The Lallantop
Advertisement

SRK-ज़िंटा टीम ऐसे भिड़ी, अश्विन-युज़ी भगवान और इंसान सबसे गुहार लगा बैठे

PBKS ने कोलकाता में इतिहास रच दिया. इन्होंने KKR के खिलाफ़ 262 रन चेज़ कर डाले. दोनों तरफ़ के बल्लेबाजों की कुटाई देख रवि अश्विन और युज़वेंद्र चहल ने X पर बोलर्स को बचाने की मांग कर डाली.

Advertisement
Jonny Bairstow, Prabhsimran Singh
जॉनी बेयरस्टो और प्रभसिमरन ने पावरप्ले में ही गेम सेट कर दिया (PTI)
26 अप्रैल 2024
Updated: 26 अप्रैल 2024 23:35 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कोलकाता का ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स मैदान. 26 अप्रैल, शुक्रवार को यहां कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने थे पंजाब किंग्स. मैच की दूसरी पारी चल ही रही थी कि भारतीय लेजेंड रविचंद्रन अश्विन और युज़वेंद्र चहल ट्विटर पर रोना-गाना करने लगे. मतलब एकदम ही नहीं, लेकिन विचारों से लग रहा था कि कुछ ऐसा ही माहौल होगा.

इससे पहले, कप्तान सैम करन ने टॉस जीता और पहले बोलिंग का फैसला कर लिया. सुनील नरेन और फ़िल सॉल्ट ने एक बार फिर से KKR को ताबड़तोड़ शुरुआत दी. हालांकि, इसमें पंजाब के फ़ील्डर्स का भी उतना ही रोल था. इन्होंने सॉल्ट और नरेन दोनों के कैच गिराए. और बदले में इन दो दिग्गजों ने 10.2 ओवर्स में 138 रन जोड़ डाले. इस टोटल पर नरेन 32 गेंदों पर 71 रन बनाकर आउट हुए.

यह भी पढ़ें: RCB वाले एकदम... कोहली के 'घटिया' स्ट्राइक रेट पर जडेजा को सुनिए

163 के टोटल पर सॉल्ट 37 गेंदों पर 75 रन बनाकर वापस लौटे. यह विकेट 12.3 ओवर्स में गिरा. आंद्रे रसल 15.3 ओवर्स में 203 पर आउट हुए. अंत में 20 ओवर्स खत्म हुए तो KKR ने छह विकेट खोकर 261 रन बना डाले थे. कप्तान श्रेयस अय्यर ने 10 गेंदों पर 28, आंद्रे रसल ने 12 गेंदों पर 24 और वेंकटेश अय्यर ने 23 गेंदों पर 39 रन बनाए.

जवाब में पंजाब के बल्लेबाजों ने शुरुआत से इरादे जाहिर कर दिए. इन्होंने पावरप्ले में 93 रन जोड़ डाले. पावरप्ले की आखिरी गेंद पर प्रभसिमरन सिंह आउट हुए. उन्होंने 20 गेंदों पर 54 रन जोड़े. राइली रूसो का विकेट 178 के टोटल पर गिरा. तब तक सिर्फ़ 12.3 ओवर्स फेंके गए थे. और ये मार-कुटाई देख अश्विन ने X पर लिखा,

'कोई तो बोलर्स को बचा लो, प्लीज़.'

अश्विन की इस पोस्ट पर युज़वेंद्र चहल ने भी रिएक्ट किया. उन्होंने एक GIF डाला. इसमें लिखा था,

'सब भगवान जी के हवाले.'

अश्विन के इस ट्वीट पर फ़ैन्स ने भी खूब रिएक्ट किया. एक फ़ैन ने लिखा,

‘IPL 2024 अभी तक का सबसे खराब रहा है.’

एक और फ़ैन लिखता है,

‘बिल्कुल भी मनोरंजक नहीं है. कभी-कभार ठीक लगता है, लेकिन अब तो लग रहा है कि जानबूझकर बैटिंग पिच बनाई जा रही है. ये तो पागलपन है.’

हालांकि एक फ़ैन को इसमें बोलर्स का फायदा भी दिख गया. इन्होंने लिखा,

‘लेकिन, इससे बोलर्स को ज्यादा पैसे भी मिलेंगे. हैं ना. अगर कोई भी छक्के मार सकता है, तो बल्लेबाजों की वैल्यू कम हो जाएगी ना. मेरे विचार से अगले ऑक्शन में बोलर्स को ज्यादा वैल्यू मिलेगी.’

मैच पर लौटें तो पंजाब ने KKR को उन्हीं के घर में परास्त कर दिया. इन लोगों ने दस गेंदें बाक़ी रहते ही मैच आठ विकेट से जीत लिया. जॉनी बेयरस्टो 48 गेंदों पर 108 रन बनाकर नाबाद लौटे. उनके साथ वापस आए शशांक सिंह ने 28 गेंदों पर 68 रन बना डाले. यह IPL इतिहास की सबसे बड़ी रन चेज़ है. इतना ही नहीं 20 ओवर्स के मैच में भी ये सबसे बड़ी चेज़ है.

वीडियो: RCB IPL 2024 प्लेऑफ ऐसे खेलेगी!

thumbnail

Advertisement

Advertisement