The Lallantop
Advertisement

भारतीय वायु सेना के काफिले पर आतंकी हमला, एक जवान की मौत और चार घायल

Jammu Kashmir के Poonch में हुए आतंकी हमले में चार जवान घायल भी हुए हैं. उनमें से एक की हालत गंभीर है. हमले के तुरंत बाद घायलों को हेलिकॉप्टरों से इलाज के लिए उधमपुर ले जाया गया.

Advertisement
jammu kashmir poonch terrorist attack firing on iaf convoy one soldier killed four injured
IAF काफिले में शामिल ट्रकों पर हुई गोलीबारी (फोटो- X)
pic
मंजीत नेगी
font-size
Small
Medium
Large
5 मई 2024 (Updated: 5 मई 2024, 11:40 IST)
Updated: 5 मई 2024 11:40 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में हुए आतंकी हमले में वायु सेना का एक जवान शहीद हो गया (Jammu Kashmir Poonch Militant Attack). हमला 4 मई की शाम को सुरनकोट के सनाई गांव में हुआ. अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने एयरफोर्स की गाड़ियों के काफिले पर गोलीबारी की थी. हमले में चार जवान घायल भी हुए हैं. उनमें से एक की हालत गंभीर बनी हुई है. 

इंडियन एक्सप्रेस ने सेना सूत्रों के हवाले से लिखा कि एयरफोर्स की दो गाड़ियों पर शाम करीब छह बजे आतंकवादियों ने गोलीबारी की. घटना के वक्त गाड़ियां शाहसितार इलाके में पहुंची थीं. हमले में घायल हुए जवानों को हेलिकॉप्टरों से इलाज के लिए उधमपुर ले जाया गया, जहां एक की मौत हो गई.

सूत्रों ने बताया कि आतंकवादी गतिविधि की रिपोर्ट के बाद पिछले कुछ दिनों से मेंढर और सुरनकोट के बीच इलाके में तलाशी अभियान चल रहा था. तलाशी के दौरान ही आतंकवादियों ने एयर फोर्स के काफिले पर हमला कर दिया. भारतीय वायुसेना ने एक पोस्ट में लिखा,

आतंकवादियों के साथ गोलीबारी में एयरफोर्स के जवानों ने जवाबी गोलीबारी की और लड़ाई लड़ी. इस दौरान पांच IAF कर्मियों को गोली लग गई. इलाज के दौरान एक की मौत हो गई. स्थानीय सुरक्षा बल आगे की कार्रवाई कर रहे हैं.

अधिकारियों ने बताया है कि स्थानीय राष्ट्रीय राइफल्स की यूनिट ने उस क्षेत्र में घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है, जहां हमला हुआ था. आतंकवादियों को पकड़ने के लिए सेना के जवानों ने पुंछ जिले में जांच चौकियां बनाई हैं और सभी वाहनों की तलाशी ली जा रही है.  जानकारी है कि आतंकवादी एके असॉल्ट राइफलों से लैस थे. माना जा रहा है कि वो हमले के बाद पास के घने जंगलों में भाग गए.

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा की वजह से नहीं हो रहे विधानसभा चुनाव? चुनाव आयोग ने कारण बताया

आतंकियों के बारे में क्या पता चला?

PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, सेना के अधिकारियों को शक है कि हमले में शामिल आतंकवादी उसी समूह से हैं जिन्होंने पिछले साल 21 दिसंबर को पुंछ के बुफलियाज़ में सैनिकों पर घात लगाकर हमला किया था. तब चार सैनिकों की मौत हुई थी और तीन घायल हुए थे.

वीडियो: राजौरी और पुंछ में हुए दो बड़े आतंकी हमलों के पीछे कौन था, NIA ने पता लगा लिया है

thumbnail

Advertisement

Advertisement