The Lallantop
Advertisement

रामनवमी के दिन एकनाथ शिंदे की प्लेट में मीट नहीं ये डिश थी

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की एक तस्वीर वायरल है जिसमें वे यूट्यूबर कामिया जानी के साथ खाना खा रहे हैं. दावा है कि शिंदे रामनवमी के अवसर पर मटन खा रहे हैं.

Advertisement
has eknath shinde eating mutton with kamiya jani on ram navami
सीएम एकनाथ शिंदे की एक तस्वीर शेयर करके कहा जा रहा है कि उन्होंने रामनवमी के अवसर पर मटन खाया. (तस्वीर:सोशल मीडिया)
19 अप्रैल 2024 (Updated: 19 अप्रैल 2024, 19:50 IST)
Updated: 19 अप्रैल 2024 19:50 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share
दावा:

फूड ब्लॉगर कामिया जानी (Kamiya Jani) का एक चैनल है ‘Curly Tales’ के नाम से. अपने इस चैनल पर कामिया कई नामचीन लोगों का इंटरव्यू ले चुकी हैं. इस समय कामिया की एक फोटो वायरल है. इसमें कामिया के साथ महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे हैं. फोटो में खाने की प्लेट है जिसमें है खाना. सोशल मीडिया पर बहस उसी को लेकर हो रही है कि खाने की प्लेट में क्या है. कई यूजर्स खाने की प्लेट में ‘नॉनवेज’ होने का दावा कर रहे हैं. कहा जा रहा है कि यह तस्वीर रामनवमी की है और सीएम शिंदे इस दिन ‘मटन’ खा रहे थे.  

जैसे अंकित सिंंह नाम के एक यूजर ने वायरल तस्वीर को एक्स पर पोस्ट करके लिखा, “NDA Alliance के सदस्य एकनाथ शिंदे रामनवमी के दिन मटन चांप रहे हैं.”

इसी तरह के मिलते-जुलते दावे कई अन्य यूजर्स ने भी किए हैं. इन यूजर्स का यही मानना है कि एकनाथ शिंदे नवरात्र में मटन खा रहे हैं.

पड़ताल

क्या एकनाथ शिंदे रामनवमी के दिन कामिया जानी के साथ मटन खा रहे थे? बात सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर कामिया जानी से जुड़ी है तो हमने उनका इंस्टाग्राम हैंडल खंगाला. हमें ‘Curly Tales’ के इंस्टा अकाउंट पर 18 अप्रैल का एक वीडियो मिला. वीडियो में वो हिस्सा भी मौजूद है जो तस्वीर के रूप में वायरल है. इसके कैप्शन में लिखा है,

“महाराष्ट्र के उमरेड में रामनवमी के अवसर पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ मैंने बहुत ही स्वादिष्ट शाकाहारी साओजी खाने का लुत्फ उठाया. यहां की स्थानीय महिलाओं ने हमारे लिए एक विशेष शाकाहारी साओजी भोजन बनाया जोकि बहुत टेस्टी था.”

इसी वीडियो में कामिया जानी सीएम एकनाथ शिंदे से थाली में मौजूद खाने को लेकर पूछती हैं. जिसके जवाब में शिंदे अपनी थाली दिखाते हुए बताते हैं कि इसमें बैगन का भर्ता, बैगन की सब्जी और पटोड़ी वड़ी है.

Curly Tales के इंस्टाग्राम पेज पर अपलोड किए गए वीडियो का स्क्रीनशॉट.

कामिया के इस वीडियो को सीएम एकनाथ शिंदे के इंस्टाग्राम पेज से भी शेयर किया गया है. ‘Curly Tales’ की वेबसाइट पर भी इस इंटरव्यू को लेकर एक लेख छपा है. इसमें लिखा है, रामनवमी के दिन हमारी प्रधान संपादक कामिया जानी ने उमरेड में सीएम एकनाथ शिंदे के साथ इस पर्व को मनाया. इस दिन की सबसे खास बात थी गांव की स्थानीय महिलाओं द्वारा तैयार की गई शाकाहारी साओजी थाली.

निष्कर्ष

कुल जमा बात ये है कि सोशल मीडिया पर एकनाश शिंदे की कामिया जानी के साथ भोजन करने वाली तस्वीर को गलत दावे के साथ शेयर किया जा रहा है. महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे रामनवमी के अवसर पर वहां की प्रसिद्ध शाकाहारी साओजी खाना खा रहे थे.

पड़ताल की वॉट्सऐप हेल्पलाइन से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें. 
ट्विटर और फेसबुक पर फॉलो करने के लिए ट्विटर लिंक और फेसबुक लिंक पर क्लिक करें.

वीडियो: बिहार चुनाव: चंपारण का यह स्पेशल मटन कैसे बनता है, पता लग गया

thumbnail

Advertisement

Advertisement