The Lallantop
Advertisement

'आत्महत्या नहीं, मर्डर है', सलमान खान के घर पर फायरिंग के आरोपी की मौत पर घरवालों ने क्या कहा?

Salman Khan के घर के बाहर फायरिंग करने वालों को असलहा मुहैया कराने के आरोप में Anuj Thapan को अरेस्ट किया गया था. उसने 1 मई को जेल में 'Suicide' कर लिया. अनुज के घरवालों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

Advertisement
salman khan firing accused suicide family claims death due to police torture anuj thapan
आरोपी के परिजनों ने मुंबई पुलिस पर सवाल उठाए (फोटो- ANI/आजतक)
2 मई 2024 (Updated: 2 मई 2024, 10:26 IST)
Updated: 2 मई 2024 10:26 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

एक्टर सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले एक आरोपी ने 1 मई को कथित तौर पर जेल के बाथरूम में आत्महत्या कर ली (Salman Khan Accused Suicide). मृतक का नाम अनुज थापन है. उसे 25 अप्रैल को पंजाब से गिरफ्तार किया था. अब अनुज के परिजनों ने आरोप लगाया है कि उसकी मौत पुलिस टॉर्चर (Police Torture) के चलते हुई है.

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, अनुज के मामा रजनीश ने कहा,

हाई सिक्योरिटी जेल में अनुज की मौत मुंबई पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करती है. इसकी जांच होनी चाहिए. मेरे भांजे ने आत्महत्या नहीं की बल्कि पुलिस कस्टडी में उसका मर्डर किया गया है.

अनुज के गांव के सरपंच मनोज कुमार गोदारा ने कहा,

ये आत्महत्या नहीं, मर्डर है. मामले की जांच महाराष्ट्र के बाहर की किसी एजेंसी को करनी चाहिए.

मृतक के भाई अभिषेक ने भी यही दावा करते हुए इंसाफ की मांग की है. 

इधर, पुलिस ने जानकारी दी थी कि अनुज ने हिरासत में अपनी जान देने की कोशिश की. घटना के बाद उसे मुंबई के जीटी अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी हालत गंभीर बनी रही और कुछ ही समय बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि ये घटना 1 मई को सुबह करीब 11 बजे पहली मंजिल पर पुलिस लॉक-अप के बाथरूम में हुई. एक अन्य अधिकारी ने कहा कि अभी तक आत्महत्या के पीछे का कोई कारण साफ नहीं है.

32 साल के अनुज थापन पर सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले आरोपियों को हथियार सप्लाई करने का आरोप था. अनुज थापन को मुंबई पुलिस ने एक अन्य आरोपी सोनू सुभाष (37) के साथ गिरफ्तार किया था.

बता दें, 14 अप्रैल को सुबह 4 बजकर 52 मिनट पर सलमान खान के घर गैलेक्सी अपार्टमेंट पर दो बाइक सवार लोगों ने 5 राउंड फायरिंग की थी. एक गोली सलमान के घर की दीवार पर लगी थी, जबकि एक गोली वहां लगे नेट को चीरती हुई घर के अंदर ड्रॉइंग रूम की दीवार पर जा कर लगी थी. इसके बाद आरोपी एक चर्च के पास अपनी बाइक छोड़कर फरार हो गए थे.

ये भी पढ़ें- सलमान खान के घर के बाहर कैब ड्राइवर ने कहा, 'लॉरेंस बिश्नोई...', खलबली मच गई, एक गिरफ्तार

सलमान के घर पर गोली चलाने का आरोप सागर पाल और विक्की गुप्ता नाम के व्यक्तियों पर है. दोनों को मुंबई पुलिस ने गुजरात के भुज से अरेस्ट किया था. मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसका भाई अनमोल भी आरोपी हैं.

वीडियो: सलमान खान के घर फायरिंग करने के आरोपी ने आत्महत्या कर ली

thumbnail

Advertisement

Advertisement