The Lallantop
Advertisement

BJP अल्पसंख्यक सेल के पूर्व जिला चीफ ने PM मोदी के 'घुसपैठिया' बयान की आलोचना की, अब पुलिस ले गई

Usman Ghani बीकानेर में माइनॉरिटी सेल के अध्यक्ष थे. उनको Bikaner Police ने शांति भंग करने के आरोप में अरेस्ट किया है. कुछ रोज पहले ही उन्हें BJP से निष्कासित किया गया था. मामला PM Modi के विवादित बयान से जुड़ा है. उस्मान ने जो बोला उससे पार्टी नाराज हो गई. क्या है ये पूरा मामला?

Advertisement
usman gani BJP Bikaner minority cell ex head detained bikaner expelled spoke against pm over muslims remark
उस्मान गनी BJP में बीकानेर माइनॉरिटी सेल के प्रेजिडेंट रह चुके हैं (फोटो- X/आजतक)
28 अप्रैल 2024 (Updated: 28 अप्रैल 2024, 12:01 IST)
Updated: 28 अप्रैल 2024 12:01 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

BJP के बीकानेर माइनॉरिटी सेल के पूर्व अध्यक्ष उस्मान गनी ने कुछ दिन पहले मुसलमानों पर आए PM मोदी के विवादित बयान की आलोचना की थी. अब बीकानेर पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है (Usman Gani Detained). पुलिस का कहना है कि उस्मान को शांति भंग करने के आरोप में अरेस्ट कर लिया गया. जल्द ही उस्मान को अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, मुक्ता प्रसाद नगर पुलिस स्टेशन के SHO धीरेंद्र शेखावत ने 27 अप्रैल को कहा,

एहतियात के तौर पर दो-तीन दिन पहले उस्मान के इलाके में पुलिस की एक गाड़ी भेजी गई थी. वो दिल्ली में था. आज वो पुलिस स्टेशन आया और हमसे पूछा कि हमने उसके घर पर गाड़ी भेजने की हिम्मत कैसे की. उसने थाने के आगे पुलिस से उलझने की कोशिश की तो हमने उसे हिरासत में ले लिया. शांति भंग करने के लिए CRPC की धारा 151 के तहत कार्रवाई की गई.

जब SHO से पूछा गया कि उन्होंने उस्मान के घर पर गाड़ी क्यों भिजवाई थी तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. दूसरी तरफ सब-इंस्पेक्टर राधेश्याम ने कहा कि गनी ने कोई कमेंट किया था जिसका वीडियो वायरल हो गया था इसलिए CRPC की धारा-151 के तहत कार्रवाई की गई है.

उस्मान गनी ने PM पर क्या कहा?

न्यूज 24 के साथ इंटरव्यू के दौरान उस्मान ने कहा था कि एक मुस्लिम होने के नाते उन्हें PM का बयान पसंद नहीं आया. कहा था कि जब वो BJP के लिए वोट मांगने मुसलमानों के पास जाते हैं तो उनसे ऐसे बयानों को लेकर जवाब मांगा जाता है. उस्मान ने PM मोदी के दावे को 'निरर्थक' बताते हुए खारिज किया और कहा कि वो इस बारे में PM मोदी को पत्र लिखेंगे. उस्मान ने ये भी कहा कि PM मोदी पार्टी के एकमात्र सदस्य नहीं हैं और करोड़ों मुसलमान पार्टी के साथ जुड़े हुए हैं.

इसके बाद अनुशासन के उल्लंघन के लिए गनी को छह साल के लिए बीजेपी से निष्कासित कर दिया गया. राज्य BJP की अनुशासन समिति के अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत ने कहा कि मीडिया के जरिए BJP की छवि खराब करने की कोशिश की गई जिसके चलते उस्मान को निष्कासित किया गया.

बता दें कि राजस्थान के बांसवाड़ा में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए PM मोदी ने कहा था,

पहले जब उनकी सरकार थी, उन्होंने कहा था कि देश की संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है. इसका मतलब ये संपत्ति इकट्ठा करके किसको बाटेंगे? जिनके ज्यादा बच्चे हैं उनको बांटेंगे, घुसपैठियों को बांटेंगे. आपकी मेहनत की कमाई का पैसा घुसपैठियों को दिया जाएगा? क्या आपको ये मंजूर है?

ये भी पढ़ें- 'सारे बच्चों को लेकर जाओ', PM मोदी का जिक्र करते हुए ओवैसी ने मुस्लिम महिलाओं से कर दी ये अपील

इस बयान को लेकर जमकर सियासी बवाल हो रहा है. 

वीडियो: पीएम मोदी, मंगलसूत्र और अमेठी सीट पर क्या बता गए मल्लिकार्जुन खरगे?

thumbnail

Advertisement

Advertisement