The Lallantop
Advertisement

वीडियो: "मैं रेलवे से...", ट्रेन में दूसरे की सीट पर बैठी महिला लड़ने लगी, फिर रेलवे ने क्या कहा?

ट्रेन में सफर कर रही महिला का वीडियो वायरल. आरोप है कि दूसरे की सीट पर कब्जा कर बैठी थी और सीट के टिकट धारक के कहने पर भी सीट देने से मना कर रही है.

Advertisement
Indian Railway viral video
दूसरे की सीट पर बैठी महिला लड़ने लगी (फोटो: आजतक)
20 अप्रैल 2024
Updated: 20 अप्रैल 2024 16:21 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

'मान न मान मैं तेरी मेहमान.' ट्रेन (Indian Railways Viral Video) के एक वायरल वीडियो पर ये लाइन एकदम सटीक बैठ सकती है. क्योंकि वीडियो में एक महिला किसी दूसरे की सीट पर बैठी है. और जिसकी सीट है उसके कहने पर भी सीट छोड़ने को तैयार नहीं. वहीं बैठे रहने की जिद पर अड़ी है. महिला खुद को रेलवे विभाग की कर्मचारी बता रही है. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. लोग वीडियो के कमेंट सेक्शन में रेलवे की व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं.

'shoneekapoor' नाम के 'X' अकाउंट पर 19 अप्रैल को एक वीडियो पोस्ट हुआ. वीडियो ट्रेन में बैठी महिला का है. महिला जो सीट न देने की ज़िद पर अड़ी है. शोनी कपूर ने अपने पोस्ट के कैप्शन में लिखा,

'महिला बिना टिकट है और रिजर्व्ड सीट पर कब्जा किया हुआ है. और उठने से मना कर रही है. और आस-पास के लोगों से भी बहस कर रही है.'

शोनी की इस शिकायत पर रेलवे ने उनसे यात्रा की डिटेल्स मांगी. और डायरेक्ट मैसेज में उनसे अपना फोन नंबर शेयर करने के लिए कहा.

वीडियो में क्या है?

वीडियो में एक महिला कह रही है 'मेरी सीट नहीं है लेकिन...'. फिर कैमरे के पीछे मौजूद शख्स महिला से हटने के लिए कहता है. तो, महिला तेवर में जवाब देते हुए कहती है, 'मेरी सीट है बोलो... हां मेरी सीट है'. फिर वो टीटी को बुलाने के लिए कहती हैं. जिस पर शख्स महिला से सीट का नंबर पूछता है. लेकिन वो सीट नंबर नहीं बता पाती हैं. और कहती हैं कि टीसी आएगा तब बात करेंगे. शख्स फिर से महिला से खड़े होने के लिए कहता है. वो फिर मना करते हुए कहती है, 'मैं किसी की सुनने वाली नहीं हूं. मैं यहां बैठी हूं और बैठी रहूंगी. तुम खड़े होकर बोलते रहो' इसके बाद शख्स शिकायत करने की बात कहता है. तो, महिला उससे जाने को कहती है. करीब साढ़े तीन मिनट की वीडियो में महिला लगातार बहस कर रही है. और खुद के रेलवे कर्मचारी होने की धौंस दे रही है.

लोगों ने इस वीडियो पर जमकर विरोध जताया.

प्रवीण यादव ने लिखा,

‘रेलवे टिकट के लिए इतना ज्यादा रुपया लेती है. लेकिन रेलवे के मैनेजमेंट के लिए सुरक्षा गार्ड और टीटीई की संख्या बल काफी कम है. ’

अमिताभ किशोर नाम के यूजर का कहना है कि मामला संज्ञान में लेने से कुछ नहीं होगा. उसके लिए आपको सुनिश्चित करना होगा कि आगे ऐसी घटनाएं हो ही नहीं.

एक यूज़र ने इस समस्या पर कहा कि रेलवे को सुनिश्चित करना होगा कि रिजर्व कोच में बिना टिकट लोगों को चढ़ने ही न दिया जाए.

ये भी पढ़ें: 'महिला ने ख़ुद ही अपनी सीट पर पेशाब की, मैंने नहीं', आरोपी शंकर मिश्रा ने कोर्ट में कहा

आपका इस वीडियो पर क्या कहना है हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं. 

वीडियो: कांग्रेस पार्षद की बेटी की कॉलेज कैंपस में चाकू मार कर हत्या

thumbnail

Advertisement

Advertisement