The Lallantop
Advertisement

मुरादाबाद से बीजेपी प्रत्याशी सर्वेश सिंह का निधन, कल हुआ था मतदान

मुरादाबाद से BJP प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह 4 बार के MLA और एक बार सांसद रह चुके थे, इस बार भी बीजेपी ने उन्हें टिकट दिया था. मुरादाबाद में पहले चरण में 19 अप्रैल को वोटिंग हुई थी.

Advertisement
moradabad bharatiya janata party candidate kuwar sarvesh singh died up lok sabha election
मुरादाबाद से बीजेपी प्रत्याशी सर्वेश सिंह का निधन हो गया है. दिल्ली एम्स में उन्होंने आखरी सांस ली है. (फाइल फोटो-आजतक)
font-size
Small
Medium
Large
20 अप्रैल 2024 (Updated: 20 अप्रैल 2024, 22:41 IST)
Updated: 20 अप्रैल 2024 22:41 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

यूपी के मुरादाबाद से बीजेपी प्रत्याशी सर्वेश सिंह का निधन हो गया है. मुरादाबाद लोकसभा सीट पर कल 19 अप्रैल को ही मतदान हुआ था. मतदान के कुछ ही घंटों बाद ये खबर आई बीजेपी के प्रत्याशी का निधन हो गया है. 71 वर्षीय सर्वेश लंबे समय से बीमार चल रहे थे. दिल्ली के AIIMS अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. 20 अप्रैल की शाम उन्होंने अंतिम सांस ली.

बीमारी की वजह से नहीं कर पाए प्रचार!

स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी ने सर्वेश कुमार को एक बार फिर टिकट तो दे दिया था, मगर बीमारी की वजह से वो अपने लिए प्रचार नहीं कर पाए. बताया जा रहा कि वो चुनाव के दौरान कहीं भी दिखे नहीं. उनका जिम्मा पार्टी ने उठाया. स्थानीय कार्यकर्ताओं और नेताओं ने सर्वेश सिंह के लिए प्रचार किया. मुरादाबाद लोकसभा सीट पर पहले चरण के मतदान में कल भी वोटिंग संपन्न हुई. यूपी के औसत मतदान से ज्यादा मुरादाबाद में वोट पड़े. यहां करीब 60 फीसदी मतदान हुआ. लेकिन जीत-हार के फैसले की घड़ी आने से पहले ही सर्वेश कुमार का निधन हो गया.

एक बार के सांसद, चार बार के विधायक

सर्वेश कुमार मुरादाबाद के दिग्गज नेता थे. उन्हें चुनावी राजनीतिक का लंबा अनुभव था. वो 2014 में पहली बार सांसद बने. 2019 लोकसभा चुनाव में सपा के एसटी हसन ने उन्हें हरा दिया था. पार्टी ने एक बार फिर उन्हें टिकट दिया था. सांसद बनने से पहले सर्वेश चार बार विधायक भी रह चुके थे. वो यूपी की ठाकुरद्वारा विधानसभा से 4 बार चुनकर आए. उनके बेटे सुशांत सिंह भी बढ़ापुर विधानसभा से विधायक हैं.

केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला के बयान के बाद यूपी में बीजेपी के लिए राजपूत समाज का रोष दिखा. बता दें पहले चरण के मतदान में सर्वेश कुमार बीजेपी के आठ प्रत्याशियों में इकलौते राजपूत थे.
 

वीडियो: मुरादाबाद: रैली में आए युवाओं ने बताया पीएम मोदी की लोकप्रियता का कारण

thumbnail

Advertisement

Advertisement