The Lallantop
Advertisement

'शरद पवार ने BJP से बात करने के लिए कहा था, लेटर दिखा सकता हूं'- अजित पवार का दावा

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम Ajit Pawar ने Sharad Pawar को लेकर बड़ा दावा किया है. दूसरी तरफ शरद पवार का कहना है कि ED का डर दिखाकर उनकी पार्टी तोड़ी गई है.

Advertisement
maharashtra deputy cm ajit pawar
ED का डर दिखाकर मुझे तोड़ा गया ये आरोप झूठ है- अजित पवार (फोटो- इंडिया टुडे)
20 अप्रैल 2024 (Updated: 20 अप्रैल 2024, 21:51 IST)
Updated: 20 अप्रैल 2024 21:51 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ( Ajit Pawar) ने शरद पवार को लेकर बड़ा दावा किया है. इंडिया टुडे से बातचीत में उन्होंने कहा कि शरद पवार ने उन्हें बीजेपी के साथ बात करने को कहा था. अजित पवार ने कहा- 

पवार साहब (शरद पवार) ने मुझे, प्रफुल पटेल और जयंत पाटिल को BJP से बात करने को कहा था. मैं वो लेटर दिखाने के लिए तैयार हूं. 

अजित पवार ने 2 जुलाई, 2023 को रिश्ते में अपने चाचा शरद पवार का साथ छोड़ दिया था. वो प्रफुल पटेल, जयंत पाटिल समेत कई विधायकों के साथ NDA में शामिल हो गए थे. बीजेपी के साथ आने पर उन्हें डिप्टी सीएम के पद से नवाज़ा भी गया था. तब उन्होंने दावा किया था कि कई विधायकों ने शरद पवार को चिट्ठी लिखकर मांग की थी कि पार्टी 'महायुति' (NDA) में शामिल हो. शरद पवार तो NDA में नहीं आए पर अजित पवार ने पार्टी तोड़ दी. अब अजित पवार ये दावा कर रहे हैं कि शरद पवार ने ही उन्हें बीजेपी के साथ बात करने को कहा था.

बारामती में ननद-भाभी आमने सामने

अजित पवार का कहना है कि लोकसभा चुनाव में पवार बनाम पवार की लड़ाई नहीं है. बल्कि मोदी बनाम राहुल गांधी के बीच मुकाबला है. उन्होंने कहा कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए वोट मांग रहे हैं. मीडिया परिवार की लड़ाई को दिखा रहा है, लेकिन ऐसा नहीं है. बारामती सीट को लेकर अजित पवार बोले,

ये झूठ है कि अमित शाह ने मुझे कहा कि पत्नी को बारामती सीट से चुनाव लड़ाओ. मैंने और पार्टी ने जो उम्मीदवार चुने वही मैदान में उतारे गए हैं.

बता दें  कि बारामती में शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले के खिलाफ अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार चुनाव मैदान में हैं. लिहाजा महाराष्ट्र की बारामती लोकसभा सीट पर ननद-भाभी के बीच मुकाबला है.

शरद पवार ने क्या कहा?

दूसरी तरफ शरद पवार का भी बयान सामने आया है. उन्होंने आज तक से बातचीत में कहा कि ED की मदद से उनकी पार्टी तोड़ी गई है. उन्होंने कहा-

मुझे भी कहा गया था गठबंधन में शामिल होने के लिए. कहा गया था कि हम नहीं शामिल होंगे तो हमारे खिलाफ वो केंद्रीय एजेंसी एक्शन लेंगे. प्रफुल पटेल के खिलाफ ED ने कार्रवाई की. वो मुझसे कहते थे कि जो उनके साथ हुआ है वही सबके साथ भी होगा अगर नहीं जाएंगे (NDA में). केंद्र सरकार में जो लोग बैठे हैं उन्होंने ED का इस्तेमाल करके ऐसे कुछ कदम उठाए जिससे हमारे कुछ साथी उनके साथ चले गए.

ये भी पढ़ें- दी लल्लनटॉप शो: शरद पवार से किस बात की माफी मांगना चाहते हैं अजित पवार?

शरद पवार ने कहा कि बीजेपी को भरोसा था कि वो महाराष्ट्र में नहीं जीत सकती. इसलिए सारी एजेंसियों का इस्तेमाल किया गया. उन्होंने कहा कि ये बात महाराष्ट्र के लोगों को बिलकुल पसंद नहीं आई. पवार ने दावा किया कि महाराष्ट्र में INDIA गठबंधन 50 फीसदी सीट जीतेगा.

वीडियो: शरद पवार कुछ ऐसा करने वाले हैं जिससे बाजी ही पलट जाएगी? या अजित पवार को बचा लेगी BJP?

thumbnail

Advertisement

Advertisement