The Lallantop
Advertisement

'फैमिली मैटर...', सांसद प्रज्वल रेवन्ना के 'सेक्स' वीडियो पर चाचा कुमारस्वामी क्या बोल गए?

कर्नाटक में लोकसभा चुनाव की वोटिंग से एक दिन पहले 26 अप्रैल को कई 'अश्लील वीडियो' वायरल हुए थे. कहा गया कि इन वीडियो में कथित तौर पर JDS के सांसद प्रज्वल रेवन्ना कई महिलाओं के साथ नजर आए थे. बाद में 28 अप्रैल को प्रज्वल और एचडी रेवन्ना के खिलाफ उन्हीं की हाउस हेल्प ने यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया.

Advertisement
JDS leader HD Revanna alleges conspiracy in sex scandal case
प्रज्वल रेवन्ना की हाउस हेल्प ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप (फोटो- फेसबुक/एचडी रेवन्ना और इंडिया टुडे)
29 अप्रैल 2024 (Updated: 29 अप्रैल 2024, 19:51 IST)
Updated: 29 अप्रैल 2024 19:51 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

JDS सांसद प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) के कथित आपत्तिजनक वीडियो को लेकर सियासत गरमा गई है. मामले पर उनके पिता एचडी रेवन्ना और चाचा एचडी कुमारस्वामी की प्रतिक्रियाएं सामने आई हैं. होलेनरासीपुर से विधायक एचडी रेवन्ना का कहना है कि ये उनके बेटे को बदनाम करने की 'साजिश' है और वे उन लोगों में से नहीं हैं जो डर कर भाग जाएंगे. वहीं कुमारस्वामी ने इसे 'फैमिली मैटर' बताया है.

हाउस हेल्प ने लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

कर्नाटक में लोकसभा चुनाव की वोटिंग से एक दिन पहले 26 अप्रैल को कई 'अश्लील वीडियो' वायरल हुए थे. कहा गया कि इन वीडियो में कथित तौर पर जनता दल (सेक्युलर) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना कई महिलाओं के साथ नजर आए थे. इसकी जांच का जिम्मा SIT को सौंप दिया गया है. बाद में 28 अप्रैल को प्रज्वल और एचडी रेवन्ना के खिलाफ उन्हीं की हाउस हेल्प ने यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया.

इसके बाद से प्रदेश की सियासत में उबाल है. इस बीच प्रज्वल रेवन्ना के देश से बाहर जाने की खबर भी सामने आई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वो बेंगलुरु से जर्मनी के फ्रैंकफर्ट चले गए हैं. हालांकि एचडी रेवन्ना ने इस पर सफाई देते हुए कहा,

प्रज्वल वैसे भी विदेश जाने वाले थे. उन्हें तब पता ही नहीं था कि उनके खिलाफ FIR दर्ज होने वाली है. 

वहीं प्रज्वल के खिलाफ पार्टी की कार्रवाई को लेकर किए गए सवाल पर एचडी रेवन्ना ने बताया,

उन्हें (प्रज्वल रेवन्ना) पार्टी से निकालना आलाकमान पर छोड़ दिया गया है. कार्रवाई कानून के मुताबिक की जाएगी. राज्य सरकार को जांच करने दीजिए. पिछले 40 सालों से कांग्रेस के राज में हमने कई जांचों का सामना किया है चाहे वो CID हो या SIT. 

वीडियो की रिलीज डेट पर सवाल

प्रज्वल रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल (सेक्युलर) सुप्रीमो एचडी देवेगौड़ा के पोते हैं. यानी एचडी कुमारस्वामी उनके चाचा हैं. भतीजे के कथित वीडियो पर मचे बवाल पर कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि ये 'रेवन्ना परिवार का मामला' है, उनका इससे कोई लेना-देना नहीं है.

ANI समाचार एजेंसी के मुताबिक कुमारस्वामी ने कहा कि अगर कोई किसी गलत काम में शामिल पाया जाता है, तो उस व्यक्ति को कानून के मुताबिक सजा मिलनी चाहिए. हालांकि कुमारस्वामी ने वायरल वीडियो की रिलीज डेट पर सवाल उठाया. बोले,

इसे किसने जारी किया? और इसे अभी क्यों जारी किया गया? पहले क्यों नहीं? चुनावी मौसम में पुराना मुद्दा क्यों उठाया जा रहा है? SIT गठित कर दी गई है. जांच में सच सामने आएगा. देश के कानून के मुताबिक गलती चाहे किसी ने भी की हो उसे माफ करने का सवाल ही नहीं उठता. इसलिए जांच से सच सामने आने दीजिए. उसके बाद मैं प्रतिक्रिया दूंगा.

ये भी पढ़ें- दो पत्नियां होने के बावजूद अब तक जेल क्यों नहीं गए एचडी कुमारस्वामी?

वहीं हासन में होने वाले लोकसभा चुनाव के बारे में कुमारस्वामी ने कहा, "हमें पक्की जानकारी है कि हमारा उम्मीदवार जीतेगा. हर कोई यही कह रहा है."

इस बीच जनता दल (सेक्युलर) और बीजेपी के चुनाव एजेंट पूर्णचंद्र तेजस्वी एमजी ने मामले में नवीन गौड़ा नाम के एक व्यक्ति समेत कई और लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने आरोप लगाया है कि प्रज्वल रेवन्ना को बदनाम करने के उद्देश्य से वीडियो में छेड़छाड़ करके उसे वायरल कराया गया है.  

वीडियो: Loksabha Elections 2024: मैप खोल कर पत्रकार ने कर्नाटक की 28 सीटों का पूरा गणित समझाया

thumbnail

Advertisement

Advertisement