The Lallantop
Advertisement

CM अरविंद केजरीवाल को यूपी की इस जेल में क्यों भेजना चाहते हैं मनोज तिवारी?

BJP नेता मनोज तिवारी का कहना है कि CM केजरीवाल को दिल्ली की जेल से हटा देना चाहिए. मनोज तिवारी ने सुप्रीम कोर्ट में दी गई ED की दलीलों का हवाला देते हुए केजरीवाल पर 'साजिशें' रचने का आरोप लगाया है.

Advertisement
bjp manoj tiwari on arvind kejriwal jail
मनोज तिवारी ने CM केजरीवाल को तिहाड़ जेल से शिफ्ट करने की मांग की है. (तस्वीर: PTI)
18 अप्रैल 2024 (Updated: 18 अप्रैल 2024, 19:50 IST)
Updated: 18 अप्रैल 2024 19:50 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

BJP नेता मनोज तिवारी चाहते हैं कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) को तिहाड़ जेल से शिफ्ट कर दिया जाए. नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी ने कहा है कि दिल्ली की जेल में CM केजरीवाल ‘ठाठ’ से रह रहे हैं और ‘साजिशें’ रच रहे हैं. मनोज तिवारी ने मांग की है कि CM केजरीवाल को तुरंत यूपी की डासना जेल शिफ्ट करना चाहिए.

मनोज तिवारी ने सुप्रीम कोर्ट में 18 अप्रैल को दी गई ED की दलीलों का हवाला दिया. ED ने दावा किया है कि डायबिटीज से जूझ रहे CM केजरीवाल आम, आलू पूड़ी और मिठाइयां खाकर अपना ब्लड शुगर लेवल बढ़ा रहे हैं. इसी के आधार पर मनोज तिवारी ने आरोप लगाया है कि CM केजरीवाल डायबिटिक होने के बावजूद जानबूझकर डायबिटीज में नुकसान करने वाली चीजें खा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- 'अरविंद केजरीवाल आम, आलू-पूड़ी, मिठाइयां खाकर शुगर बढ़ा रहे', ED ने SC को वजह भी बताई

BJP बोली- ‘मेडिकल बेल के लिए मीठा खा रहे हैं केजरीवाल’

मनोज तिवारी ने CM अरविंद केजरीवाल को ‘शातिर अपराधी’ बताते हुए X पर एक वीडियो डाला है. उन्होंने कहा,

"अरविंद केजरीवाल बहुत ही शातिर अपराधी की तरह सोचते हैं. शातिर अपराधी की तरह बातें करते हैं, साजिशें करते हैं और उनको चूंकि राजमहल में रहने की आदत है. इसलिए वो जेल में भी बड़े ठाठ से रह रहे हैं. याद रखिएगा, दिल्ली की जेल केंद्र सरकार के अधीन नहीं, दिल्ली सरकार के अधीन आती है. और वो अरविंद केजरीवाल सरकार के अधीन है. "

मनोज तिवारी ने आगे कहा,

"आज कोर्ट में ये साबित हो गया है कि अरविंद केजरीवाल जी जानबूझकर डायबिटिक पेशेंट होने के बावजूद मीठा खा रहे हैं. उनके घर से आलू की पूड़ी आ रही है. आम आ रहा है. ये सारा वो खाना है, जो डायबिटिक पेशेंट का वजन बढ़ाता है. और ये वो इसलिए कर रहे हैं कि इसका बहाना लेकर वो स्वास्थ्य के आधार पर बेल के लिए अप्लाई करें."

'केजरीवाल को यूपी की डासना जेल भेजना चाहिए'

CM केजरीवाल को यूपी की डासना जेल भेजने की मांग करते हुए मनोज तिवारी बोले,

"मेरा मानना है कि अरविंद केजरीवाल जी ऐसी साजिश ना करें. इसलिए उनको तिहाड़ जेल से हटाकर उत्तर प्रदेश के डासना जेल भेजना चाहिए. ताकि जेल उनके स्वास्थ्य का ध्यान भी रख सके और वो इस तरह की कोई भी सहानुभूति लेने वाली कोई साजिश ना कर सकें."

बता दें कि 18 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट में अरविंद केजरीवाल की उस याचिका पर सुनवाई चली, जिसमें उन्होंने डॉक्टर की सलाह लेने की मांग की है. इस दौरान प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बताया कि अरविंद केजरीवाल को घर का बना खाना खाने की मंजूरी मिली हुई है. इसके बाद भी वो ऐसा खाना खा रहे हैं, जिसमें शुगर का स्तर काफी ज्यादा है.

सुप्रीम कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन से अरविंद केजरीवाल के खान-पान के संबंध में रिपोर्ट मांगी है. कोर्ट ने CM केजरीवाल के वकील से भी कहा है कि मुख्यमंत्री को जिस तरह की डाइट लेने की सलाह दी गई है, उसकी रिपोर्ट सौंपी जाए.

वीडियो: 'CCTV और प्रताड़ना...', संजय सिंह ने अरविंद केजरीवाल को लेकर क्या बताया?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement