The Lallantop
Advertisement

एक ही परिवार के 12 लोगों पर एसिड अटैक, तेज स्कूटी चलाने से मना किया था!

मामले पर दोनों पक्षों की तरफ से FIR दर्ज करवाई गई है. पुलिस ने दोनों पक्षों से कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. घटना में एक ही परिवार के 7 लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं.

Advertisement
Acid attack on 12 family member bhuj gujarat
एक ही परिवार के 12 लोगों पर एसिड से हमला (फोटो: आजतक)
30 अप्रैल 2024 (Updated: 30 अप्रैल 2024, 14:48 IST)
Updated: 30 अप्रैल 2024 14:48 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

गुजरात के भुज (Bhuj, Gujarat acid attack) में एक ही परिवार के 12 सदस्यों पर एसिड से हमला कर दिया गया. इस हमले में सात लोग बुरी तरह से झुलस गए. उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. तेज रफ्तार गाड़ी चलाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ था. जिसके बाद गाड़ी चला रहे शख्स ने अपने साथियों के साथ मिलकर पीड़ित पक्ष से मारपीट की और उन पर हमला कर दिया.

आजतक से जुड़े कौशिक कांठेछा की रिपोर्ट के मुताबिक घटना भुज के भीड़ गेट इलाके के पास मौजूद एक सोसायटी की है. 29 अप्रैल को यहां रहने वाले अब्दुल भट्टी के बेटे अली असगर की शादी की तैयारियां चल रही थी. इस दौरान इलाके में ही रहने वाले आदम अजीज खत्री अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटी पर वहां से गुजरे. वो काफी तेज रफ्तार में स्कूटी चला रहे थे. इस पर अली असगर ने आपत्ति जताई. और धीरे गाड़ी चलाने के लिए कहा. टोके जाने पर आदम अजीज ने अली के साथ गाली गलौज करनी शुरू कर दी. और देख लेने की धमकी देते हुए कहा कि ‘ये सड़क तुम्हारे बाप की नहीं है’.

कुछ देर बाद आदम खत्री अपने पिता अजीज खत्री, भाई इब्राहिम, चाचा सत्तार और चार-पांच लोगों के साथ वहां पहुंचा. सभी के हाथ में हथियार थे. वहीं आदम हाथ में एसिड भरी हुई बाल्टी लेकर आया था. आरोप है कि उन लोगों ने अब्दुल भट्टी के परिवार पर हथियारों से हमला कर दिया. मारपीट के दौरान आदम ने अब्दुल भट्टी के जीजा मोईन मामेद गाला, पिता अब्दुल, बहन नाजमीन, मां रुकैया, मौसी हसी पर एसिड उड़ेल दिया. इस हमले में वो लोग बुरी तरह झुलस गए. जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना को लेकर आरोपियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई गई है. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ एसिड अटैक की धाराओं के साथ कई अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली एसिड अटैक: ब्रेकअप होने पर सचिन ने दोस्तों के साथ रची साजिश, ऑनलाइन खरीदा था तेजाब

रिपोर्ट के मुताबिक घटना में दूसरे पक्ष की तरफ से भी शिकायत दर्ज करवाई गई है. उन्होंने चार लोगों पर कुल्हाड़ी, हथौड़ी जैसे हथियारों से उन पर हमला करने का आरोप लगाए हैं.  इस घटना को लेकर  मामले में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. भुज बी डिवीजन की पुलिस ने दोनों शिकायतों में रोयोटिंग समेत अन्य धाराएं जोड़ दी गई हैं. पुलिस ने अब्दुल सत्तार खत्री, आदम खत्री, इस्माइल अजीज खत्री, अब्दुल अजीज खत्री को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं दूसरे पक्ष के अख्तर भट्टी नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस घटना को लेकर आगे की जांच कर रही है. 

पीड़ित ने क्या बताया? 

पीड़ित पक्ष से अली असगर के चाचा ताहिर भट्टी ने बताया,

'सात से आठ लोगों ने उनके परिवार पर हमला किया है. इस हमले में मेरे भाई, भाभी पर एसिड डाला गया. और उनका सिर भी फोड़ दिया. मेरे भतीजे की शादी होनी थी. उसके भी सिर और आंख में एसिड डाल दिया गया. मेरे छोटे भतीजा,भतीजी, बहनोई और पत्नी पर भी एसिड से हमला किया. इसमें वो सब बुरी तरह जल गए हैं.'

घटना के बारे में बात करते हुए उन्होंने आगे बताया,

'अली असगर ने तेज रफ्तार में स्कूटी चला रहे लड़के को टोका. इसपर उसने गाली गलौज की. और फिर काफी सारे लोगों के साथ आकर मारपीट की. जाते जाते उन्होंने पुलिस को घटना के बारे में बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी.'

उन्होंने बताया आरोपी आस-पास के लोगों को भी ऐसे ही परेशान करते हैं. आरोपी पक्ष के लोगों का गाड़ी रिपेयरिंग का काम है. इस लिए उनके पास एसिड आसानी से उपलब्ध हो जाता है.

वीडियो: 'राहुल गांधी के नेतृत्व में...' फेक वीडियो मामले में कांग्रेस पर भड़के अमित शाह

thumbnail

Advertisement

Advertisement