The Lallantop
Advertisement

चलते मैच में अंपायर से भिड़ गए पॉन्टिंग, दादा को क्या सफ़ाई मिली?

मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने तीन विदेशी प्लेयर खिलाए थे. इसका मतलब ये था कि राजस्थान की टीम एक विदेशी प्लेयर को इम्पैक्ट सब के रूप में ला सकती थी. इसी को लेकर पॉन्टिंग को थोड़ी कन्फ्यूजन हुई थी.

Advertisement
IPL 2024 Delhi capitals players unhappy with RR Ricky Ponting seen having animated chat with umpire
दूसरी पारी के तीसरे ओवर में ये मामला सुलझा. पॉन्टिंग और दादा को चौथे अंपायर ने पूरे नियम समझाए. (फोटो- ट्विटर)
28 मार्च 2024 (Updated: 28 मार्च 2024, 24:21 IST)
Updated: 28 मार्च 2024 24:21 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली कैपिटल्स वर्सेज राजस्थान रॉयल्स IPL 2024 मैच. दिल्ली की टीम 185 रनों का पीछा करने उतरी थी. लेकिन पहले ही ओवर में मैच रुका. दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पॉन्टिंग चौथे अंपायर (Ricky Ponting animated chat with umpire) से बहस करते दिखे. वहीं मैदान पर अंपायर नितिन मेनन वॉर्नर के पास गए और कुछ बात की. पॉन्टिंग ने राजस्थान के इम्पैक्ट सब प्लेयर को लेकर नाराज़गी दिखाई थी. तीसरे ओवर में जाकर मामला ठंडा हुआ.

दरअसल, मैच की दूसरी पारी का पहला ओवर ट्रेंट बोल्ट कराने आए. स्ट्राइक पर थे डेविड वॉर्नर. दूसरी गेंद के बाद मैच थोड़ी देर के लिए रुका. ऑन फील्ड अंपायर नितिन मेनन वॉर्नर के पास गए. कुछ बात की. फिर बटलर मेनन के पास आए और कुछ चर्चा की. लेकिन बाउंड्री पर दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पॉन्टिंग चौथे अंपायर पर भड़कते दिखे. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली भी चौथे अंपायर से बात करते दिखे. इतनी देर में रोवमेन पॉवेल मैदान पर आए और एक भारतीय फील्डर बाहर गया. यानी एक फील्डर रिप्लेस किया गया.

पहले ओवर की पांचवीं गेंद के बाद चौथे अंपायर एक पन्ना लेकर पॉन्टिंग के पास गए. वो उन्हें कुछ समझाते दिखे. क्रिकबज़ की रिपोर्ट के अनुसार मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने तीन विदेशी प्लेयर खिलाए थे. इसका मतलब ये था कि राजस्थान की टीम एक विदेशी प्लेयर को इम्पैक्ट सब के रूप में ला सकती थी.

पॉन्टिंग ने राजस्थान की टीम के इस कदम का विरोध इसलिए किया क्योंकि टीम ने पहले ही हेटमायर की जगह नांद्रे बर्गर को सबस्टिट्यूट कर लिया था. इसके बाद एक भारतीय खिलाड़ी की जगह रोवमेन पॉवेल मैदान पर आए. तीसरे ओवर तक ये मामला ठंडा हो चुका था. पॉन्टिंग और दादा को चौथे अंपायर ने पूरे नियम समझा दिए थे.

मैच का हाल

मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीता और बोलिंग करने का फैसला किया. राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 185 रन बनाए. टीम के लिए रियान पराग ने सबसे ज्यादा 84 रन की पारी खेली. आर अश्विन ने 19 गेंद पर 29 रन बनाए. ध्रुव जुरेल ने 20 और हेटमायर ने 14 रन जोड़े. दिल्ली के लिए खलील अहमद, मुकेश कुमार, अक्षर पटेल, एनरिक नॉर्टजे और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट चटकाए.

185 रनों का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम ने खबर लिखे जाने तक 16 ओवर में पांच विकेट खोकर 122 रन बना लिए थे. डेविड वॉर्नर 49 और कप्तान ऋषभ पंत 28 रन बनाकर आउट हुए. राजस्थान के लिए नांद्रे बर्गर और युजवेंद्र चहल ने दो-दो विकेट लिए. जबकि आवेश खान ने एक विकेट झटका.

वीडियो: रोहित शर्मा, विराट कोहली में क्या फर्क बता रिकी पॉन्टिंग ने फ़ैन्स में झगड़ा लगाया

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement