The Lallantop
Advertisement

लोन के लिए लाश को 'जिंदा चाचा' बना कर बैंक पहुंच गई, साइन कराने की कोशिश दिमाग भन्ना देगी

आरोपी महिला एक वृद्ध व्यक्ति की लाश को को व्हील चेयर पर बैंक लाई थी. उसने कहा था कि वो वृद्ध व्यक्ति उसका चाचा है. इसी आधार पर उसने बैंक से लगभग 17 हजार रुपये का लोन मांगा.

Advertisement
woman took dead body to bank to take up loan in brazil video viral
महिला की हरकतों को देखर बैंक स्टाफ को शक हुआ. (फोटो: वायरल स्क्रीनशॉट्स)
font-size
Small
Medium
Large
17 अप्रैल 2024
Updated: 17 अप्रैल 2024 23:49 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

ब्राजील में पैसे के लालच की एक ऐसी घटिया मिसाल सामने आई है जिसे जान कर वाकई में कुछ देर के लिए इंसानियत पर से विश्वास उठ सकता है. यहां एक महिला ने बैंक से लोन (Brazil Woman Dead Man Loan) लेने के लिए एक लाश को किसी जिंदा शख्स की तरह इस्तेमाल किया. इस कोशिश में उसने मानवीय भावनाओं की जरा परवाह नहीं की. घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसके बाद महिला को गिरफ्तार कर लिया गया. 

वीडियो में दिख रहा है कि बैंक को बेवकूफ बनाने की कोशिश के दौरान महिला लाश का सिर पकड़े रही और उसे ऊपर उठाए रही. ये दिखाने के लिए वो कोई लाश नहीं बल्कि बीमारी के चलते बेहोश शख्स है. लाश के जरिये महिला अपने नाम पर लोन इश्यू करवाना चाहती थी. उसने लाश का हाथ पकड़कर लोन पेपर्स पर साइन करने की भी कोशिश की. इस दौरान बैंक का स्टाफ आरोपी महिला को शक की निगाहों से देख रहा था. बाद में उन्होंने महिला को गिरफ्तार करवा दिया.

मामला ब्राजील के रियो डी जेनेरियो का है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी महिला मृत वृद्ध व्यक्ति को अपना चाचा बता कर व्हील चेयर पर बैंक लाई थी. इसी आधार पर उसने बैंक से लगभग 17 हजार रुपये का लोन मांगा. आरोपी महिला की पहचान एरिकी डी सूजा के नाम पर हुई है.

ये भी पढ़ें- मृत पति की लाश लेने अस्पताल पहुंची, तो ऐसा राज खुला कि खाली हाथ ही लौट गई!

इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो वायरल भी हुआ है. इसमें देखा जा सकता है कि महिला मृतक शख्स की उंगलियों में पेन फंसा रही है और साइन करने को कह रही है. बैंक का एक कर्मचारी महिला से कह रहा है कि उसे नहीं लगता है कि ये कानूनी तौर पर सही है. वो कर्मचारी कहता है कि व्हीलचेयर में बैठा शख्स ठीक नहीं लग रहा है.

इसके बाद महिला कहती है कि उसके चाचा बहुत दिनों से इसी हालत में हैं. फिर वो मृतक की तरफ देखकर कहती है,

"अगर आप सही नहीं हैं तो मैं आपको अस्पताल ले चल सकती हूं. क्या आप फिर से अस्पताल जाना चाहेंगे?"

इसके बाद बैंक के कर्मचारी पुलिस को बुला लेते हैं. पुलिस महिला को गिरफ्तार कर लेती है.

वीडियो: खर्चा-पानी: बैंकों ने 10 लाख करोड़ से ज्यादा लोन राइट ऑफ क्यों किया, Byju's के मालिक का घर गिरवी

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement