The Lallantop
Advertisement

पिता के ऑफिस जाकर बोला- 'मैंने UPSC फोड़ा', उनका रिएक्शन व्यूज-लाइक की बाढ़ ले आया

पिता ऑफिस में अपने साथियों के साथ लंच कर रहे थे. तभी बेटा वहां पहुंचा और UPSC क्रैक करने की बात इस तरह कही कि पिता भी गदगद हो गए. भावुक पिता ने बेटे को कस कर गले लगाया और चूम लिया. बेटे के लिए पिता का प्यार देखकर यूजर्स भी भावुक हैं और दिल खोल कर लाइक-कॉमेंट कर रहे हैं.

Advertisement
Kshitij Gurbhele upsc cse 2023 441 rank viral insta video
16 अप्रैल को UPSC CSE 2023 का फाइनल रिजल्ट घोषित हुआ था. (फोटो- इंस्टाग्राम)
19 अप्रैल 2024 (Updated: 19 अप्रैल 2024, 17:07 IST)
Updated: 19 अप्रैल 2024 17:07 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

किसी ने झोपड़ी में रहकर परीक्षा की तैयारी की तो किसी ने एक्सीडेंट में हाथ खोने के बाद भी हार नहीं मानी और अब UPSC फोड़ दिया. UPSC CSE 2023 का फाइनल रिजल्ट आने के बाद से ऐसी कई कहानियां सामने आईं हैं. कुछ इंस्पायर करने वाली, तो कई इमोशनल करने वाली भी. ऐसी ही इमोशनल और इंस्पिरेशनल कहानी क्षितिज गुरभेले (Kshitij Gurbhele UPSC CSE 2023 441 rank) की है. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

16 अप्रैल को UPSC CSE 2023 का फाइनल रिजल्ट घोषित हुआ. देश के टॉप एग्जाम में क्षितिज ने 441वीं रैंक सेक्योर की. रिजल्ट आने के बाद सभी की ही तरह उन्होंने अपने परिवार से ये खुशी साझा की. लेकिन उनके पिता घर पर नहीं थे. तो क्षितिज अपने पिता को रिजल्ट के बारे में बताने के लिए उनके ऑफिस पहुंच गए. ऑफिस में उनके पिता अपने सहयोगियों के साथ लंच कर रहे थे. आगे जो हुआ उसका वीडियो क्षितिज ने अपने इंस्टा हैंडल पर अपलोड कर दिया. फिर क्या वीडियो वायरल हो गया.

क्षितिज अपने पिता के ऑफिस में सीधे जा घुसे. अचानक बेटे को सामने देखकर पिता ने उनसे पूछा कि क्या हुआ? मजाक करते हुए क्षितिज ने अपने पापा से कहा- ‘जब कोई पदाधिकारी आता है तो उठना चाहिए, है ना?’ इतना कहते ही खुशी के मारे क्षितिज के पिता उठे और उन्हें गले लगा लिया. वो समझ गए थे कि क्या हुआ है.

पिता के ऑफिस में बैठे लोगों के चेहरे पर भी मुस्कान आ जाती है. सभी वहां पर खड़े हो जाते हैं. क्षितिज ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल kshitijgurbhele_ पर इस वीडियो को शेयर किया है. वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा,

“इस तरह से मैंने UPSC का रिजल्ट अपने पापा को बताया जो कैजुअली अपने कलीग्स के साथ लंच कर रहे थे. इस पल के लिए दो साल कड़ी मेहनत की. हमेशा अपने माता-पिता और दीदी का साथ देने के लिए आभारी रहूंगा.”

वीडियो को अब तक ढाई करोड़ से अधिक व्यूज मिल चुके हैं. वहीं 17 लाख से ज्यादा लोगों ने इस वीडियो को लाइक किया है.

UPSC CSE 2023 की परीक्षा में लखनऊ के आदित्य श्रीवास्तव (Aditya Srivastava UPSC topper) ने पहली रैंक हासिल की है. वहीं अनिमेश प्रधान ने दूसरी और दोनुरु अनन्या रेड्डी ने तीसरी रैंक हासिल की. लिस्ट में कुल 1016 कैंडिडेट्स के नाम हैं. इसमें जनरल कैटेगरी से 347, EWS से 115, OBC से 303, SC से 165 और ST कैटेगरी से 86 कैंडिडेट्स हैं.

वीडियो: बुलंदशहर के छोटे गांव से UPSC फोड़ने तक...पवन कुमार ने सब कुछ बताया

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement