The Lallantop
Advertisement

अरविंद केजरीवाल तिहाड़ में स्वस्थ हैं, AIIMS के 5 डॉक्टरों ने किया हेल्थ रिव्यू तो क्या पता चला?

Tihar Jail के अंदर Delhi के CM Arvind Kejriwal के स्वास्थ्य की समीक्षा की गई है. इस Health Review में क्या पता चला? डॉक्टरों ने उन्हें क्या सलाह दी है?

Advertisement
Arvind Kejriwal AIIMS
AIIMS के डॉक्टरों ने अरविंद केजरीवाल की समीक्षा की (फोटो: आजतक और सांकेतिक फोटो)
27 अप्रैल 2024 (Updated: 27 अप्रैल 2024, 17:45 IST)
Updated: 27 अप्रैल 2024 17:45 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल के हेल्थ रिव्यू की रिपोर्ट आ गई है. पांच सदस्यीय मेडिकल बोर्ड की एक टीम ने ये हेल्थ रिव्यू किया था. दिल्ली की अदालत के निर्देश पर ये टीम गठित की गई थी. टीम ने बताया कि अरविंद केजरीवाल पूरी तरह से स्वस्थ हैं. और उनकी दवाओं में किसी भी तरह का बदलाव नहीं किया गया है.

डॉक्टरों ने क्या बताया?

आजतक से जुड़े अरविंद ओझा की रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार, 27 अप्रैल को पांच सदस्यों वाली एम्स के डॉक्टरों की टीम ने अरविंद केजरीवाल की स्वास्थ्य समीक्षा की. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ये समीक्षा की गई. इस समीक्षा में एम्स के पांच डॉक्टरों के अलावा तिहाड़ जेल के भी दो डॉक्टर शामिल हुए. डॉक्टरों ने अरविंद केजरीवाल को दो यूनिट इंसुलिन लेते रहने की सलाह दी है. हालांकि डॉक्टरों ने उनकी निर्धारित दवाओं में कोई बदलाव नहीं किया है. उन्होंने केजरीवाल को पहले से ली जा रही दवाइयों को जारी रखने के लिए कहा है. डॉक्टरों ने बताया है कि अरविंद केजरीवाल पूरी तरह से स्वस्थ हैं. हालांकि इस हफ्ते की शुरुआत में दिल्ली के CM का शुगर लेवल 320 के करीब पहुंच गया था.

अदालत ने क्या कहा था?

अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपने डॉक्टर से डेली बातचीत करने की मांग करते हुए एक याचिका दायर की थी. पिछले हफ्ते दिल्ली की एक अदालत ने उनकी इस याचिका को खारिज कर दिया था. हालांकि अदालत ने तिहाड़ जेल के अधिकारियों को एक पांच सदस्यों वाली डॉक्टरों की टीम गठित करने के निर्देश दिए थे. कोर्ट का निर्देश था कि इस टीम में एम्स के डॉक्टरों को भी शामिल किया जाए. इस टीम का उद्देश्य ये तय करना था कि उन्हें इंसुलिन की जरूरत है या नहीं.

अदालत ने सुनवाई के दौरान केजरीवाल को घर का खाना खाने की भी अनुमति दी थी. इस दौरान उन्होंने केजरीवाल को डॉक्टरों द्वारा दिए गए डाइट चार्ट को सख्ती से फॉलो करने के निर्देश दिए थे.

वहीं ED का आरोप था कि अरविंद केजरीवाल मेडिकल बेल पर जेल से बाहर आने के लिए अपना शुगर लेवल बढ़ा रहे हैं. ED का कहना था कि अरविंद केजरीवाल जानबूझकर आम, आलू पूरी और मिठाई खा रहे हैं. इधर आम आदमी पार्टी का आरोप था कि जेल में अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन और डायबिटीज की दवाएं न देकर जेल में मारने की साजिश की जा रही है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में मोमोज़ खाने से हुई मौत के बाद AIIMS ने इसके शौकीनों को क्या चेतावनी दी है?

बता दें कि 21 मार्च को ED ने मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया था. उन्हें तिहाड़ के जेल नंबर 2 में रखा गया है. पिछले दिनों कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत को 7 मई तक बढ़ा दिया था.

वीडियो: PM मोदी की Forbesganj की रैली में दिखी गजब की दुकान जो मोटरसाइकिल पर लगी है

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

पॉलिटिकल मास्टरक्लास में बात झारखंड की राजनीति पर, पत्रकारों ने क्या-क्या बताया?

लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : बेगुसराय में कन्हैया की जगह चुनाव लड़ने वाले नेता ने गिरिराज सिंह के बारे में क्या बता दिया?
राष्ट्रकवि दिनकर के गांव पहुंची लल्लनटॉप टीम, गिरिराज सिंह, PM मोदी पर क्या बोली जनता?
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा: एक फैसले के बाद से मुंबई के मूलनिवासी, जो कभी नावों के मालिक थे, अब ऑटो चलाते हैं
मुंबई के मूल निवासी 'आगरी' और 'कोली' समुदाय के लोग अब किस हाल में हैं?
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : बिहार की महादलित महिलाओं ने जातिगत भेदभाव पर जो कहा, सबको सुनना चाहिए

Advertisement

Advertisement

Advertisement