The Lallantop
Advertisement

श्री राम की फोटो वाली प्लेट में बिरयानी बेचने पर हंगामा

दुकानदार ने बताया कि उसे इस बात की जानकारी नहीं थी. उसने कहा कि वो किसी की भावना को ठेस नहीं पहुंचाना चाहता.

Advertisement
Biryani plates with lord ram photo
पुलिस मामले की जांच कर रही है. (तस्वीर साभार: इंडिया टुडे)
font-size
Small
Medium
Large
23 अप्रैल 2024 (Updated: 23 अप्रैल 2024, 15:19 IST)
Updated: 23 अप्रैल 2024 15:19 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली (Delhi) के जहांगीरपुरी (Jahangirpuri) में एक बिरयानी बेचने वाले के खिलाफ पुलिस में शिकायत की गई है. आरोप लगाया गया है कि बिरयानी बेचने वाले डिस्पोजल प्लेट पर श्री राम की तस्वीर बनी थी. पुलिस मामले की जांच कर रही है. दुकानदार ने कहा है कि उसने ऐसा जान बूझकर नहीं किया. दुकानदार ने माफी मांगते हुए कहा है कि वो नहीं चाहते कि किसी की भावना को ठेस पहुंचे. 

इंडिया टुडे ग्रुप से बातचीत में दुकानदार ने बताया कि जिससे प्लेटें खरीदी गई, वो हिंदू हैं. और पूरे पैकेट में भगवान की तस्वीर वाली सिर्फ 3 प्लेटें थीं. इसलिए पता नहीं चल पाया. दुकानदार ने कहा,

"हम डिस्पोजल प्लेट में बिरयानी नहीं खिलाते. स्टील की प्लेट में खिलाते हैं. डिस्पोजल वाली प्लेट बिरयानी पैक कराने वालों को देते हैं. घटना वाले दिन किसी ने डिस्पोजल प्लेट मांगा था. मैंने ध्यान से देखा नहीं और प्लेट दे दिया."

ये भी पढ़ें: दिल्ली में दहकता कूड़े का पहाड़, आग की लपटों-धुएं से लोग परेशान, ये 4 वीडियो पूरी कहानी बता देंगे

दुकानदार ने आगे कहा,

"अगर मुझे पहले पता चल जाता कि ऐसा कुछ है तो मैंने जिससे प्लेट खरीदा था उसको जाकर बताता. उससे पूछता कि उसने ऐसा क्यों किया. मैं नवरात्री में भी दुकान बंद रखता हूं. और अपने जानने वालों से पूछते रहता हूं कि देख के बताओ कोई त्योहार तो नहीं है. मेरे जानने वालों में बहुत सारे हिंदु लोग हैं. मैं किसी की भावना को ठेस नहीं पहुंचाना चाहता. पहली बार ऐसा कुछ हुआ है. मैं इसके लिए माफी मांगता हूं."

एक अन्य शख्स ने कहा कि उसने देखा कि श्री राम की तस्वीर वाली प्लेट पर कोई बिरयानी खा रहा है. इसके बाद उसने 100 नंबर पर कॉल कर दिया और पुलिस आ गई. घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने प्लेटों की जांच की. 23 अप्रैल को इस इलाके में हनुमान जयंती पर शोभा यात्रा निकाली जा रही है. इसको लेकर इलाके में पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. झांकी के आगे पुलिस की गाड़ियां चल रही हैं.

thumbnail

Advertisement

Advertisement