The Lallantop
Advertisement

ASI ट्रैक्टर रुकवाते रहे, नहीं रोका, खनन माफिया ने ऊपर चढ़ाकर जान ले ली

Madhya Pradesh के Shahdol में ड्यूटी पर तैनात ASI को खनन माफियाओं ने मार दिया. घटना के बाद उनके पोस्टमार्टम पर भी साथियों ने सवाल उठाए. क्या है पूरा मामला?

Advertisement
madhya pradesh news
आरोपी हत्या के बाद घटना स्थल से फरार हो गए लेकिन... (फोटो: आजतक)
5 मई 2024 (Updated: 5 मई 2024, 18:25 IST)
Updated: 5 मई 2024 18:25 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

मध्य प्रदेश के शहडोल (Shahdol, Madhya Pradesh) में रेत खनन माफियाओं ने ट्रैक्टर से कुचल कर एक पुलिस अधिकारी (Illegal sand miners killed Police man) की हत्या कर दी. घटना को अंजाम देने के बाद भागने की कोशिश कर रहे ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया गया है. घटना के वक्त मृतक अधिकारी ड्यूटी पर थे. और खनन माफियाओं को रेत ले जाने से रोक रहे थे.

ऐसे की हत्या…

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक घटना शहडोल जिला मुख्यालय से करीब 90 किलोमीटर दूर ब्यौहारी पुलिस थाना क्षेत्र की है. 4-5 मई की दरमियान रात को असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (ASI) महेंद्र बागरी एक मामले में आरोपी को गिरफ्तार करने जा रहे थे. इस दौरान रास्ते में उन्होंने रेत से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली अपनी ओर आते देखी. इसपर उन्होंने ड्राइवर को रोकने का इशारा किया. लेकिन ट्रैक्टर ड्राइवर ने ट्रैक्टर नहीं रोका और ASI को कुचलते हुए आगे निकल गया. इसके चलते उनकी मौत हो गई. ASI को कुचलने के तुरंत बाद ड्राइवर चलते ट्रैक्टर से कूद कर भाग गया. और ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पुलिया से नीचे गिर गया.  

आरोपियों पर रखा गया इनाम

घटना को लेकर पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने बताया,

'घटना के आरोपी और ट्रैक्टर चला रहे ड्राइवर आशुतोष सिंह और राज रावत को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं ट्रैक्टर का मालिक सुरेंद्र सिंह अभी भी फरार है.'

पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने आगे बताया कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और खनन अधिनियम के प्रावधानों के तहत हत्या और अवैध रेत खनन का मामला दर्ज किया गया है. इधर शहडोल जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डीसी सागर ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि सुरेंद्र सिंह को लेकर जानकारी देने वाले को तीस हजार रुपए इनाम दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: अगर संदेह है तो सबूत दो... निज्जर मर्डर में 3 भारतीयों के अरेस्ट पर जयशंकर ने कनाडा को जवाब दे दिया

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक महेंद्र बागरी की मौत के बाद उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए बाहरी सिविल अस्पताल ले जाया गया. इसे लेकर एक पुलिसकर्मी ने बताया कि बागरी ने ड्यूटी करते हुए अपनी जान दे दी. लेकिन मौत के बाद उसे सम्मान नहीं दिया गया. उसके शव को जमीन पर रख कर उसका पोस्टमार्टम किया गया. बाहरी सब डिविजनल मजिस्ट्रेट नरेंद्र सिंह धुर्वे ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.

वीडियो: 'हम वही बोलते हैं जो दिखता है', गावस्कर ने विराट और स्टार स्पोर्ट्स को एक साथ सुना डाला!

thumbnail

Advertisement

Advertisement