The Lallantop
Advertisement

बुमराह से खुद को बेहतर बताने वाले बॉलर का खौफनाक डेब्यू, डेल स्टेन ने आईना दिखा दिया!

Mumbai Indians के पेसर Kwena Maphaka का डेब्यू मैच भुला देने वाला रहा. मफाका के डेब्यू मैच पर Dale Steyn ने बड़ा बयान दिया.

Advertisement
Kwena Maphaka, IPL, MI vs SRH
क्वेना मफाका के लिए भुला देने वाला रहा IPL डेब्यू (फोटो: X)
28 मार्च 2024 (Updated: 28 मार्च 2024, 15:40 IST)
Updated: 28 मार्च 2024 15:40 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

IPL 2024 में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच मैच में कई रिकॉर्ड्स बने. एक इनिंग में सबसे बड़ा स्कोर, मैच में सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा सिक्स जैसे तमाम रिकॉर्ड्स इस मैच में टूट गए. बैटर्स के लिए जहां हैदराबाद की पिच काफी मददगार रही, वहीं इस पिच पर बॉलर्स की शामत आ गई. इसी मैच में मुंबई इंडियंस के लिए डेब्यू किया 17 साल के पेसर क्वेना मफाका (Kwena Maphaka) ने. उनके लिए ये मैच भुला देने वाला रहा. मफाका के डेब्यू मैच पर डेल स्टेन (Dale Steyn) का रिएक्शन सामने आया है.

मफाका ने इस मुकाबले में चार ओवर के स्पेल में 66 रन खर्च किए. बिना कोई विकेट लिए. मफाका आईपीएल डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज बन गए. उनके इस स्पेल को लेकर डेल स्टेन ने कहा,

“मफाका को अंडर-19 और प्रो लीग क्रिकेट के बीच के अंतर का एहसास हो रहा होगा.”

इसके साथ ही स्टेन ने अपने ट्वीट में एक मुहावरे का भी उपयोग किया. Baptism of fire. जिसका मतलब होता है कि अगर कोई नया काम शुरू कर रहा है और शुरू में उसका अनुभव काफी कठिनाइयों से भरा रहे, इसे कहते हैं 'बैप्टिजम ऑफ फायर'. जैसे इस केस में मफाका डेब्यू में ही बहुत धुन दिए गए.

ये भी पढ़ें: ट्रेविस हेड और क्लासेन नहीं, पैट कमिंस ने जीत के बाद इस प्लेयर की तारीफों के पुल बांध दिए!

बनाया अनचाहा रिकॉर्ड

मफाका की बात करें तो उनसे पहले डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा खर्च करने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर माइकल नेसर के नाम था. किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए नेसर ने RCB के खिलाफ 62 रन लुटाए थे. उन्हें भी कोई विकेट नहीं मिला था. वहीं ओवरऑल IPL इतिहास में एक मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने के मामले में वो संयुक्त रुप से तीसरे नंबर पर पहुंच गए. सबसे ज्यादा रन लुटाने का रिकॉर्ड बासिल थम्पी के नाम है. जिन्होंने बेंगलुरु के खिलाफ मैच में 70 रन लुटाए थे. दूसरे नंबर पर 69 रन लुटाने वाले यश दयाल हैं. जबकि इसके बाद मफाका समेत चार बॉलर्स ने 66 रन लुटाए हैं. जिसमें इशांत शर्मा, मुजीब उर रहमान और अर्शदीप सिंह का नाम शामिल है.  

बताते चलें कि मफाका अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 में उन्होंने सर्वाधिक 21 विकेट चटकाए थे. उन्हें 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' चुना गया था. इस टूर्नामेंट के एक मैच के दौरान उन्होंने खुद को जसप्रीत बुमराह से बेहतर बॉलर बताया था. और शायद स्टेन का इशारा उनके इसी बयान की तरफ था.
 

वीडियो: Sameer Rizvi 1st ball 6 लगाकर बता गए, Dhoni से मिली सलाह!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement