The Lallantop
Advertisement

BJP ने बृजभूषण सिंह का टिकट काटा, लेकिन बेटे को दे दिया, रायबरेली से भी उम्मीदवार घोषित

कैसरगंज सीट से BJP ने बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करणभूषण सिंह को उम्मीदवार बनाया है.

Advertisement
Brij Bhushan Sharan Singh and his son Karan Bhushan Singh
BJP ने कैसरगंज से बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करणभूषण सिंह को टिकट दिया है. (फाइल फोटो: इंडिया टुडे)
2 मई 2024 (Updated: 2 मई 2024, 18:20 IST)
Updated: 2 मई 2024 18:20 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उत्तर प्रदेश की कैसरगंज सीट से मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काट दिया है. हालांकि, इस सीट पर बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करणभूषण सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है. BJP ने कैसरगंज के साथ रायबरेली से भी अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है. 

रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह को BJP का टिकट 

गुरुवार, 2 मई को BJP ने कैसरगंज और रायबरेली से अपने उम्मीदवारों की घोषणा की. प्रेस रिलीज में बताया गया कि रायबरेली से BJP की तरफ से दिनेश प्रताप सिंह चुनाव लड़ेंगे. दिनेश प्रताप सिंह ने 2019 में भी रायबरेली से सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा था और हार गए थे. बता दें कि कांग्रेस ने अब तक रायबरेली से अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. 

वहीं कैसरगंज से BJP ने करणभूषण सिंह के नाम का एलान किया है. करणभूषण सिंह बृजभूषण शरण सिंह के छोटे बेटे हैं. पहले से ही इसकी चर्चा थी कि कैसरगंज से बृजभूषण शरण सिंह को इस बार टिकट नहीं दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- बृजभूषण शरण सिंह ने कहा था, ‘किसी का करियर बना सकता हूं तो बिगाड़ भी...’

शिवसेना (UBT) की नेता और राज्यसभा सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने बृजभूषण शरण सिंह के बेटे को टिकट दिए जाने के बाद BJP पर निशाना साधा है. उन्होंने X पर लिखा,

"बाप बृजभूषण शरण सिंह की टिकट बेटे को
ऐसे ही महिलाओं को इंसाफ देने की बात करते हो?
इसकी टोपी उसके सर करते हो 
जनता की आंखों में धूल झोंकते हो!
शर्मनाक!"

बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह पर देश की कुछ महिला पहलवानों ने यौन शोषण का आरोप लगाया है. इसे लेकर दिल्ली के जंतर मंतर पर पहलवानों ने धरना भी दिया था. ये मामला अभी कोर्ट में है.

यूपी कुश्ती संघ के अध्यक्ष हैं करणभूषण

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक करणभूषण सिंह डबल ट्रैप शूटिंग के नेशनल खिलाड़ी रह चुके हैं. करणभूषण ने डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध यूनिवर्सिटी से बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (BBA) और कानून की पढ़ाई की है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में बिजनेस मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है. करण भूषण सिंह उत्तर प्रदेश कुश्ती संघ के मौजूदा अध्यक्ष हैं. इससे पहले वो यूपी कुश्ती संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष थे. करणभूषण गोंडा के नवाबगंज सहकारी ग्राम विकास बैंक के अध्यक्ष भी हैं.

वीडियो: पहलवानों के यौन उत्पीड़न मामले में BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कोर्ट में क्या सबूत पेश किया?

thumbnail

Advertisement

Advertisement