The Lallantop
Advertisement

प्रचार-प्रसार : CSS Founder, एक वेब डिज़ाइनर कंपनी जो मेड इन इंडिया को आगे बढ़ा रही है

CSS Founder के संस्थापक इमरान खान का कहना है, "आज के युग में हर बिजनेस के लिए वेबसाइट बहुत जरूरी है"

Advertisement
CSS Founder की टीम
CSS Founder टीम
font-size
Small
Medium
Large
13 जुलाई 2022 (Updated: 13 जुलाई 2022, 16:44 IST)
Updated: 13 जुलाई 2022 16:44 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

CSS Founder एक वेबसाइट डिजाइनिंग कंपनी है जो कि मेक इन इंडिया के विजन को आगे बढ़ाने का लक्ष्य रखती है. हजारों वेबसाइट बनाने के पश्चात CSS Founder ने अपनी छाप भारत के साथ-साथ भारत के बाहर विविध ग्राहकों के साथ जोड़ी हैं, जिनमें यूएई, यूएएस और यूके जैसे देश शामिल है. इस कंपनी की सबसे बड़ी खासियत है कि ये किसी भी क्षेत्र एवं पृष्ठभूमि तथा वित्तीय क्षमता के व्यवसायियों के लिए बहुत सुंदर वेबसाइट बनाते हैं. 

'मेड इन इंडिया' अभियान में हिस्सा

इमरान खान कंपनी के संस्थापक हैं. इनके मार्गदर्शन में कार्य करते हुए फर्म अपनी सभी विश्वसनीय, सस्ती और व्यवसायिक डिजाइनिंग जैसी सेवाओं के लिए खास तौर पर जानी जाती हैं. 2016 में कंपनी की स्थापना के बाद CSS founder ने 'मेड इन इंडिया' वेबसाइटों के साथ अपने व्यापारिक समुदाय को पूरा करने के लिए कार्य किया है. साथ ही फर्म ने जरूरतमंद बच्चों और गरीबों को मुफ्त भोजन और राशन प्रदान करने का भी लक्ष्य रखा है.

CSS Founder के संस्थापक इमरान खान का कहना है

“इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस उद्योग से आ रहे हैं. हम आपको एक वेबसाइट बनाने में सक्षम रूप से मदद करेंगे एवं प्रेरित करेंगे. इससे आपकी व्यवसाय को उड़ान भरने में मदद मिलेगी. और आज के युग में एक व्यवसाय के लिए वेबसाइट होना अति आवश्यक है.”

उन्होंने कहा कि वो वैश्विक स्तर पर 'मेड इन इंडिया' के सपने को पूरा करने का लक्ष्य रखते हैं और 'मेक इन इंडिया' के अभियान को भी संकल्प के साथ आगे बढ़ा रहे हैं.

भलाई के लिए आगे कदम बढ़ाए

केवल इतना ही नहीं, ये टीम गरीबों की भलाई के लिए भी आगे आई है जिसके अंतर्गत उन्होंने गरीब बच्चों को खाना बांटा एवं जरूरतमंदों को राशन प्रदान भी करने का लक्ष्य रखा है. खाने में राजमा, चावल, अचार, रायता, चिप्स, पारले जी, बिस्किट, छोले, पूरी और उसके साथ मिठाई भी रखी है. राशन की बात करें तो दाल, चावल, आटा, चीनी, तेल, नमक, मटर, चने, सोयाबीन और कुछ जरूरी मसाले भी बांटने के लिए लिस्ट में रखे हैं. यह राशन मुफ्त में बांटा जाता है और भोजन भी मुफ्त में कराया जाता है. पूरे वर्ष में 80 हजार बच्चों को भोजन कराने का लक्ष्य CSS Founder द्वारा रखा गया है. 

डिजिटलाइजेशन को बढ़ावा देना चाहते हैं

भारत के साथ-साथ यह कंपनी अमेरिका में भी अपने कदम जमाने के लिए प्रतिबद्ध है. पहले से ही यह कंपनी पर कई सारी परियोजनाओं को शुरू कर चुकी है. उसी के साथ कंपनी कोलंबिया, रियाद, शिकागो, दुबई, अबू धाबी, जेद्दा, नॉर्वे, डेनवर, बोईस, टोरंटो, टोक्यो, शारजाह और अटलांटा जैसे विदेशों में भी अपनी छाप छोड़ रही है.

CSS Founder का कहना है कि स्टार्टअप, व्यवसाय को आगे बढ़ने के साथ-साथ हमें अपना योगदान देश के लिए भी देना चाहिए. 

(ये आर्टिकल प्रायोजित है)
 

thumbnail

Advertisement