The Lallantop
Advertisement

अखिलेश-डिंपल के रोड शो में महाराणा प्रताप का अपमान! 100 सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR

आरोप हैं कि कुछ SP कार्यकर्ताओं ने Maharana Pratap की मूर्ति को नुकसान पहुंचाने और वहां अपनी पार्टी का झंडा फहराने की कोशिश की.

Advertisement
mainpuri maharana paratap statue insult 100 sp workers booked akhilesh dimple road show up
मामले में तीन सपा कार्यकर्ताओं को अरेस्ट किया गया है (फोटो- X)
6 मई 2024 (Updated: 6 मई 2024, 10:53 IST)
Updated: 6 मई 2024 10:53 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav), अपनी पत्नी, मैनपुरी से सांसद और इस बार लोकसभा उम्मीदवार डिंपल यादव (Dimple Yadav) के सपोर्ट में रोड शो करने पहुंचे हुए थे. इसके बाद कुछ सपा कार्यकर्ता कथित तौर पर प्रताप चौक पर लगी महाराणा प्रताप की मूर्ति पर चढ़ गए (Maharana Pratap Statue). आरोप है कि पार्टी वर्कर्स ने मूर्ति के साथ तोड़फोड़ करने की कोशिश की. मामले में 100 कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR दर्ज की गई है. पुलिस ने तीन को अरेस्ट भी कर लिया है.

वीडियो में कैद ‘हुड़दंग’

घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें दिखता है कि एक शख्स मूर्ति पर चढ़कर वहां झंडा फहराने की कोशिश कर रहा है. 

मैनपुरी के SP विनोद कुमार ने मीडिया को बताया,

रोड शो खत्म होने के बाद कुछ लोग महाराणा प्रताप चौक पर इकट्ठे हुए और पार्टी के झंडे लगाने की कोशिश की. उन्होंने नारे भी लगाए. CCTV फुटेज है स्कैन किया जा रहा है. कार्रवाई की जाएगी.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, CCTV फुटेज और घटना में शामिल बाइक के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर तीन लोगों को अरेस्ट किया गया है. इनमें कथित मास्टरमाइंड शीलू यादव, उसके सहयोगी रोहन यादव और शिवांक यादव हैं.  

कोतवाली SHO फतेह बहादुर ने जानकारी दी है कि तीनों के खिलाफ दंगा करने, धार्मिक फसाद भड़काने, शांति भंग करने और लोक सेवक के आदेश का पालन न करने के आरोप हैं. कथित तौर पर शीलू यादव ने ही अगुवाई की थी. पार्टी का झंडा लेकर महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर बैठे गया था. बाद में और लोग भी इसमें शामिल हो गए और प्रतिमा को तोड़ने की कोशिश करने लगे. आरोपी शीलू से पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें - सपा प्रत्याशी की खुली धमकी,  'गड़बड़ी हुई तो काउंटिंग स्थल से बाहर आएगी लाश'

मामले को लकेर क्षत्रिय समाज के लोग भड़के हुए हैं. खबर है कि वो भारी संख्या में जमा होकर घटना स्थल पर पहुंचे और वहां विरोध प्रदर्शन किया. इस बीच BJP कार्यकर्ता और नेता भी मौके पर पहुंचे. घटना के वक्त मौके पर मौजूद एक BJP कार्यकर्ता ने न्यूज एजेंसी ANI से कहा,

समाजवादी पार्टी के गुंडे यहां आए और शराब पीने के बाद उन्होंने प्रतिमा को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की. समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता जानते हैं कि वो हार रहे हैं, इसीलिए उन्होंने इस तरह की रणनीति अपनाई है.

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, क्षत्रिय महासभा युवा गाजीपुर के जिलाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने घटना में शामिल सभी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर कड़ी सजा देने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि पार्टी कार्यकर्ताओं के इस कुकृत्य पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव को पब्लिकली मांफी मांगनी चाहिए.

आजतक की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मामले में सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ दो अलग-अलग FIR दर्ज की गई हैं.

वीडियो: लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : अखिलेश यादव के नाराज रिश्तेदार ने पूरे परिवार का राज खोल दिया!

thumbnail

Advertisement

Advertisement