The Lallantop
Advertisement

स्कूल छात्र टीचर को थप्पड़ मारता रहा, वीडियो बनाने वाला छात्र हंसता रहा, लेकिन टीचर ने...

स्कूल प्रशासन ने कहा कि स्कूल का ध्यान अब ये सुनिश्चित करने में है कि टीचर का ख्याल रखा जाए. उन्हें इस घटना के प्रभावों से उबरने में समर्थन मिले.

Advertisement
student slaps teacher in america high school video goes viral charged with assaulting
वायरल वीडियो कैरोलिना के पार्कलैंड हाई स्कूल का है. (फोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट)
18 अप्रैल 2024 (Updated: 18 अप्रैल 2024, 24:23 IST)
Updated: 18 अप्रैल 2024 24:23 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना स्थित एक स्कूल का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल है. वीडियो में हाई स्कूल का एक छात्र महिला टीचर को थप्पड़ मारते हुए दिख रहा है. घटना का वीडियो जैसी ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, आरोपी छात्र पर कार्रवाई की गई. छात्र पर मारपीट के आरोप में मामला दर्ज किया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वायरल वीडियो कैरोलिना के पार्कलैंड हाई स्कूल का है. नॉर्थ कैरोलिना बीट नाम के एक X पेज से ये वीडियो शेयर किया गया. वीडियो 40 सेकेंड का है. इसके कैप्शन के अनुसार आरोपी छात्र का नाम विंस्टन सलेम है. वीडियो शुरू होते ही चौथे सेकेंड में छात्र कुर्सी पर बैठी टीचर को थप्पड़ मारता है. लेकिन टीचर वहीं बैठी रहती हैं. वो कहती हैं,

क्या आपको लगता है कि इसका मुझ पर कोई प्रभाव पड़ेगा?

छात्र सलेम धमकी भरे लहजे में टीचर से पूछता है,

"क्या आप चाहती हैं कि मैं फिर से मारूं?"

इस पर टीचर जवाब देती हैं कि वो ये नहीं चाहती हैं. लेकिन इतनी देर में छात्र दोबारा टीचर के थप्पड़ मार देता है. टीचर फिर भी ये सब बर्दाश्त करते हुए अपनी सीट पर बैठी रहती हैं. आरोपी छात्र उन्हें गालियां देता है, और पीछे की ओर चला जाता है. हैरानी की बात ये इस सबका वीडियो बना रहा शख्स (जो संभवतः छात्र है) टीचर की पिटाई को इन्जॉय करता रहा, उन पर हंसता रहा.

टीचर के साथ बदतमीजी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो स्कूल प्रशासन छात्र के व्यवहार की निंदा की. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक स्कूल के अधीक्षक ट्रिसिया मैकमैनस ने कहा,

“ऐसे व्यवहार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. किसी भी छात्र का टीचर पर हाथ उठाना स्वीकार्य नहीं है.”

ट्रिसिया ने बताया कि स्कूल का ध्यान अब ये सुनिश्चित करने में है कि टीचर का ख्याल रखा जाए. उन्हें इस घटना के बुरे अनुभव से उबरने के लिए समर्थन मिले.  

घटना को लेकर फोर्सिथ शेरिफ ऑफिस ने जानकारी दी कि छात्र को तीन दुष्कर्म के आरोपों का सामना करना पड़ेगा. जिनमें से एक सरकारी अधिकारी पर हमला करना, एक धमकी देने का मामला और दुष्कर्म के हमले के दो मामले शामिल हैं. मामले पर एक पुलिस अधिकारी बॉबी एफ किंब्रू जूनियर ने कहा,

"हमें उन लोगों का सम्मान करना चाहिए जो हमारे बच्चों को पढ़ाते और शिक्षा देते हैं."

टीचर को थप्पड़ मारने की घटना पर पार्कलैंड हाई स्कूल के प्रिंसिपल की प्रतिक्रिया भी सामने आई. प्रिंसिपल नोएल कीनर ने छात्र के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई के अलावा अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी दी.

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement