॉस्टल के दोस्तों से संपर्क किया. हॉस्टल के स्टूडेंट्स वरद के रूम पहुंचे और दरवाजा खटकाया. लेकिन दरवाजा नहीं खुला. जिसके बाद सिक्योरिटी गार्ड की मदद से उसके रूम का दरवाजा तोड़ा गया. वरद रूम में मृत हालत में मिला. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई.

आजतक की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने बताया कि IIT दिल्ली से स्टूडेंट के सुसाइड के मामले में पीसीआर कॉल आई थी. छात्र की पहचान वरद संजय नेरकर के रूप में हुई है. वो नासिक के पंचवटी मैत्रप्रेण हनुमानवाड़ी का रहने वाला था. छात्र ने सुसाइड किन कारणों से किया ये पता लगाने के लिए पुलिस जांच कर रही है.

IIT कानपुर में MTech छात्र ने सुसाइड किया था

इससे पहले बीती 10 जनवरी को IIT कानपुर कैंपस के हॉस्टल में MTech के छात्र ने अपनी जान दे दी थी. मृतक की पहचान विकास कुमार मीणा के तौर पर हुई थी. छात्र की उम्र 31 साल थी. वो मेरठ का रहने वाला था और MTech सेकेंड ईयर की पढ़ाई कर रहा था. आजतक से जुड़े सिमर चावला की रिपोर्ट के मुताबिक, साथ पढ़ने वालों ने बताया कि पिछले एग्जाम में खराब मार्क्स आने के चलते विकास स्ट्रेस में था.

IIT कानपुर में एक प्रोफेसर के सुसाइड का मामला भी सामने आया था. रिसर्च स्टाफ की मेंबर डॉ. पल्लवी चिल्का पिछले साल अगस्त में इंस्टीट्यूट से जुड़ी थीं. 19 दिसंबर को उनका शव मिला था.

वीडियो: IIT दिल्ली में प्लेसमेंट का रिकॉर्ड टूटा, 1300 से ज्यादा स्टूडेंट्स को मिले बंपर ऑफर

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement