The Lallantop
Advertisement

दोबारा रिलीज़ होकर 21वीं सदी की सबसे कमाऊ फिल्म बन गई थलपति विजय की 'घिल्ली'

Thalapathy Vijay स्टारर Ghilli ने री-रिलीज़ होकर Titanic, Avatar और Sholay जैसी फिल्मों की कमाई को पीछे छोड़ा और टॉप पर पहुंच गई.

Advertisement
ghilli, thalapathy vijay,
'घिल्ली' तेलुगु फिल्म 'आक्काडु' की तमिल रीमेक है.
font-size
Small
Medium
Large
30 अप्रैल 2024
Updated: 30 अप्रैल 2024 15:57 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

20 अप्रैल, 2024 को Thalapathy Vijay की फिल्म Ghilli दोबारा सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई. क्योंकि इसी दिन फिल्म के (ओरिजिनल) रिलीज़ को 20 साल पूरे हुए. री-रिलीज़ पर इस फिल्म ने दुनियाभर से 26.50 करोड़ रुपए से ज़्यादा की कमाई कर ली है. वहीं फिल्म का इंडिया कलेक्शन 20.25 करोड़ रुपए है. इसी के साथ 'घिल्ली' ने कमाई के मामले में Sholay, Titanic और Avatar जैसी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है. साथ ही ये री-रिलीज़ होकर 21वीं सदी में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म भी बन गई है.

# Sholay, Titanic, Avatar ने कितनी कमाई की थी?

* 'टाइटैनिक' ओरिजिनली 1997 में रिलीज़ हुई थी. जब इसे इंडिया में दोबारा रिलीज़ किया गया, तो फिल्म ने देशभर से 18.50 करोड़ रुपए की कमाई की. 'टाइटैनिक' एक से ज़्यादा मौकों पर इंडिया में री-रिलीज़ की जा चुकी है. इसलिए इसकी पुष्टि नहीं हो सकी कि किस साल री-रिलीज़ होकर फिल्म ने ये कमाई की.

* जेम्स कैमरन की ही 'अवतार' पहली बार 2009 में सिनेमाघरों में लगी थी. 2012 में उसे दोबारा इंडिया में रिलीज़ किया गया. भारी संख्या में लोगों ने ये फिल्म दोबारा से बड़े परदे पर देखी. नतीजा ये रहा कि फिल्म ने री-रिलीज़ से इंडिया में 18 करोड़ रुपए कलेक्ट कर लिए.  

* 1975 में आई रमेश सिप्पी की 'शोले' का रीमास्टर्ड 3D वर्ज़न 2013 में दोबारा रिलीज़ किया गया. अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र और हेमा मालिनी स्टारर इस फिल्म ने देशभर से 13 करोड़ रुपए कमाए थे.

# 2024 की चौथी सबसे कमाऊ फिल्म बनी Ghilli

'घिल्ली' ने इन सभी फिल्मों को पीछे छोड़ दिया है. पहली बार 2004 में रिलीज़ 'घिल्ली' ने टिकट खिड़की से 50 करोड़ रुपए की कमाई की थी. तब भी ये सबसे कमाऊ तमिल फिल्मों में से एक रही थी. मगर री-रिलीज़ के बाद तो इसने गर्दा उड़ा दिया है. इस फिल्म 9 दिनों में देशभर से 20.25 करोड़ रुपए कमा डाले हैं. जो कि इसे री-रिलीज़ होने वाली फिल्मों के इतिहास की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनाती है. इतना ही नहीं, 2024 में भी 'घिल्ली' साल की चौथी सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली तमिल फिल्म बन गई है. इस साल 'घिल्ली' से ज़्यादा कमाई सिर्फ 'कैप्टन मिलर', 'अयलान' और 'लाल सलाम' ने की है. 

'घिल्ली' रोमैंटिक-एक्शन फिल्म थी, जिसमें थोड़ा सा स्पोर्ट्स वाला पुट भी था. ये 2003 में आई महेश बाबू स्टारर तेलुगु फिल्म 'ओक्काडु' की तमिल रीमेक है. 'घिल्ली' में थलपति विजय के साथ तृषा कृष्णन, प्रकाश राज और आशीष विद्यार्थी जैसे एक्टर्स ने काम किया था. इस फिल्म को धरनी ने डायरेक्ट किया था. 'घिल्ली' की री-रिलीज़ पर हुई कमाई को थलपति विजय के स्टारडम से जोड़कर देखा जा रहा है. प्लस पिछले दिनों विजय ने अनाउंस किया था कि अब वो फिल्में छोड़कर फुल टाइम पॉलिटिक्स में जा रहे हैं. GOAT के बाद उनकी जो फिल्म आएगी, वो उनके एक्टिंग करियर की आखिरी फिल्म होगी. 'घिल्ली' को जो रिस्पॉन्स मिल रहा है, उसमें विजय के इस फैसले की भी बड़ी भूमिका बताई जा रही है. 

वीडियो: थलपति विजय की GOAT का पोस्टर आते ही, फिल्म के बारे में क्या पता चला?

thumbnail

Advertisement

Advertisement