The Lallantop
Advertisement

जायसवाल की ये पारी T20 वर्ल्ड कप टीम से कइयों का पत्ता काट सकती है!

जायसवाल ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया. वो IPL में दो शतक लगाने वाले सबसे युवा बैटर बन गए हैं.

Advertisement
Yashasvi Jaiswal ipl 2024 hundred against mumbai indians t20 world cup mi vs rr
यशस्वी जायसवाल ने अपने IPL करियर का दूसरा शतक लगाया. 60 गेंदों में 104 रन की पारी खेली. (फोटो- PTI)
22 अप्रैल 2024 (Updated: 22 अप्रैल 2024, 01:05 IST)
Updated: 22 अप्रैल 2024 01:05 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 9 विकेट से हरा दिया है. संदीप शर्मा की  शानदार बॉलिंग के बाद यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal century) ने मुंबई के बॉलर्स को धर के सूता. जायसवाल ने शानदार सेंचुरी लगाई. T20 वर्ल्ड कप (T20 World cup) के लिए भारतीय टीम के सेलेक्शन से ठीक पहले 59 गेंदों में शतक लगाकर जायसवाल ने अपनी दावेदारी को और मजबूत कर लिया है. कई लोग तो ये भी कह सकते हैं कि ओपनर ने वर्ल्ड कप के लिए अपना नाम पक्का कर लिया है.

दो शतक लगाने वाले सबसे युवा बैटर

मुंबई के खिलाफ यशस्वी जायसवाल ने अपने IPL करियर का दूसरा शतक लगाया. 60 गेंदों में 104 रन की पारी खेली. ओपनर ने अपनी पारी में 9 चौके और 7 छक्के जड़े. ओपनिंग करने आए जायसवाल ने 19वें ओवर की चौथी गेंद पर चौका लगाकर राजस्थान को मैच जिताया. टीम 179 रनों का पीछा कर रही थी. जायसवाल ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया. वो IPL में दो शतक लगाने वाले सबसे युवा बैटर बन गए हैं. IPL 2023 में जायसवाल ने मुंबई के खिलाफ 124 रन की पारी थी.

बटलर-सैमसन ने साथ दिया

179 रनों का पीछा करने आई राजस्थान की टीम को शानदार शुरुआत मिली. 8 ओवर में टीम ने 74 रन बना लिए थे. टीम को जॉस बटलर के रूप में एक झटका लगा था. बटलर ने 25 गेंदों में 35 रन की पारी खेली. इसके बाद क्रीज़ पर आए कप्तान संजू सैमसन. सैमसन ने जायसवाल का आखिरी तक साथ दिया. 28 गेंद में 38 रन बनाए.

संदीप बने प्लेयर ऑफ दी मैच

राजस्थान के साथ मैच में पहले बैटिंग करने उतरी मुंबई की टीम को पहले ही ओवर में पहला झटका लगा. रोहित शर्मा 5 गेंद पर 6 बनाकर बोल्ट का शिकार हो गए. अगले ओवर में ईशान किशन बिना खाता खोले पवेलियन लौटते बने. चौथे ओवर की पहली गेंद पर धाकड़ बैटर सूर्यकुमार यादव भी आउट हो गए. सूर्या ने 8 गेंद में 10 रन की पारी खेली. मुंबई के लिए नबी ने 17 गेंदों में 23 रन बनाए. तिलक वर्मा ने सबसे ज्यादा 65 रन बनाए. वहीं नेहाल ने 49 रन की पारी खेली.

राजस्थान के लिए संदीप शर्मा ने पांच विकेट झटके. बोल्ट ने दो विकेट लिए. आवेश खान और चहल को एक-एक विकेट मिला. मैच में पांच विकेट लेने वाले संदीप शर्मा को प्लेयर ऑफ दी मैच अवॉर्ड मिला.

वीडियो: यशस्वी तोड़ देते अकरम के छक्कों का रिकार्ड रोहित ने पारी घोषित कर दी!

thumbnail

Advertisement

Advertisement