The Lallantop
Advertisement

पुंछ हमले पर पंजाब के पूर्व CM चन्नी के बयान पर विवाद, भड़की BJP!

कांग्रेस नेता Charanjit Singh Channi के बयान को BJP ने देश और सेना के जवानों की वीरता का आपमान बताया है. उनसे माफी मांगने के लिए कहा गया है.

Advertisement
congress leader former cm channi called poonch attack a poll stunt to make bjp win controversy bjp reacts
कांग्रेस नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (फाइल फोटो- आजतक)
6 मई 2024 (Updated: 6 मई 2024, 09:10 IST)
Updated: 6 मई 2024 09:10 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

कांग्रेस नेता और पंजाब के पूर्व-मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ में हुए हमले (Poonch Attack) पर एक बयान दिया है, जो विवाद में फंस गया है. उन्होंने आरोप लगा दिया है कि पुंछ अटैक भारतीय जनता पार्टी (BJP) को जितवाने के लिए करवाया गया है. चन्नी का कहना है कि ये ‘हमला नहीं, बल्कि स्टंटबाजी’ है. अब उनके इस बयान पर BJP भड़क गई है. पार्टी नेताओं की तरफ से कांग्रेस को खूब खरी-खोटी सुनाई गई है. साथ ही चन्नी से कहा गया है कि इस बयान को लेकर माफी मांगें.

कहा क्या है पूर्व-मुख्यमंत्री ने?

रविवार, 5 मई को जालंधर में चरणजीत सिंह चन्नी ने मीडियाकर्मियों के साथ बातचीत में कहा,

ये स्टंटबाजी हो रही है. हमले नहीं हो रहे हैं. पिछली बार भी हुआ था. जब इलेक्शन आते हैं, तो ऐसे स्टंट किए जाते हैं. ये पहले से तैयार करके हमले करवाए जाते हैं. BJP को जितवाने का स्टंट है. इसमें सच्चाई नहीं है. लोगों को मरवाना और लोगों की लाशों पर खेलना BJP को आता है. 

इस संगीन आरोप पर भाजपा की प्रतिक्रिया आई. पंजाब BJP अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने चन्नी के बयान पर नाराजगी जताई और इसे राष्ट्र का अपमान बताया. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा,

कांग्रेस सदस्य चन्नी का हमारे बहादुर सैनिकों की वीरता को लेकर दिया गया बयान किसी अपराध और राष्ट्र के अपमान से कम नहीं है. पुंछ में हमारे वायु सेना कर्मियों पर हुए हमले पर चन्नी का बयान शर्मनाक है. उन्होंने हमारे जवानों की वीरता को स्टंट बताया, जो कि उनकी हताशा को दर्शाता है. देश उन्हें माफ नहीं करेगा. 

चन्नी का सिर शर्म से झुक जाना चाहिए. कांग्रेस और उसके सहयोगियों को इस मुद्दे पर सफाई देनी चाहिए. उन्हें सार्वजनिक रूप से चन्नी के बयान से खुद को अलग करना चाहिए और उनसे तुरंत देश से माफी मांगने के लिए कहना चाहिए.

सुनील जाखड़ ने द इंडियन एक्सप्रेस से कहा कि चन्नी की टिप्पणी ये दिखाती है कि उनकी पार्टी सैनिकों के प्रति क्या रुख रखती है.

ये भी पढ़ें - भारतीय वायु सेना के काफिले पर आतंकी हमला, एक जवान की मौत और चार घायल

जालंधर में ही मौजूद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी चन्नी की टिप्पणी की निंदा की. उन्होंने कांग्रेस से पूछा कि क्या वो चुनाव जीतने के लिए सैनिकों का अपमान करेगी? अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को चन्नी की टिप्पणी पर माफी मांगनी चाहिए. 

वहीं BJP के राष्ट्रीय सचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी चन्नी के बयान पर हमला बोला है. उन्होंने X पोस्ट में लिखा,

कांग्रेस कह रही है कि चुनाव के कारण वायु सेना के जवान को शहीद किया गया. ये मानसिकता न केवल भयावह है बल्कि हमारे देश की सेवा करने वालों के प्रति अपमानजनक भी है. पाकिस्तान और राहुल गांधी एक-दूसरे का समर्थन कर रहे हैं और कांग्रेस हमारे जवानों के बलिदान को कम कर रही है.

शनिवार, 4 मई की शाम पुंछ जिले के सुरनकोट के सनाई गांव में वायुसेना के एक काफिले पर आतंकी हमला किया गया था. हमले में वायु सेना के एक जवान की मौत हो गई. चार जवान घायल भी हुए हैं. उनमें से एक की हालत गंभीर बनी हुई है. 

चन्नी के बयान पर अब तक कांग्रेस की तरफ से कोई बयान नहीं आया है. हालांकि, पुंछ हमले के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक पोस्ट में घटना को दुखद और शर्मनाक बताया था, शहीद जवान को श्रद्धांजलि दी थी.

वीडियो: पूर्व डिप्टी सीएम ओपी सोनी गिरफ्तार, पूर्व CM चन्नी समेत तीन कांग्रेसी नेताओं से भी पूछताछ

thumbnail

Advertisement

Advertisement