The Lallantop
Advertisement

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में बड़ी मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने कहा- 7 नक्सलियों को मार गिराया

सुरक्षाबलों ने छत्तीसगढ़ के नारायणपुर और कांकेर बॉर्डर पर नक्सलियों के साथ मुठभेड़ का दावा किया है. अबूझमाड़ इलाके में जिन 7 लोगों के मारे जाने की बात कही गई है, उनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं.

Advertisement
Chattisgarh, Naxal, army personal
छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों ने सात नक्सलियों को मार गिराया (सांकेतिक फोटो)
30 अप्रैल 2024 (Updated: 30 अप्रैल 2024, 13:15 IST)
Updated: 30 अप्रैल 2024 13:15 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की ख़बर है. सुरक्षाबलों ने नारायणपुर और कांकेर बॉर्डर पर हुई इस मुठभेड़ में 7 नक्सलियों को मार गिराने का दावा किया है. अबूझमाड़ में हो रही मुठभेड़ में दो महिला समेत कुल 7 शव बरामद किए गए हैं. मुठभेड़ स्थल से AK 47 सहित भारी मात्रा में हथियार, गोला बारूद और विस्फोटक बराम किए गए हैं.  रिपोर्ट्स के मुताबिक इलाके में सर्चिंग जारी है.

हिंदुस्तान टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक जवानों और नक्सलियों के बीच 30 अप्रैल की सुबह 6 बजे एनकाउंटर की शुरुआत हुई. रिपोर्ट के मुताबिक दोपहर 12 बजे तक 7 नक्सलियों के शव बरामद किए गए. जिनमें 2 महिला नक्सली भी शामिल हैं. रिपोर्ट में बताया गया कि नारायणपुर एसपी प्रभात कुमार ने मुठभेड़ होने की पुष्टि कर दी है.

बस्तर रेंज के IG सुंदेराज के मुताबिक STF और DRG की टीम एक सर्च अभियान पर निकली थी, इसी दौरान नक्सलियों की तरफ से गोलीबारी होने लगी. IG ने हिंदुस्तान टाइम्स को बताया,
जंगल में वरिष्ठ माओवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद जिला रिजर्व गार्ड (DRG) और स्पेशल टास्क फोर्स (STF) की एक संयुक्त टीम 29 अप्रैल की रात नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी. जैसे ही वो कांकुर गांव पहुंचे, गोलीबारी शुरू हो गई. गोलीबारी रुकने के बाद मौके से दो महिलाओं समेत सात माओवादियों के शव बरामद किए गए.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़, 6 महीने की बच्ची की मौत हो गई

कांकेर में कई नक्सली हुए थे ढेर

इसी महीने छत्तीसगढ़ के कांकेर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में हुआ था. जिसमें एक टॉप नक्सली कमांडर समेत 29 नक्सलियों के मारे जाने का दावा किया गया. कांकेर जिले के छोटे बेठिया थाना क्षेत्र के माड़ इलाके में ये मुठभेड़ हुई थी. जिसमें टॉप नक्सली कमांडर  शंकर राव भी मारा गया था. इंडिया टुडे से जुड़ीं सुमी राजाप्पन की रिपोर्ट के मुताबिक शंकर राव 25 लाख रुपये का इनामी नक्सली था. घटनास्थल से पुलिस को  कई AK27 राइफल के साथ एक इंसास राइफल और तीन LMG बरामद हुई थी. जबकि बीजापुर जिले के थाना गंगालूर क्षेत्र में 2 अप्रैल की सुबह करीब छह बजे सुरक्षाबलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई. इसमें 9 नक्सली मारे गए और कई घायल हुए थे. 

वीडियो: 'नक्सली हमले से डरकर भाग आया' IAS ने संभाला, आज बेटा बस्तर का नाम दुनिया में रौशन कर रहा

thumbnail

Advertisement

Advertisement