The Lallantop
Advertisement

सरबजीत के 'हत्यारे' की हत्या में भारत का हाथ? पाकिस्तान के मंत्री ने बड़े आरोप लगा दिए

Pakistan में एक तरफ़ तो Amir Sarfaraz Tamba के Murder में भारत पर आरोप लगे हैं. दूसरी तरफ़, पाकिस्तान के ही एक वरिष्ठ अफ़सर जो बात बोल रहे हैं, वो चौंका देगा.

Advertisement
sarabjit tamba
सरबजीत सिंह की हत्या में तांबा आरोपी था. (फ़ोटो - सोशल)
font-size
Small
Medium
Large
16 अप्रैल 2024 (Updated: 16 अप्रैल 2024, 09:26 IST)
Updated: 16 अप्रैल 2024 09:26 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सरबजीत के कथित हत्यारे आमिर सरफ़राज़ उर्फ़ तांबा की हत्या किसने की? ये सवाल जितना पाकिस्तान में पूछा जा रहा है, उतना ही हिंदुस्तान में भी. पाकिस्तान के आंतरिक मंत्री मोहसिन नक़वी ने इस हत्या में भारत पर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि इससे इनकार नहीं किया जा सकता कि तांबा की हत्या में भारत शामिल होगा. वहीं, पाकिस्तान के ही एक वरिष्ठ अधिकारी एक दूसरी ही बात कह रहे हैं.

मंत्री मोहसिन नक़वी का कहना है,

पूर्व में यहां कुछ हत्या की घटनाओं में भारत सीधे तौर पर शामिल था. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है और इस स्तर पर भारत की संलिप्तता के बारे में सीधे कुछ कहना जल्दबाज़ी होगी.

तांबा पुराने लाहौर के घनी आबादी वाले इलाक़े सनंत नगर में रहता था. रविवार, 14 अप्रैल की दोपहर दो बंदूकधारी उसके घर में घुसे और उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस ने तांबा के छोटे भाई जुनैद सरफ़राज़ की शिकायत पर दो अज्ञात हमलावरों के ख़िलाफ़ FIR दर्ज कराई है.

ये भी पढ़ें - सरबजीत के हत्यारे पर गोली चलाने वाले को इस भारतीय सेलिब्रिटी ने कहा ‘थैंक यू’

जब मौक़ा-ए-वारदात की ख़ून से लथपथ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं, तब ख़बर को और तूल मिला क्योंकि तांबा पर सरबजीत की हत्या के आरोप हैं. साल 2013 में लाहौर की कोट लखपत जेल में उसने और उसके साथी मुदस्सर ने कथित तौर पर सरबजीत सिंह पर हमला किया था, जिससे उनकी मौत हो गई थी.

एक तरफ़ तांबा की हत्या में भारत का नाम आ रहा है, वहीं पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पुलिस के एक वरिष्ठ अफ़सर ने इस घटना को अलग ही मोड़ दे दिया है. उनका कहना है कि तांबा अभी ज़िंदा है. 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) ऑपरेशंस लाहौर सैयद अली रज़ा ने पाकिस्तान के अखबार डॉन को बताया कि तांबा अभी भी जीवित है, लेकिन गंभीर रूप से घायल है. हालांकि, जब न्यूज़ एजेंसी PTI ने SSP के बयान के बारे में लाहौर पुलिस के प्रवक्ता फरहान शाह से बात की, तो उन्होंने इस मामले को ‘संवेदनशील’ बताते हुए टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

दिलचस्प बात ये है कि SSP रज़ा ने ये नहीं बताया कि अगर तांबा जीवित है, तो कहां है. और उसे इलाज के लिए कहां ले जाया गया?

वीडियो: सरबजीत के हत्यारे सरफराज को हमलावरों ने घर में मारी गोली

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement