Submit your post

Subscribe

Follow Us

इस लड़की ने 'मेहर' में ऐसा क्या मांग लिया, जो हंगामा बरपा है

ऐसा करो. वैस करो. ये न करो. वो न करो. सबकुछ हम दूसरे पर ही थोपना चाहते हैं. ये नहीं देखते कि हम क्या कर रहे हैं. हम दूसरे के लिए भी वैसी ही आजाद ख्याली सोच क्यों नहीं रखते जैसी अपने लिए. पाकिस्तान की एक्टर और डायरेक्टर यसरा रिज़वी. जिंदगी उनकी. शादी उनकी. फैसले उनके. मगर अब्दुल्ला दीवाना हो गया. ऐसा दीवाना कि गलत बयानी खुद कर रहे हैं. मगर परेशान यसरा को होना पड़ रहा है. और निशाना भी उन बातों को लेकर बनाया जा रहा है. जिसे सुनके उनकी सोच पर तरस आता है. पता नहीं ये कौन सी जमात पनप गई है. जो बिना सर पैर की बातें ऐसे करने बैठ जाती है, जैसे वो मछली बाज़ार में बैठे तरह तरह की आवाजें निकाल रहे हो.

बख्श दो भय्या. काहे इतने बौखलाए रहते हो. क्या तुम्हारी जिंदगी में ज़रा भी रंगीनी नहीं. अगर है तो एन्जॉय करो.

यसरा रिज़वी 34 साल की हैं. पाकिस्तानी ड्रामा में अदाकारी के जलवे दिखा चुकी हैं. उन्होंने ड्रामा प्रोडूसर अब्दुल हादी से शादी की है. अब्दुल हादी उनसे 10 साल छोटे हैं. सबसे पहले लोगों को इससे ही दिक्कत हुई कि बताइए अपने से छोटे लड़के से शादी कर ली. लोगों ने मजाक उड़ाया. ऐसा बोला कि अगर उनको बोल दिया जाए तो अपनी जगह से उखड़ जाएं. यसरा की उम्र पर बूढ़ी घोड़ी लाल लगाम की कहावतें कही गईं.

क्या भाई कौन सी किताब में लिखा है कि अपनी उम्र से कम लड़की से शादी नहीं कर सकते. तब क्यों चुप हो जाते हो जब कोई बुज़ुर्ग कमसिन से शादी कर लेता है तब क्यों वो बूढ़ा गधा क्यों नहीं बन जाता. तब क्यों उन्हें कोई दुहाई नहीं दी जाती. हर मसला लड़की से ही क्यों पूछा जाता है?

yasra 2

अब जब तुमने यसरा से सवाल पूछ ही लिया ही तो जवाब भी सुन लो. करारा जवाब है. क्योंकि अगर तुम्हें जानकारी होती तो इस्लाम की दुहाई देकर यसरा को ट्रोल न करते. अब कर ही चुके हो तो उनके इस जवाब की गांठ बांध लेना. ताकि दोबारा ऐसी हिमाकत किसी के साथ न कर सको.

यसरा ने फेसबुक पर लिखा. ‘जब मोहम्मद साहब की शादी, हज़रत खदीजा से हुई तो उनकी उम्र महज़ 25 साल थी. और हज़रत खदीजा की उम्र 40 साल थी.

हो गई न सिट्टी पिट्टी गुम. कर दिया न लाजवाब. अब दो इस्लाम की दुहाई. अगर इस्लाम को जान लिया होता तो शायद ऐसे मजाक न उड़वाते फिरते. क्योंकि इस्लाम ने पहले ही ऐसी मिसालें पेश कर दी हैं ताकि तुम जैसे लोगों की जबानों पर ताला लगाया जा सके. मगर उसके लिए ज़रूरी है इल्म का होना.

yasra 1

दूसरा बवाल किया मेहर की रकम को लेकर

मेहर वो रक़म है जो किसी लड़की का होने वाला शौहर लड़की को तोहफे के तौर पर देता है. लेकिन यह रक़म लड़की तय किया करती है. इस मेहर को न तो वापस लिया जा सकता है और ना ही माफ़ करने के लिए लड़की पर दबाव डाला जा सकता है. इस रक़म के निकाह के पहले अदा किया जाना चाहिए या फिर लड़की जैसी शर्त रखे उसके मुताबिक.

जब लड़की की शर्त को तरजीह दी गई है. तो फिर उसे ही डिसाइड करने दो न कि वो क्या चाहती है? क्यों बवाल मचा रहे हो? ठीक है कि अब तक ये मेहर आपने रकम या फिर ज्वेलरी या ज़मीन के रूप में ही देते देखा है. अगर यसरा ने अपने मेहर में अपने शौहर से सुबह की नमाज़ पढ़ना मांग लिया तो कौन सा ऐसा गुनाह कर दिया जिसकी वजह से इस्लाम को नुकसान पहुंचा हो. इसपर तो तुम्हें और भी खुश होना चाहिए क्योंकि उसने तो लड़के से नमाज़ पढ़ना मांगा है.

यसरा रिज़वी ने इस बात का जवाब देते हुए एक वीडियो फेसबुक पर अपलोड किया. उन्होंने कहा, ‘मैं एक ऐसी इंसान हूं, जिसे चंद लोग जानते हैं या चंद लोग मुझसे प्रभावित होते हैं. तो अगर मैंने ऐसी मिसाल कायम चाही कि मैंने कम खर्च में शादी की. और नमाज़ फज्र (सुबह की नमाज़) को अपना हक़ मेहर रखा तो मेरी अक्ल हैरान है कि ये न तो किसी का मसलाहै और उस पर भी ट्रोल किया जा रहा है. क्या हम लोग सिर्फ और सिर्फ ट्रोल करना जानते हैं.

ये रहा वीडियो सुन लो

यसरा रिज़वी ने पाकिस्तान के कई नामवर ड्रामों में अदाकारी की है. इनमें ‘दाग’, ‘मन के मोती’ और ‘मिजाज़ी खुदा’ वगैरहा शामिल हैं. उन्होंने पाकिस्तानी हिट फिल्म ‘मंटो’ में भी काम किया है. यसरा कहती हैं, अब्दुल हादी बिल्कुल टाइगर श्रॉफ से दिखते हैं.

लगातार लल्लनटॉप खबरों की सप्लाई के लिए फेसबुक पर लाइक करें

क्या चल रहा है?

बैल ने नहीं कर्नाटक के सीएम को कौओं ने परेशान कर रखा है

आजकल जानवर ही संकट हैं, किसी के लिए हिरण, किसी के लिए गाय, किसी के लिए बैल और कहीं कौआ.

क्रिकेट में चीटिंग करने का नया जुगाड़ आ गया है

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया जांच करेगा.

आमिर खान को मिली हैं दो इमोशनल कर देने वाली चिट्ठियां

आमिर खान भावुक आदमी हैं. उनके आंसुओं पर जोक्स बनते हैं. लेकिन इस बार वो खुशी में रोए.

जैन मंदिर ने कहा 'हम अल्पसंख्यक हैं इसलिए पीले और सफ़ेद कपड़े पहनो'

लड़कियों के लिए भी 'ड्रेस कोड' बताया गया है.

टॉप खबर

जब कपड़ों पर वीर्य के दाग हैं, तो रेप कैसे नहीं हुआ?

अगर कोर्ट ना रहे तो पुलिस तो अपराधियों को छोड़ ही दे!

इस कॉमेडी फिल्म का इंतजार 2017 में बहुत बेसब्री से है

मिस नहीं करना चाहेंगे इसे.

सिद्धू ने कांग्रेस में आने को जस्टीफाई किया, दो नेताओं की मिसाल देकर!

नवजोत सिंह सिद्धू का 'सुबह जलंधर शाम नूं दिल्ली' वाला अंदाज.

आखिरी बार जब इंग्लैंड इतनी स्ट्रांग पोज़ीशन में होकर हारा था, तब साल 1947 था

विराट कोहली और जाधव की जोड़ी ने माहौल बना दिया

ब्राजील की जेलों में सांप बिच्छुओं के साथ जमीन पर सोते हैं कैदी, क्यों न हों दंगे

तीन लोगों के गले काट दिए गए. जेल के अंदर की तस्वीरें देखो, हिल जाओगे.

भौंचक

बिहार में शराबबंदी के बाद अब बच्चों की 'पढ़ाइबंदी'!

नशाबंदी के प्रेम में नशा कर लिए हो का.

राहुल का फटा कुर्ता सिलवाने के लिए आम आदमी ने भेजे सौ रुपये

भरे मंच में राहुल का फटा कुर्ता देख गाजियाबाद के एक आदमी का दिल भर आया.

शहाबुद्दीन के दो दर्जन केस में एक और जुड़ा, सेल्फी लेने का केस

मर्डर, डकैती, छिनैती, रंगदारी के केस जिसका कुछ नहीं बिगाड़ पाए, उस पर रजिस्टर हुआ ये केस.

यूपी चुनाव में नाउम्मीदी से भरे उम्मीदवार, फक्कड़ बाबा

73 साल के बाबा 16वीं बार चुनाव लड़ रहे हैं, वजह बेहद खास है.

अनिल विज की बात सुन तो अर्थशास्त्रियों ने भी अपनी किताबें जला दीं

बीजेपी में एक से एक समझदार भरे हैं, अनिल विज ने तो गांधी मुक्त भारत की तैयारी कर डाली.