The Lallantop
Advertisement

हैदराबाद में BJP कैंडिडेट ने 'मस्जिद की तरफ' ऐसा इशारा किया बवाल मच गया, ओवैसी भड़के

रामनवमी के अवसर पर ओल्ड हैदराबाद के सिद्दीम्बर बाजार में एक शोभायात्रा यात्रा निकाली गई थी. जिस वक्त ये शोभायात्रा एक मस्जिद के पास पहुंची, खुली जीप में खड़ी कोम्पेला पास की एक मस्जिद की तरफ हाथ उठाकर इशारा किया. आरोप है कि वो प्रतीकात्मक रूप से एक मस्जिद की तरफ ‘तीर’ चला रही थीं.

Advertisement
hyderabad bjp candidate kompela madhavi latha apologized for viral video pointing arrow on mosque
हैदराबाद से बीजेपी प्रत्याशी माधवी लता के वायरल वीडियो की औवेसी ने की आलोचना. (तस्वीर: सोशल मीडिया)
18 अप्रैल 2024 (Updated: 18 अप्रैल 2024, 23:20 IST)
Updated: 18 अप्रैल 2024 23:20 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

तेलंगाना की हैदराबाद लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार कोम्पेला माधवी लता विवादों में घिरी नज़र आ रही हैं. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है. इसमें वे कथित तौर पर एक मस्जिद की तरफ़ प्रतीकात्मक रूप से तीर चलाते नज़र आ रही हैं. वीडियो वायरल होने के बाद हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कोम्पेला की आलोचना की है. साथ ही औवेसी की पार्टी AIMIM उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है. वीडियो को लेकर मचे बवाल के बाद कोम्पेला माधवी की सफाई भी आई है.

वायरल वीडियो में है क्या?

रामनवमी के अवसर पर ओल्ड हैदराबाद के सिद्दीम्बर बाजार में एक शोभायात्रा यात्रा निकाली गई थी. जिस वक्त ये शोभायात्रा एक मस्जिद के पास पहुंची, खुली जीप में खड़ी कोम्पेला पास की एक मस्जिद की तरफ हाथ उठाकर इशारा किया. आरोप है कि वो प्रतीकात्मक रूप से एक मस्जिद की तरफ ‘तीर’ चला रही थीं. इस दौरान वहां भारी संख्या में लोग भी मौजूद थे. उनमें से कई लोगों ने अपने मोबाइल से इस घटना का वीडियो भी बनाया. ‘इंडियन एक्सप्रेस’ की रिपोर्ट के मुताबिक, उत्सव के दौरान सांप्रदायिक तनाव से बचने के लिए मस्जिद को सफेद कपड़े से ढक दिया गया था. रैली का आयोजन बीजेपी विधायक टी राजा सिंह ने किया था.

औवेसी ने की आलोचना

कोम्पेला का वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर मिली-जुली प्रतिक्रिया देखने को मिली. कई यूजर्स कोम्पेला का समर्थन कर रहे हैं तो कुछ लोगों ने बीजेपी प्रत्याशी पर सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप लगाया है. कई लोगों ने ‘एक्स’ पर चुनाव आयोग को भी टैग किया है. लेकिन फिलहाल आयोग की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.  

इन सब के बीच हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन औवेसी ने भी कोम्पेला पर निशाना साधा है. उन्होंने मीडिया के सामने वायरल वीडियो के संदर्भ में बातचीत करते हुए बीजेपी-आरएसएस की आलोचना की है. औवेसी ने कहा,

“हैदराबाद की जनता ने बीजेपी की मंशा देख ली है. वे बीजेपी-आरएसएस की अभद्र और भड़काऊ हरकतों को स्वीकार नहीं करेंगे. क्या बीजेपी इसी 'विकसित भारत' की बात कर रही है? चुनाव से बड़ी है हैदराबाद की शांति. मुझे विश्वास है कि शांति और सौहार्द के खिलाफ खड़ी बीजेपी को राज्य के लोग वोट नहीं करेंगे.”

वहीं AIMIM के एक पदाधिकारी ने कहा कि वे इस मामले को लेकर भारत के चुनाव आयोग को लिखेंगे और कोम्पेला के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराएंगे.

कोम्पेला की सफाई आई

सोशल मीडिया पर मामले को तूल पकड़ता देख कोम्पेला माधवी ने अपनी सफाई दी है. उन्होंने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट करते हुए अपना पक्ष रखा है,

“यह मेरे संज्ञान में आया है कि मेरा एक वीडियो नकारात्मकता पैदा करने के लिए मीडिया में प्रसारित किया जा रहा है. मैं स्पष्ट करना चाहूंगी कि यह अधूरा वीडियो है और ऐसे वीडियो के कारण अगर किसी की भावनाएं आहत हुई हैं तो मैं माफी मांगना चाहूंगी क्योंकि मैं सभी व्यक्तियों का सम्मान करती हूं.”

कोम्पेला के चुनाव अभियान का काम देखने वाले एक प्रबंधक ने भी वीडियो को अधूरा बताया है. उन्होंने कहा कि कोम्पेला मस्जिद के पास गुजरने से कई मिनट पहले ही उस तरह का इशारा कर रही थीं. प्रबंधक ने दावा किया कि वायरल क्लिप में भी माधवी अपनी बाईं ओर इशारा कर रही हैं जबकि मस्जिद दाईं ओर है.

वीडियो: हैदराबाद का नाम बदलकर भाग्यनगर करने के BJP के वादे का मकसद ये है

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement