The Lallantop
Advertisement

पुंछ आतंकी हमले को बताया था BJP की साजिश, अब सफाई में क्या बोले चन्नी?

Jammu Kashmir के पुंछ में हुए आतंकी हमले के बाद पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने बयान दिया था. इस बयान की तीखी आलोचना हुई थी.

Advertisement
charanjit singh channi
चरणजीत सिंह चन्नी ने अपने बयान पर सफाई दी है. (फाइल फोटो: इंडिया टुडे)
font-size
Small
Medium
Large
6 मई 2024 (Updated: 6 मई 2024, 17:56 IST)
Updated: 6 मई 2024 17:56 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

जम्मू कश्मीर के पुंछ में वायुसेना के काफिले पर हुए आतंकी हमले (Poonch Terrorist Attack) को लेकर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के नेता चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने एक बयान दिया था.  इसके बाद उनकी काफी आलोचना हुई थी. अब इस संबंध में चन्नी की सफाई आई है. चन्नी ने कहा है कि उनके बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया गया. उन्होंने कहा,

"मेरे बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया है. पिछले लोकसभा चुनाव में भी ऐसा ही हमला हुआ था. लेकिन बीजेपी ने उसकी सही जांच नहीं करवाई. अभी तक पता नहीं चला है कि उस हमले में कौन लोग शामिल थे."  

उन्होंने पंजाब के मौजूदा BJP अध्यक्ष सुनील जाखड़ के पुराने बयान का भी जिक्र किया. कहा कि पुलवामा हमले के बाद जाखड़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इस्तीफा मांगा था. यही नहीं, जाखड़ ने पुलवामा आतंकी हमले को साजिश बताया था.

दरअसल, पुलवामा आतंकवादी हमले के समय जाखड़ पंजाब में कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता थे. साल 2022 में जाखड़ BJP में शामिल हो गए थे.

सफाई देने के साथ ही चन्नी ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व गवर्नर सत्यपाल मलिक के बयान का भी जिक्र किया. चन्नी ने कहा कि सत्यपाल मलिक ने पहले ही इस तरह के हमले की चेतावनी दी थी. हमले के बाद उन्होंने कहा था कि ये पूरी तरह से इंटेलिजेंस की नाकामी है, आखिर कब तक हमारे जवानों को शहादत देनी पड़ेगी?

चन्नी ने क्या कहा था?

इससे पहले पुंछ आतंकी हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए चरणजीत सिंग चन्नी ने कहा था कि यह BJP का एक राजनीतिक स्टंट है. उन्होंने कहा था,

“पुंछ हमला बीजेपी का राजनीतिक स्टंट है.  हर बार केंद्र सरकार ऐसी नौटंकी करती रही है. ये हमला पूर्व नियोजित है. इसे बीजेपी को जिताने के लिए अंजाम दिया गया है.  लोगों को मारना और उनके शवों पर खेलना भाजपा का काम है.”

चन्नी के इस बयान को BJP नेताओं की तरफ से तीखी प्रतिक्रिया मिली थी. पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने उनके इस बयान को हास्यास्पद बताया था. ठाकुर ने चन्नी से माफी मांगने के लिए भी कहा था. इधर, BJP नेता राहुल सिन्हा ने कहा था कि पुंछ हमला कांग्रेस की साजिश है और क्योंकि पार्टी चुनाव हार रही है इसलिए उसके नेता लोगों का ध्यान भटकाने के लिए ऐसे बयान दे रहे हैं.

इससे पहले, RJD के नेता तेज प्रताप यादव ने कहा था कि जब-जब चुनाव आते हैं, तब-तब ऐसे हमले होने लगते हैं. उनके भी इस बयान की BJP नेताओं ने आलोचना की थी.

यह भी पढ़ें : पुंछ हमले पर पंजाब के पूर्व CM चन्नी के बयान पर विवाद, भड़की BJP!

दरअसल, जम्मू-कश्मीर के पुंछ में 4 मई  की शाम को वायुसेना के एक काफिले पर आतंकवादियों ने हमला किया था.  इसमें 5 जवान घायल हो गए थे.  उन्हें एयरलिफ्ट करके  उधमपुर के कमांड अस्पताल ले जाया गया.  जहां एक जवान विक्की पहाड़े की मृत्यु हो गई, जबकि चार अन्य जवानों का इलाज चल रहा है.

                                                                                                                                   (ये स्टोरी हमारे साथ इंटर्नशिप कर रहे नवनीत ने लिखी है.)

वीडियो: राजौरी और पुंछ में हुए दो बड़े आतंकी हमलों के पीछे कौन था, NIA ने पता लगा लिया है

thumbnail

Advertisement

Advertisement