The Lallantop
Advertisement

T-Series से सबसे बड़ा यूट्यूब चैनल होने का तमगा छीन सकता है MrBeast, सपोर्ट मांगने की नौबत आई

T-Series के पास आज की तारीख में 263 मिलियन मतलब 26 करोड़ सब्सक्राइबर का बेस है. चैनल 2019 से इंडिया का नहीं बल्कि दुनिया का नंबर वन चैनल. 3 दिन पहले सवा मिनट से ऊपर का वीडियो पोस्ट करके लोगों से चैनल को सब्सक्राइब करने को बोल रहा. वीडियो आप देख लीजिए. हम कारण बता देते हैं.

Advertisement
After T-Series surpassed PewDiePie back in 2019, It’s likely the account will soon be dethroned by MrBeast’s explosive popularity
T-Series और MrBeast के बीच नंबर वन की लड़ाई
18 अप्रैल 2024 (Updated: 18 अप्रैल 2024, 21:37 IST)
Updated: 18 अप्रैल 2024 21:37 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स अगर आपसे आकर कहें कि प्लीज-प्लीज माइक्रोसॉफ्ट के प्रोडक्ट खरीद लो, एप्पल के टिम कुक एक वीडियो पोस्ट करके आपसे आईफोन खरीदने की गुहार लगाएं, खुद मुकेश अंबानी आपसे जियो का कनेक्शन लेने के लिए कहें तो आपको कैसा लगेगा? आप कहोगे मियां इनको क्या जरूरत ये सब करने की. इतने बड़े ब्रांड हैं, सब नाम से बिक जाता है. एकदम ठीक, फिर दुनिया के सबसे ज्यादा सब्सक्राइबर बेस वाले YouTube चैनल को क्या हो गया जो वो बाकायदा वीडियो डालकर लोगों से सब्सक्राइब करने की फ़रियाद कर रहा है.

चैनल का नाम T-Series. आज की तारीख में 263 मिलियन, मतलब 26 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर बेस वाला यूट्यूब चैनल है. 2019 से इंडिया का ही नहीं बल्कि दुनिया का नंबर वन चैनल. 3 दिन पहले सवा मिनट से ऊपर का वीडियो पोस्ट करके लोगों से चैनल को सब्सक्राइब करने को बोल रहा. वीडियो आप देख लीजिए. हम कारण बता देते हैं.

ताज खोने का डर सता रहा है

T-Series यूट्यूब पर बहुब्ड़ा नाम है. इतना बड़ा कि दुनिया में इसकी चर्चा होती है. चैनल ने साल 2019 में वो मुकाम हासिल किया जिसका सपना देखना भी एक सपने जैसा है. चैनल PewDiePie को पीछे छोड़कर एक नंबर पर काबिज हुआ. ये ताज आज भी उसके सिर पर सजा हुआ है. लेकिन लगता है जैसे इस ताज का नया दावेदार आ गया है. इस दावेदार के सब्सक्राइबर बहुत तेजी से, मतलब बहुत-बहुत ही तेजी से बढ़ रहे हैं. फांसला सिर्फ 11 मिलियन बोले तो 1 करोड़ से कुछ ज्यादा का रह गया है. कमाल बात ये कि ये नया सूररमा PewDiePie नहीं है क्योंकि वो तो 11 करोड़ पर अटका हुआ है.

कौन है नया सूरमा?

MrBeast उर्फ aka (also known as) Jimmy Donaldson. मिस्टर बीस्ट एकदम बीस्ट हो रखे हैं. 252 मिलियन मतलब 25 करोड़ पर बैठे हुए हैं. कमाल बात ये है कि MrBeast भले यूट्यूब पर तहलका मचा कर रखते हों, उनके हर वीडियो पर करोड़ों व्यू आते हों, मगर वो सबसे बड़े सब्सक्राइबर बेस वाले यूट्यूबर कभी नहीं रहे. MrBeast ने सिर्फ पिछले एक साल में अपना बेस बढ़ाया है. साल 2023 में जहां बीस्ट ने 10 करोड़ से ज्यादा सब्सक्राइबर जोड़े तो वहीं T-Series को सिर्फ 2 करोड़ से थोड़े ज्यादा सब्सक्राइबर्स का सपोर्ट मिला. सिर्फ पिछले महीने में बीस्ट को 70 लाख लोगों ने सब्सक्राइब किया तो T-Series को को 20 लाख नए फॉलोअर्स से संतोष करना पड़ा. वैसे इन महानुभाव के बारे में हमारे साथी प्रशांत ने डिटेल में लिखा है. आप नीचे लिंक पर क्लिक करके पढ़ सकते हैं. 

MrBeast: वो लड़का जो हर महीने 40 करोड़ पीटता है, एलन मस्क से झगड़ता है

ऐसे में T-Series का डर लाजमी है. नतीजा नया वीडियो और अपील भी. वीडियो संस्थापक गुलशन कुमार की तस्वीर और उनकी एक लाइन से शुरु होता है.

“I want to put India and my people at the top of the international platform,”

खैर बड्डे लोग बड्डी बातें. आपस में सुलट लेंगे. आप तब तक हमारा यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब कर लीजिए. हम भी 3 करोड़ी होने वाले हैं. 

वीडियो: नीरू बाजवा इंटरव्यू में सौरभ द्विवेदी के सामने रो पड़ीं, सतिंदर सरताज ने क्या बताया?

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement