The Lallantop
Advertisement

ममता बोलीं- BJP तय करेगी चाय के साथ गोबर लें या गोमूत्र, कांग्रेस को क्यों लपेटा?

ममता ने रैली में कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बंगाल में कांग्रेस, बीजेपी के साथ मिलकर काम कर रही है.

Advertisement
mamata banerjee attacks bjp in west bengal says bjp will decide what you will eat
ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से सवाल करते हुए पूछा कि आपने बंगाल के लोगों को मिलने वाला सेंट्रल फंड क्यों रोक दिया है. (फोटो- ट्विटर)
15 अप्रैल 2024 (Updated: 15 अप्रैल 2024, 17:47 IST)
Updated: 15 अप्रैल 2024 17:47 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को होनी है. पार्टी और अलग-अलग नेता ताबड़तोड़ रैलियों को संबोधित कर रहे हैं. एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का दौर चल रहा है. इसी सिलसिले में 15 अप्रैल को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उत्तर बंगाल में एक रैली में हिस्सा लिया. जहां उन्होंने BJP पर जमकर निशाना साधा. CM बनर्जी ने कहा कि अगर BJP को नहीं हटाया गया तो भारत में लोकतंत्र खत्म हो जाएगा.

पश्चिम बंगाल की CM ने दावा किया कि अगर बीजेपी को सत्ता से नहीं हटाया गया तो वो ही तय करेगी कि आप क्या खाएंगे और कितना सोएंगे. इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार ममता ने रैली में कहा,

वो ही लिखेंगे कि आप क्या खाओगे? वो ही लिखेंगे कि सुबह चाय के साथ गौमूत्र पियो. वो लिखेंगे कि लंच में किसी चीज के साथ गाय का गोबर खाओ. वो तय करेंगे कि आप क्या खाएंगे और कितना सोएंगे. मैं उन सभी को बधाई देती हूं जो नवरात्रि मनाते हैं. ये सरकार रहेगी तो लोकतंत्र नहीं रहेगा. देश में चुनाव नहीं होगा. वन नेशन वन फूड, वन लीडर वन थिंकिंग की सोच कायम रहेगी. अगर आपको स्वतंत्र रहना है तो भाजपा को हटाना होगा.

कूचबिहार ग्राउंड में आयोजित रैली में ममता ने BJP पर दंगे भड़काने का आरोप भी लगाया. उन्होंने कहा कि 17 तारीख (रामनवमी) उनके लिए दंगा करने का दिन है. ममता ने कहा,

उन्होंने कुछ स्थानों पर पुलिस और सेना को भगवा रंग कर दिया है. वो फिर से युद्ध और युद्ध खेलेंगे, वो दंगा भी कर सकते हैं. कृपया दंगे में शामिल न हों. क्योंकि यहां का प्रत्याशी गुंडों का सरदार है. सीतलकुची में वो पिछली बार की तरह इस बार भी गोलियां चलाएंगे. मैं अल्पसंख्यक मित्रों को भी बताऊंगी कि क्या वो 17 तारीख को नारा दे रहे हैं. वो उनका दंगा करने का दिन है. मैं चाहती हूं कि उस दिन को एकता दिवस के रूप में मनाया जाए. यदि वो आपको भी गाली देते हैं तो शांत रहिए. उत्तेजित मत होइए. वो दंगे के बहाने NIA की कार्रवाई करवाना चाहते हैं.'

ममता बनर्जी ने EVM को लेकर भी अपनी चिंता व्यक्त की. उन्होंने कहा,

हम सभी को संदेह है कि VVPAT और EVM मशीन की चिप किसने तैयार की है. चुनाव आयोग के पास कोई जवाब क्यों नहीं है? हर कोई जानना चाहता है. जो भी वोट देगा, उन शैतानों को जाएगा.

ममता ने रैली में कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बंगाल में कांग्रेस बीजेपी के साथ मिलकर काम कर रही है. रिपोर्ट के मुताबिक ममता ने कहा,

ममता बंगाल में अकेले लड़ रही है. कांग्रेस और सीपीएम यहां बीजेपी के साथ भाई-भाई खेल रही हैं. कांग्रेस केरल में सीपीएम के साथ कुश्ती खेल रही है और यहां वो मस्ती कर रहे हैं.

BJP ने क्या कहा?

ममता के बयान पर पश्चिम बंगाल बीजेपी के को-इनचार्ज अमित मालवीय ने कहा,

“बंगाल को 'हम' बनाम 'वे' में विभाजित करने और हिंदुओं को दोयम दर्जे का नागरिक बनाने के लिए बंगाल की मुख्यमंत्री को शर्म आनी चाहिए”

कूचबिहार में ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से सवाल करते हुए पूछा कि उन्होंने बंगाल के लोगों को मिलने वाला सेंट्रल फंड क्यों रोक दिया है? उन्होंने पीएम को चुनौती देते हुए कहा कि वो श्वेत पत्र जारी करें कि गुजरात, यूपी और महाराष्ट्र के साथ बंगाल में कहां और कैसे भ्रष्टाचार हुआ है.

वीडियो: मोदी ने कहा महिलाओं को नहीं शाहजहां शेख को बचा रहीं ममता

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement