The Lallantop
Advertisement

HD रेवन्ना के घर पहुंची SIT तो समर्थक भिड़े, नेता का दावा- इंग्लैंड में भी रंगे हाथों पकड़े गए थे देवगौड़ा के बेटे

BJP नेता LR शिवराम गौड़ा ने आरोप लगाया है कि HD Revanna आदतन अपराधी है और उनके लिए ये सब कोई नई बात नहीं है. दावा किया कि 30 साल पहले उन्होंने इंग्लैंड में रेवन्ना को रंगे हाथों पकड़ा था.

Advertisement
karnataka cd case sit issues lookout notice against hd revanna visited residence prajwal open letter
कर्नाटक CD केस में आरोपी हैं प्रज्वल रेवन्ना और पिता HD रेवन्ना (फोटो- PTI)
4 मई 2024 (Updated: 4 मई 2024, 17:25 IST)
Updated: 4 मई 2024 17:25 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कर्नाटक में रेवन्ना CD केस की जांच के सिलसिले में 4 मई को SIT की टीम आरोपी HD रेवन्ना के घर पर पहुंची (HD Revanna CD Case SIT). टीम के साथ एक पीड़ित महिला, दो पुलिस अफसर और एक पुलिस कांस्टेबल भी था. इस दौरान घर पर HD रेवन्ना की पत्नी के अलावा उनके वकील और कुछ JDS नेता भी पहुंचे हुए थे. खबर है कि छापेमारी के दौरान रेवन्ना के समर्थक घर में घुसकर SIT से भिड़ गए जिससे मौके पर अफरा तफरी मच गई. आरोप है कि HD रेवन्ना इंग्लैंड में भी ‘रंगे हाथों’ पकड़े जा चुके हैं. 

बेटे प्रज्वल की तरह HD रेवन्ना भी देश छोड़कर ना चले जाएं, इसके लिए SIT ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है. माना जा रहा है कि जल्द ही CBI प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी कर सकती है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, रेड से पहले 4 मई को ही कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मामले को लेकर शीर्ष पुलिस अधिकारियों और विशेष जांच दल SIT के साथ एक आपात बैठक की थी. 

इस बीच राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) को एक खुला पत्र लिखा गया है जिसमें दोनों आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई है. ये ओपन लेटर गूगल फॉर्म के तौर पर सर्कुलेट किया गया था और इस पर लगभग 700 नागरिकों ने साइन किए हैं. लेटर में NCW की कमजोर प्रतिक्रिया पर सवाल उठाए गए हैं. पूछा गया है कि प्रज्वल देश छोड़कर कैसे भाग निकला. उसे जल्द से जल्द भारत वापस लाने की मांग भी की गई है. 

Women writes letter to NCW
रेवन्ना का इंग्लैंड में क्या कनेक्शन?

एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मांड्या के पूर्व सांसद और BJP नेता LR शिवराम गौड़ा ने आरोप लगाया कि HD रेवन्ना आदतन अपराधी हैं और वो पहले भी इस तरह के मामलों में शामिल रहे हैं. BJP नेता ने इंग्लैंड में 30 साल पुरानी कथित घटना का जिक्र करते हुए कहा, 

HD रेवन्ना के लिए ये कोई नई बात नहीं है. हम इंग्लैंड में थे और तब रेवन्ना रंगे हाथों पकड़ा गया था. आपको लगता है कि उसने सहमति से इंग्लैंड में ऐसा किया होगा? उसका आचरण हमेशा संदिग्ध रहा है.

ये भी पढ़ें- '3 साल रेप किया...' अब पूर्व जिला पंचायत सदस्य ने सुनाई आपबीती, प्रज्वल रेवन्ना का एक और 'कांड' पता लगा

रिपोर्ट के मुताबिक, मामले की जांच में मदद के लिए SIT ने एक पुलिस अधीक्षक, दो पुलिस निरीक्षकों समेत आठ अधिकारियों का सपोर्ट स्टाफ नियुक्त किया है. नियुक्ति का आदेश सरकार की तरफ से ही आया है. SIT अब तक मामले के संबंध में 50 से ज्यादा जगहों पर तलाशी ले चुकी है.

thumbnail

Advertisement

Advertisement