The Lallantop
Advertisement

BJP जीतेगी या शिवपाल यादव का बेटा? जीते कोई, लेकिन यहां 2 लाख का 'नुकसान' होना पक्का है

मामला Uttar Pradesh के Budaun जिले का है. यहां BJP ने दुर्विजय सिंह शाक्य को उम्मीदवार बनाया है. दूसरी तरफ SP की तरफ से आदित्य यादव चुनावी मैदान में उतरे हैं.

Advertisement
up badaun two lawyers two lakh rupees bet on loksabha election results bjp vs sp
वकीलों के बीच हुए कॉन्ट्रैक्ट में दो गवाहों ने भी साइन किए हैं (फोटो- आजतक/X)
5 मई 2024 (Updated: 5 मई 2024, 12:50 IST)
Updated: 5 मई 2024 12:50 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

लोकसभा चुनावों के लिए मतदान जारी है. जून के पहले हफ्ते में नतीजे भी आ जाएंगे. इस बीच उत्तर प्रदेश में चुनाव रिजल्ट को लेकर बड़ी शर्त लगी है (UP Budaun Bet Loksabha Elections). 2-2 लाख रुपये की शर्त. बकायदा कागज पर साइन हुए हैं. एक तरफ है BJP सपोर्टर तो दूसरी ओर समाजवादी पार्टी के समर्थक. दांव लगा है बदायूं जिले के दो वकीलों के बीच. सत्येन्द्र पाल और दिवाकर वर्मा. मामले की खूब चर्चा हो रही है.

बदायूं सीट से BJP ने दुर्विजय सिंह शाक्य को अपना उम्मीदवार बनाया है. दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी की तरफ से शिवपाल यादव के बेटे आदित्य यादव मैदान में उतरे हैं. दोनों में से कौन जीतेगा, इसको लेकर दोनों वकीलों के बीच आम बहस हुई जो कुछ देर बाद ही दो लाख रुपये की शर्त में बदल गई.

सत्येन्द्र पाल समाजवादी पार्टी के आदित्य यादव के लिए पैरवी कर रहे हैं. वहीं दिवाकर वर्मा BJP के दिग्विजय सिंह शाक्य के जीतने की उम्मीद में हैं. शर्त के लिए डॉक्यूमेंट भी तैयार किया गया है. हलफनामे पर दोनों तरफ से एक-एक गवाह ने साइन किए हैं. साफ-साफ लिखा है कि जो शर्त हारेगा वो दूसरे को दो लाख रुपये देगा. वो भी 15 दिन के अंदर. ये भी लिखा है कि चुनाव में अगर किसी तरह की धांधलेबाजी होती है तो ये कॉन्ट्रैक्ट कैंसिल कर दिया जाएगा.

कॉन्ट्रैक्ट लेटर में लिखा है,

दिवाकर वर्मा और सतेंद्र वर्मा के बीच ये कॉन्ट्रैक्ट हुआ है कि अगर BJP के प्रत्याशी दुर्विजय सिंह शाक्य जीतते हैं तो दूसरा पक्ष पहले पक्ष को दो लाख रुपये नकद भुगतान करेगा और अगर समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आदित्य यादव जीतते हैं तो पहले पक्ष को दूसरे पक्ष को नतीजों के 15 दिन के अंदर दो लाख रुपये नकद भुगतान करना होगा. ये कॉन्ट्रैक्ट गवाहों की मौजूदगी में किया गया है.

Image

ये भी पढ़ें- अरविंदर सिंह लवली का बीच चुनाव कांग्रेस को झटका, BJP में हुए शामिल

दोनों पक्षों के साथ साथ उनके दो गवाहों एडवोकेट पवन कुमार और एडवोकेट विश्वनाथ मौर्य ने भी साइन किए हैं. 

बता दें, यूपी की 10 लोकसभा सीटों पर 7 मई को तीसरे चरण में मतदान होगा. इस चरण में संभल, हाथरस, आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोज़ाबाद, मैनपुरी, एटा, बदांयू, बरेली और आंवला समेत प्रमुख निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा. उत्तर प्रदेश में BJP ने राष्ट्रीय लोक दल से हाथ मिलाया है जबकि समाजवादी पार्टी ने चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है. वहीं, बहुजन समाज पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है.

वीडियो: रायबरेली के चुनावी मैदान में राहुल गांधी Vs दिनेश प्रताप सिंह, क्या है BJP का दांव?

thumbnail

Advertisement

Advertisement