The Lallantop
Advertisement

'मुख्तार अंसारी की सांस्थानिक हत्या', कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने बड़ा आरोप लगाया

माफिया मुख्तार अंसारी की 63 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. यूपी के सभी जिलों में पुलिस को अलर्ट पर भेजा गया है.

Advertisement
what did mukhtar ansari family says on his death
मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत. (तस्वीर- फाइल)
28 मार्च 2024 (Updated: 28 मार्च 2024, 24:01 IST)
Updated: 28 मार्च 2024 24:01 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की 63 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई. जेल में तबीयत बिगड़ने के कारण मुख्तार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अंसारी के निधन के बाद यूपी के सभी जिलों में पुलिस को अलर्ट पर भेजा गया है. बांदा से लेकर गाजीपुर तक विशेष सतर्कता बरती जा रही है. अर्धसैनिक बलों की भी तैनाती की गई है. इन सबके बीच मुख्तार के निधन पर सवाल भी उठने लगे हैं. कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने अंसारी की मौत को ‘सांस्थानिक हत्या’ बताया. बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी मौत पर सवाल खड़े किए हैं.

समाजवादी पार्टी की प्रतिक्रिया 

यूपी में मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी ने पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की मौत पर ट्वीट कर प्रतिक्रिया दी है. सपा ने अपने एक्स हैंडल से लिखा,

“पूर्व विधायक श्री मुख्तार अंसारी जी का इंतकाल, दुःखद.ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें. शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहने का संबल प्राप्त हो. विनम्र श्रद्धांजलि!”

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने मुख्तार अंसारी के निधन पर सवाल उठाया है. उन्होंने एक्स पर लिखा, 

“यूपी से पूर्व विधायक श्री मुख्तार अंसारी के इंतकाल का दुःखद समाचार मिला. परवरदिगार से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को शांति तथा शोकाकुल परिजनों को दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें. कुछ दिन पूर्व उन्होंने शिकायत की थी कि उन्हें जेल में जहर दिया गया है फिर भी इसे गंभीरता से नहीं लिया गया. ये न्यायसंगत और मानवीय नहीं है. संवैधानिक संस्थाओं को ऐसे विचित्र मामलों व घटनाओं पर स्वत: संज्ञान लेना चाहिए.”

पप्पू यादव ने बताया सांस्थानिक हत्या

वहीं कांग्रेस नेता पप्पू यादव ने सवाल उठाते हुए अपने ट्वीट में लिखा,

“पूर्व विधायक मुख़्तार अंसारी जी की सांस्थानिक हत्या.क़ानून, संविधान, नैसर्गिक न्याय को दफन कर देने जैसा है.”

यूपी के कई जिलों में बढ़ाई गई सुरक्षा

मुख्तार अंसारी की मौत की खबर सामने आते ही पूरे प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है. बांदा के अलावा गाजीपुर, मऊ समेत कई जिलों में अलर्ट बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं. संवेदनशील इलाकों में पुलिस फोर्स की पेट्रोलिंग बढ़ाने के भी आदेश दिए गए हैं. बांदा के डीएम, एसपी सहित जिले की फोर्स को मेडिकल कॉलेज पर बुलाया गया है.

ये भी पढ़ें- मुख़्तार अंसारी: सुनहरा चश्मा पहनने वाला वो 'नेता' जो मीडिया के सामने पिस्टल नचाता था

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्तार का परिवार रात ढाई बजे अस्पताल पहुंचेगा. परिवार के सामने ही मुख्तार का पोस्टमॉर्टम होगा. इसकी वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी. उसके बाद ही शव को गाजीपुर लाया जाएगा. बताया जा रहा है कि शव को लाने का एक रूट प्लान तैयार हो गया है. काफिले में 26 गाड़ियां रहेंगी.

वीडियो: मुख्तार अंसारी को ये सज़ा मिली, वकील ने बताया अब क्या करेंगे

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement