The Lallantop
Advertisement

पाकिस्तानी संसद में ऐसा क्या हुआ कि हिंदू सांसद को कुरान का हवाला देना पड़ गया?

Pakistan के Hindu MP दानेश कुमार ने वहां के संसद में धर्म परिवर्तन के मुद्दे को उठाया. उनके भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Advertisement
Danesh Kumar, pakistan, MP
दानेश कुमार नाम के सांसद के भाषण का वीडियो वायरल हो रहा है (फोटो: X)
2 मई 2024 (Updated: 2 मई 2024, 12:04 IST)
Updated: 2 मई 2024 12:04 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

पाकिस्तान के एक हिंदू सांसद (Pakistan hindu MP) दानेश कुमार (Danesh Kumar) ने वहां के संसद में धर्म परिवर्तन के मुद्दे को उठाया. उन्होंने हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार पर शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) सरकार पर जमकर निशाना साधा है. सांसद ने वहां की हालात पर चिंता जाहिर की और कहा कि ऐसे में एक दिन पाकिस्तान से सभी हिंदुओं का खात्मा हो जाएगा. उनके भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

दानेश कुमार ने धर्म परिवर्तन को लेकर पाकिस्तान के संविधान और कुरान का हवाला दिया. उन्होंने कहा,

“सिंध में 'पक्के के' डाकू हमारी हिंदू लड़कियों को जबरदस्ती इस्लाम कबूल करवा रहे हैं और 'कच्चे के' डाकू सिर्फ अगवा करते हैं. हालांकि पाक का संविधान कहता है कि किसी का जबरन धर्म परिवर्तन नहीं किया जा सकता. कुरान पाक में कहा गया है कि मजहब में कोई जोर नहीं. ये जालिम न पाकिस्तान के संविधान को मानते हैं और न कुरान को. हमारी बच्चियों को जबरदस्ती मजहब चेंज करा रहे हैं.”

दानेश कुमार ने आगे कहा,

“पाकिस्तान का संविधान इजाजत देता है कि यहां जो भी लोग हैं, वो अपनी तबलीग कर सकते हैं, लेकिन गैर मुस्लिम किसी पर भी जुल्म नहीं करते.  हमारे दुश्मन मुल्क इस वजह से हमारी जन्मभूमि पर उंगली उठा रहे हैं. स्पीकर सर आप कुछ कीजिए, नहीं तो एक दिन यहां से हिंदुओं का खात्मा नजर आएगा.”

ये भी पढ़ें: Uber ने पाकिस्तान में बंद की अपनी सेवाएं, असली वजह तो अब पता चली है!

पाकिस्तानी सांसद ने आगे कहा,

“6 साल की एक बच्ची जिसका नाम प्रिया कुमारी है, उसे मोहर्रम के महीने में अगवा किया. जबकि उसके मां-बाप लोगों को पानी पिला रहे थे. आज दो साल हो गए, उसका कोई पता नहीं चला. जिस आदमी ने उसे अगवा किया, उसका नाम हर किसी को पता है, वो भी 'पक्के का' डाकू है. लेकिन सिंध की सरकार हाथ नहीं डालती है. जॉइंट इन्वेस्टिगेशन टीम अगवा करने वालों से एयर कंडीशन रूम में पूछताछ करती है, ये कहां का जुल्म है. उसे गिरफ्तार किया जाए, ताकि बच्ची को आजाद कराया जा सके.”

बताते चलें कि हाल ही में हुए चुनावों में दानेश कुमार बलूचिस्तान आवामी पार्टी की ओर से सांसद चुने गए थे. वे इससे पहले बलूचिस्तान विधानसभा के भी सदस्य रह चुके हैं. दानेश कुमार पिछली बार तब चर्चा में आए थे जब  अपने साथी सांसदों पर धर्म परिवर्तन करने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाया था. वो लगातार पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के हक को लेकर आवाज उठाते रहे हैं.

वीडियो: विदेशी मीडिया को दिए इंटरव्यू में PM मोदी ने चीन और पाकिस्तान के बारे में क्या कहा?

thumbnail

Advertisement

Advertisement