The Lallantop
Advertisement

NDTV के लिए अडानी ग्रुप ले आया है ऑफर, एक शेयर की कीमत इतनी रखी है

अगर ये ऑफर पूरी तरह से सब्सक्राइब हो जाता है, तो NDTV में अडानी ग्रुप की हिस्सेदारी 55 फीसदी हो जाएगी.

Advertisement
Gautam Adani
गौतम अडानी. (फाइल फोटो)
22 नवंबर 2022 (Updated: 22 नवंबर 2022, 16:45 IST)
Updated: 22 नवंबर 2022 16:45 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अडानी ग्रुप  (Adani Group) ने मीडिया कंपनी एनडीटीवी (NDTV) की अतिरिक्त 26 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए अपना ओपन ऑफर 22 नवंबर को लॉन्च कर दिया. अडानी ग्रुप  की कंपनियों की तरफ से लाए गए इस ओपन ऑफर को एडवाइजरी फर्म जेएम फाइनेंशियल मैनेज कर रही है. जेएम फाइनेंशियल की तरफ से जारी प्रेस रिलीज में बताया गया है कि अडानी ग्रुप ने अपने ओपन ऑफर के लिए 294 रुपए प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया गया है. ये ओपन ऑफर 5 दिसंबर को बंद होगा. ये ओपन ऑफर 492.81 करोड़ रुपये का है. इस ओपन ऑफर के तहत 1.67 करोड़ शेयरों की पेशकश की जाएगी.

एनडीटीवी का पूरा नाम नई दिल्ली टेलीविजन है. मार्केट रेगुलेटर सेबी ने अडानी ग्रुप को एनडीटीवी में अतिरिक्त 26 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए 7 नवंबर को मंजूरी दी थी. अगर ये ओपन ऑफर पूरी तरह सब्सक्राइब हो जाता है, तो अडानी ग्रुप की एनडीटीवी में कुलमिलाकर 55.18 फीसदी हिस्सेदारी हो जाएगी. मतलब मीडिया कंपनी एनडीटीवी के बोर्ड पर अडानी समूह का नियंत्रण हो जाएगा.

NDTV के मालिकों को दिया था कर्जं

इससे पहले इसी साल 23 अगस्त को अडानी ग्रुप ने विश्वप्रधान कामर्शियल प्राइवेट लिमिटेड यानी VPCL का अधिग्रहण किया था. VPCL ने करीब एक दशक पहले एनडीटीवी के मालिकों (प्रणय रॉय और राधिका रॉय) को 400 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज दिया था और इस लोन के बदले VPCL को एनडीटीवी में 29.18 फीसदी की हिस्सेदारी लेने का प्रावधान रखा गया था.

हालांकि, अडानी समूह की तरफ से एनडीटीवी में 29.18 फीसदी हिस्सेदारी हासिल करने की घोषणा के बाद, एनडीटीवी ने कहा था कि यह सौदा सेबी की अनुमति के बिना आगे नहीं बढ़ सकता. इसके बाद 7 नवंबर को सेबी ने अडानी ग्रुप को अतिरिक्त हिस्सेदारी खरीदने के लिए मंजूरी दे दी थी.  इस बीच, पिछले कई दिनों से चर्चा चल रही थी कि अडानी ग्रुप बेंगलुरु एयरपोर्ट में अधिकांश हिस्सेदारी खरीदने की तैयारी में है. न्यूज एजेंसी ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के बाद इस प्रकार का दावा किया जा रहा था. मगर, अब फेयरफैक्स फाइनेंशियल होल्डिंग्स ने इन अटकलों पर विराम लगा दिया है . कंपनी का कहना है कि बैंगलोर इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (BIAL) में उसकी हिस्सेदारी बेचने का कोई योजना नहीं है.

वीडियो: गौतम अडानी बने दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति, अब कितना पैसा ?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement