The Lallantop
Advertisement

छत से लटकते हुए बना रहा था एक्सरसाइज रील, सिर के बल गिरा शिवम फिर नहीं उठा

मृतक हाथों में ईंट लिए स्कूल की छत से उल्टा लटक कर व्यायाम कर रहा था. उसी दौरान झटके में तेजी से झूलने के कारण वो सिर के बल नीचे जमीन पर गिर गया.

Advertisement
Banda Youth dies while shooting a reel and doing exercise
शिवम को कई बार लोग उल्टी-सीधी रील बनाने के लिए पहले टोक चुके थे. (फोटो- इंडिया टुडे)
19 अप्रैल 2024 (Updated: 20 अप्रैल 2024, 10:57 IST)
Updated: 20 अप्रैल 2024 10:57 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

नई जनरेशन को रील बनाने का जुनून चढ़ा है. मकसद है ज्यादा से ज्यादा व्यूज, लाइक, कॉमेंट और सब्सक्रिप्शन कमाना. सबको लगता है कि वो यूट्यूब, इंस्टाग्राम से एक दिन करोड़पति बनेंगे. इस चक्कर में अक्सर अंट-शंट चीजें करते हैं और नुकसान करा बैठते हैं. कोई बुरी तरह घायल हो जाता है तो कोई जान से हाथ धो बैठता है. 

उत्तर प्रदेश में एक लड़का रील बनाने के जुनून में अपनी जान गंवा बैठा. मामला यूपी के बांदा जिले का है. आजतक से जुड़े सिद्धार्थ गुप्ता की रिपोर्ट के मुताबिक बांदा के मटौंध थाना क्षेत्र के खैराडा गांव के रहने वाले शिवम की रील बनाने के चक्कर में मौत हो गई. वो छत से उल्टा लटक कर कलाबाजी कर रहा था. सामने खड़ा एक शख्स शिवम का वीडियो रिकॉर्ड कर रहा था. लेकिन अचानक वो नीचे गिर गया. सिर के बल जमीन पर गिरने के कारण शिवम को गंभीर चोट आईं. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

अक्सर रील बनाता था

रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने बताया कि शिवम अक्सर रील बनाता रहता था. घटना के दिन वो गांव के एक सरकारी स्कूल में सुबह का व्यायाम करने गया था. जहां स्कूल की छत पर हाथों में ईंट लिए वो उल्टा लटक कर व्यायाम कर रहा था. उसी दौरान झटके में तेजी से झूलने के कारण वो सिर के बल नीचे जमीन पर गिर गया. जिस कारण उसकी मौत हो गई.

सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. हालांकि मृतक शिवम के परिजन पोस्टमार्टम के लिए मना कर रहे हैं. SHO मटौंध राममोहन राय ने आजतक को बताया कि मृतक के परिजनों को समझाया जा रहा है. SHO ने ये भी जानकारी दी कि शिवम को कई बार लोग उल्टी-सीधी रील बनाने के लिए पहले टोक चुके थे. लेकिन वो किसी की सुनता नहीं था.

पुलिस के मुताबिक शिवम की उम्र 21 वर्ष थी. वो दो भाइयों में छोटा था और रिक्शे से पानी सप्लाई करने का काम करता था.

वीडियो: ट्रैफिक रोक पुलिस बैरिकेड में आग लगा Reel बनाई पुलिस ने नाप दिया!

thumbnail

Advertisement

Advertisement