The Lallantop
Advertisement

ANI के रिपोर्टर पर PTI की महिला पत्रकार को थप्पड़ मारने, गाली देने का आरोप, वीडियो में क्या दिखा?

PTI ने बताया कि इस मामले में FIR दर्ज करवाई जा रही है. राष्ट्रीय महिला आयोग में भी शिकायत दर्ज करवाई जाएगी.

Advertisement
PTI Reporter assault
बेंगलुरु में एक कार्यक्रम के दौरान महिला पत्रकार के साथ मारपीट हुई. (फोटो- वीडियो स्क्रीनशॉट)
28 मार्च 2024 (Updated: 28 मार्च 2024, 19:30 IST)
Updated: 28 मार्च 2024 19:30 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

बेंगलुरु में कांग्रेस के एक कार्यक्रम के दौरान एक महिला पत्रकार के साथ मारपीट का वीडियो सामने आया है. मारपीट का ये आरोप समाचार एजेंसी ANI के एक पत्रकार पर लगा है. वीडियो में दिख रहा है कि एक व्यक्ति महिला पत्रकार को लगातार थप्पड़ मार रहा है. आसपास खड़े लोगों ने जब बीच बचाव किया तो थप्पड़ मारने वाला व्यक्ति पीछे हटता है. समाचार एजेंसी PTI ने दावा किया कि महिला पत्रकार उनकी रिपोर्टर है. PTI ने ये भी बताया कि इस मामले में FIR दर्ज करवाई जा रही है.

ये घटना 28 मार्च की है. कर्नाटक के उप-मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकार पहुंचे थे. PTI ने इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर शेयर किया है. ANI के पत्रकार का नाम लिखे बिना पीटीआई ने लिखा, 

"आज बेंगलुरु में एक प्रेस इवेंट के दौरान ANI रिपोर्टर ने घटिया हरकत की. उन्होंने PTI की युवा महिला रिपोर्टर के साथ मारपीट की और महिला के अंगों को टारगेट करते हुए गालियां दी. क्या ANI अपने स्टाफ के इस व्यवहार की अनदेखी करेगा?"

PTI ने अपने बयान में ये भी कहा है कि मैनेजमेंट और महिला पत्रकार के सहयोगी स्टाफ इससे नाराज हैं और इस हिंसा की भरसक निंदा करते हैं. पीटीआई अपने कर्मचारियों की रक्षा के लिए किसी भी हद तक जाएगा. एजेंसी ने कहा कि इस घटना से उसके रिपोर्टर को बुरा धक्का लगा है. पीटीआई इसकी शिकायत राष्ट्रीय महिला आयोग के पास भी दर्ज करवाएगी.

ये भी पढ़ें- 5 साल बाद हिरासत से बाहर आया था कश्मीरी पत्रकार, पुलिस ने फिर से गिरफ्तार कर लिया

वीडियो में दिख रहा है कि महिला पत्रकार और आरोपी पत्रकार के बीच बहस भी हो रही है. पीटीआई की एक पत्रकार थोयाजाक्षी शेखर ने सोशल मीडिया पर बताया कि पीड़ित महिला पत्रकार उनकी दोस्त है और वो केरल की रहने वाली हैं. शेखर ने दावा किया कि वो खुद उस जगह पर मौजूद थीं. उन्होंने लिखा,

"वो (पीड़ित पत्रकार) कन्नडा नहीं समझ सकती हैं, सिर्फ इसलिए ANI के रिपोर्टर ने मेरे सामने उसके साथ कई बार कन्नडा में बदतमीजी की. अब ये एक्सट्रीम लेवल पर पहुंच गया है."

मामला सामने आने के बाद ANI के एक सीनियर रिपोर्टर नवीन कपूर ने आरोपी पत्रकार की दो तस्वीरें शेयर की. इसमें आरोपी पत्रकार के चेहरे पर चोट के निशान दिख रहे हैं. उन्होंने बताया कि पीटीआई का पोस्ट सेलेक्टिव है. नवीन ने एक्स पर लिखा, 

"ANI पत्रकारों की किसी भी तरीके की हिंसा का समर्थन नहीं करता है. ये पोस्ट सेलेक्टिव है और पहले पीटीआई पत्रकार द्वारा किये गए हमले को दबाने की कोशिश. हमारे रिपोर्टर भी FIR दर्ज करवा रहे हैं. हमें कानूनी प्रक्रिया पर भरोसा करना चाहिए और पूरा तथ्य सामने आने देना चाहिए."

नवीन ने ये भी लिखा कि जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती, तब तक ANI रिपोर्टर को सस्पेंड कर दिया गया है. ANI की संपादक स्मिता प्रकाश ने भी इसे रीपोस्ट किया है.

वीडियो: पत्रकार निखिल वागले पर BJP कार्यकर्ताओं ने हमला क्यों किया?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement