The Lallantop
Advertisement

सलमान ही नहीं, इन सेलेब्रिटीज को भी मिल चुकी है जान से मारने की धमकी, एक को तो लगी थी गोली!

Rakesh Roshan, Rajiv Rai, Kangana Ranaut समेत इन Bollywood हस्तियों को धमकियां मिल चुकी हैं.

Advertisement
bollywood celebs who have received death threats
वो बॉलीवुड हस्तियां, जिन्हें जान से मारने की धमकियां मिलीं. (फ़ाइल फ़ोटो - इंडिया टुडे)
font-size
Small
Medium
Large
15 अप्रैल 2024 (Updated: 15 अप्रैल 2024, 19:48 IST)
Updated: 15 अप्रैल 2024 19:48 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

सलमान खान (Salman Khan) के घर के बाहर 14 अप्रैल की सुबह 5 बजे फायरिंग हुई. इस मामले में पुलिस के हाथ CCTV फुटेज लगा है. इसमें उन दो संदिग्धों की तस्वीर मिली है. हमलावर बाइक से आए थे. इस मामले में मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की जांच जारी है. इस गोलीबारी में गैंगस्टर रोहित गोदारा का नाम भी सामने आया. उस पर गोलीबारी की प्लानिंग करने का आरोप लगा है. गोदारा मई 2022 में हुई पंजाबी गायक सिद्दू मूसेवाला की हत्या के मामले में भी आरोपी है. 

दरअसल, सलमान खान पहले बॉलीवुड स्टार नहीं हैं, जिन्हें धमकाने के लिए इस तरह का हमला हुआ हो. इससे पहले भी कई बॉलीवुड शख़्सियतों को जान से मारने की धमकी मिल चुकी है. एक्टर राजीव रॉय, राकेश रोशन, शाहरुख खान, आमिर खान और कंगना रनौत को भी ऐसी ही धमकियां मिल चुकी हैं. एक नजर डालते हैं.

#राजीव रॉय

राजीव रॉय ने बॉलीवुड को कई सुपरहिट फ़िल्में दीं. इनमें त्रिदेव, मोहरा और गुप्त जैसी हिट फ़िल्में शामिल हैं. लेकिन 31 जुलाई, 1997 को अंडरवर्ल्ड के लोगों ने उनकी जान लेने की कोशिश की थी. इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के मुताबिक़, अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के लोगों ने जबरन वसूली की मांग ना मानने पर राजीव को जान से मारने की कोशिश की थी. 11 हथियारबंद लोग उनकी बिल्डिंग में घुस गए थे. उनके ऑफिस पर हमला किया था. हालांकि, सतर्क बॉडीगार्ड ने इस हमले को नाकाम कर दिया था. इसके बाद राजीव अपनी पत्नी सोनम के साथ भारत से बाहर चले गए थे. वो कुछ समय स्विट्जरलैंड में रहने के बाद अमेरिका चले गए और वहीं रहने लगे.

#राकेश रोशन

ऋतिक रोशन ने 2001 में 'कहो ना प्यार है' से सिल्वर स्क्रीन पर डेब्यू किया. इसने उन्हें तो रातोरात स्टार बना दिया, लेकिन फिल्म की रिलीज के तुरंत बाद उनके पिता और फिल्म डायरेक्टर राकेश रोशन पर हमला हुआ. 21 जनवरी 2000 को राकेश को मुंबई के सांताक्रूज़ पश्चिम में तिलक रोड पर उनके ऑफ़िस के पास 2 हमलावरों ने गोली मार दी थी. दागी गई दो गोलियों में एक उनकी बायीं बांह पर लगी, तो दूसरी उनकी छाती पर. उन्हें नानावती अस्पताल ले जाया गया. टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक़, वहां बॉलीवुड एक्टर चंकी पांडे के पिता डॉ. शरद पांडे ने उनका सफलतापू्र्वक ऑपरेशन करके गोली निकाल ली थी. इलाज़ के बाद उनकी हालत सुधर गई. बताया गया कि ‘कहो ना प्यार है...’ की विदेशी कमाई में अंडरवर्ल्ड गैंग हिस्सेदारी चाहता था.

ये भी पढ़ें - सलमान खान के घर पर फायरिंग से लेकर सिद्धू मूसेवाला और सुखदेव सिंह गोगामेड़ी मर्डर तक, गैंगस्टर रोहित गोदारा की हिस्ट्रीशीट

#शाहरुख खान

2014 में शाहरुख खान को भी धमकियां मिली थीं. अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी ने बॉलीवुड सुपरस्टार को धमकी भरे संदेश भेजे गए थे. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि शाहरुख की फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ के लिए पुजारी अपना हिस्सा मांग रहा था. वहीं कई मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया गया कि पुजारी का कहना था कि शाहरुख मुफ्त में विदेश में एक म्यूजिक कार्यक्रम में भाग लें.

#आमिर खान

आमिर खान को भी ऐसी ही धमकियां मिल चुकी हैं. सत्यमेव जयते का पहला सीजन रिलीज़ होने के बाद आमिर खान को जान से मारने की धमकियां मिली थीं. इस वजह से उन्होंने 10 करोड़ रुपये कीमत वाली एक नई बम/बुलेट प्रूफ़ कार मर्सिडीज बेंज S600 खरीदी थी. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक़, उस समय आमिर तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और उद्योगपति मुकेश अंबानी के बाद बुलेट-प्रूफ़ कार खरीदने वाले तीसरे व्यक्ति बने थे.

इससे इतर अलग-अलग समय पर बॉलीवुड शख़्सियतों को धमकियां मिलती रही हैं. इनमें स्वरा भास्कर, अक्षय कुमार, करण जौहर जैसी हस्तियां शामिल हैं.

वीडियो: सलमान खान के घर पर फायरिंग मामले में मुंबई, दिल्ली, पंजाब में छानबीन

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement