The Lallantop
Advertisement

पायलट ने शराब पी, पैसेंजर बीड़ी सुलगाकर दही के डिब्बे में गिराने लगा राख; आखिर ये एयरलाइन्स में चल क्या रहा है?

70 साल के गफर अब्दुल रहीम इंडिगो की फ्लाइट में UAE से अहमदाबाद आ रहे थे. तभी तलब के चलते उन्होंने उड़ते प्लेन में ही बीड़ी सुलगा ली.

Advertisement
air india drunk pilot indigo smoking
मामले की जानकारी मिलने पर पैसेंजर पर FIR दर्ज कराई गई है. (सांकेतिक तस्वीर, India Today)
28 मार्च 2024
Updated: 28 मार्च 2024 09:09 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

शराब पीकर गाड़ी चलाने की खबरें तो हम सुनते ही हैं. अब शराब पीकर प्लेन उड़ाने की खबर भी आ रही है. हाल ही में एक पायलट के शराब पीकर (Drunk Pilot) प्लेन उड़ाने की खबर आई है. वहीं दूसरी तरफ एक चाचा को बीड़ी की ऐसी तलब लगी कि क्या ही बताया जाए! उन्होंने ने उड़ते प्लेन में ही बीड़ी सुलगा ली (smoking in flight). और बाकी यात्रियों की सुरक्षा जोखिम में डाल दी. लेकिन बीड़ी की ये तलब और शराब का नशा पायलट और चाचा दोनों को भारी पड़ गया.

पैसेंजर ने सुलगाई बीड़ी

India Today से जुड़े बृजेश दोशी की रिपोर्ट के मुताबिक 70 साल के गफर अब्दुल रहीम इंडिगो की फ्लाइट में UAE से अहमदाबाद आ रहे थे. तभी तलब के चलते उन्होंने उड़ते प्लेन में ही बीड़ी सुलगा ली. बाकायदा दही के डिब्बे में राख गिराने का इंतजाम भी कर डाला. बीड़ी पी ही रहे थे कि धुआं प्लेन में फैला और लोगों को बीड़ी की बदबू आने लगी. सवाल उठा कि प्लेन में बीड़ी की बदबू आई कैसे?

मामला समझने के लिए एयर होस्टेस ने सभी सीटों की तलाशी ली. तब पता चला कि अब्दुल प्लेन में ही बीड़ी पी रहे थे. जब उनसे पूछताछ की गई तो उनके पास माचिस भी मिली. इसके बाद सवाल उठा कि प्लेन में वो बीड़ी और माचिस लेकर आखिर आए कैसे? लेकिन ये अभी राज़ ही बना हुआ है. खैर दूसरे यात्रियों की सुरक्षा को खतरे में डालने के लिए इंडिगो स्टाफ ने मामले की जानकारी एयरपोर्ट पुलिस को दी और अब्दुल पर FIR दर्ज कराई गई.

ये भी पढ़ें: ED को वॉशिंग मशीन में मिले करोड़ों रुपए, पता है गड्डियों से भरी ये मशीन किसकी है?

पायलट ने पी ‘दारू’

वहीं दूसरी तरफ एक और वाकया सामने आया है. जिसमें एयर इंडिया का पायलट शराब पीकर प्लेन चला रहा था. TOI की खबर के मुताबिक एयर इंडिया ने अपने एक पायलट को शराब के नशे में होने पर सर्विस से टर्मिनेट कर दिया है. पायलट एक इंटरनेशनल फ्लाइट उड़ा कर भारत आ रहा था. तब उसका शराब के लिए टेस्ट किया गया और वो पॉजिटिव निकला.

मामला सामने आने के बाद पायलट पर भी FIR दर्ज कराने की बात कही जा रही है. इस बारे में एयर इंडिया ने एक बयान में जानकारी दी है. ये भी कहा है कि ऐसी बातों को लेकर वो जीरो टॉलरेंस रखते हैं. 

वीडियो: नशे में धुत होकर फ्लाइट में चढ़ा, एयर हॉस्टेस को काटा, यात्री के साथ फिर क्या हुआ?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement