The Lallantop
Advertisement

परेड की तैयारी में दो हेलिकॉप्टर क्रैश, 10 की मौत

क्रैश के बाद एक हेलिकॉप्टर स्टेडियम की सीढ़ियों पर गिर गया और दूसरा स्विमिंग पुल में गिर गया.

Advertisement
Malaysia Helicopter Crash
मामले की जांच के लिए एक कमेटी बनाई जाएगी. (तस्वीर साभार: सोशल मीडिया)
font-size
Small
Medium
Large
23 अप्रैल 2024 (Updated: 23 अप्रैल 2024, 12:10 IST)
Updated: 23 अप्रैल 2024 12:10 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मलेशिया में नौसेना के दो हेलिकॉप्टर (Malaysia helicopter crash) की टक्कर में 10 लोगों की मौत हो गई. दोनों हेलीकॉप्टर रॉयल मलेशियाई नेवी के सलाना कार्यक्रम की तैयारी कर रहे थे. इस तैयारी में कई और हेलीकॉप्टर भी शामिल थे. इनमें से दो हेलिकॉप्टर उड़ान भरने के कुछ देर बाद आपस में टकरा गए और फिर नीचे गिर गए. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 23 अप्रैल को ये तैयारी लुमुट के रॉयल मलेशियन नेवी स्टेडियम में हो रही थी. नेवी की 90वीं वर्षगांठ पर 3 से 5 मई के बीच होने वाली सैन्य परेड की रिहर्सल की जा रही थी. पहला हेलिकॉप्टर टक्कर के बाद स्टेडियम की सीढ़ियों पर गिर गया. दूसरा हेलिकॉप्टर स्विमिंग पुल में गिर गया. 

ये भी पढ़ें: प्लेन क्रैश हुआ, बर्फीले पहाड़ पर बिताए 72 दिन, 16 लोग बिना खाने के कैसे जिंदा रहे?

टक्कर खाने वाली एक हेलिकॉप्टर HOM M503-3 थी. इसमें 7 लोग सवार थे. दूसरे फेनेक M502-6 हेलिकॉप्टर में 3 लोग सवार थे. यही हेलिकॉप्टर क्रैश के बाद स्विमिंग पुल में गिरा था. मारे गए सारे लोग हेलिकॉप्टर में सवार क्रू मेंबर थे. 

रॉयल मलेशियाई नौसेना ने कहा है कि सभी पीड़ितों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी. शवों की पहचान के लिए लुमुट के मिलिट्री हॉस्पिटल में भेजा गया है. बताया गया है कि घटना के कारणों की जांच के लिए एक कमेटी बनाई जाएगी.

राज्य के अग्निशमन और बचाव विभाग ने कहा है कि उन्हें स्थानीय समयानुसार सुबह 09:50 बजे इस घटना की जानकारी मिली थी.

मलेशिया में इससे पहले भी हेलिकॉप्टर क्रैश की कई घटनाएं हुई हैं. 5 मार्च को रेस्क्यू ड्रिल के दौरान सेलान्गोर के पुलाउ आंगसा के पास मलेशियन मैरिटाइम इन्फोर्समेंट एजेंसी (MMEA) का हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था. इस दुर्घटना में पायलट समेत 2 लोगों की मौत हो गई थी. पिछले साल भी ऐसी ही दुर्घटना हुई थी. इमरजेंसी लैंडिंग के दौरान सेना का एक हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था लेकिन इसमें सभी लोगों को बचा लिया गया था.

वीडियो: सोशल लिस्ट: बस में 'बिकिनी' पहने लड़की का वीडियो वायरल, परमिशन न लेने पर भड़के लोग

thumbnail

Advertisement

Advertisement