The Lallantop
Advertisement

OnePlus के डिवाइस नहीं बिकेंगे अब रिटेल स्टोर्स पर, तारीख और जगह हमसे जान लीजिए

गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में आने वाली 1 मई से OnePlus के डिवाइस नहीं बिकेंगे. हालांकि वनप्लस के कंपनी आउटलेट, ई-स्टोर और ई-कॉमर्स पोर्टल्स से डिवाइस खरीदने में कोई दिक्कत नहीं होगी. इन राज्यों की रिटेल स्टोर एसोसिएशन ने इसके पीछे तीन कारण बताए हैं.

Advertisement
OnePlus smartphones, tablets, and wearables will not be available in 4,500 stores across 23 retail chains in Andhra Pradesh, Telangana, Tamil Nadu, Karnataka, Maharashtra, and Gujarat.
वनप्लस डिवाइस 1 मई से कुछ रिटेल आउटलेट पर नहीं बिकेंगे
11 अप्रैल 2024 (Updated: 11 अप्रैल 2024, 09:37 IST)
Updated: 11 अप्रैल 2024 09:37 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

OnePlus में से फिर कुछ माइनस होने वाला है. तारीख होगी 1 मई 2024 और जगह होगी देश के कई सारे रिटेल स्टोर. वजह कुछ जानी पहचानी और कुछ नई. इतना पढ़कर जो आपको लगे कि अब क्या फोन की स्क्रीन हरी की जगह पीली होने वाली हैं या कोई नई दिक्कत डिवाइस में दिख रही तो ऐसा फिलहाल तो नहीं है. मगर दिक्कत दिख रही है देश भर के 4500 आउटलेट और 23 रिटेल चैन में जिन्होंने अगले महीने से वनप्लस के स्मार्टफोन, टैबलेट्स और स्मार्टवॉच बेचने से मना ( OnePlus sale discontinue) कर दिया है.

गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में आने वाली 1 मई से वनप्लस के डिवाइस नहीं बिकेंगे. हालांकि वनप्लस के कंपनी स्टोर, ई-स्टोर और ई-कॉमर्स पोर्टल्स से डिवाइस खरीदने में कोई दिक्कत नहीं होगी. इन राज्यों की रिटेल स्टोर एसोसिएशन South Indian Organised Retailers Association (ORA) ने इसके पीछे तीन कारण बताए हैं.

# प्रॉफ़िट नहीं के बराबर है

मनी कंट्रोल की खबर के मुताबिक वनप्लस डिवाइस पर प्रॉफ़िट मार्जिन एकदम कम हो गया है. (ORA) के प्रसीडेंट Sridhar TS के मुताबिक,

पिछले कुछ सालों से हम वनप्लस के प्रोडक्टस को लेकर लगातार परेशानियां झेल रहे हैं. और वनप्लस की तरफ से अभी तक कोई हल नहीं निकाला गया है

# क्लेम देर से मिलता है 

वारंटी से लेकर सर्विस तक क्लेम को लेकर होने वाली देरी भी एक बड़ी वजह है. क्लेम रजिस्टर होने के बाद और बार-बार दिक्कत को हाइलाइट करने के बावजूद भी इसको प्रोसेस होने में खूब टाइम लग रहा है. यहां एक बात समझना जरूरी है कि प्रोडक्ट की वारंटी से लेकर डिवाइस में होने वाली दिक्कत का सीधा संबंध रिटेलर्स से नहीं है क्योंकि कंपनी ने इसके लिए सर्विस सेंटर ओपन किए हुए हैं. मगर आमतौर पर ग्राहक कुछ भी दिक्कत होने पर दुकान पर ही जाता है. और फिर जब क्लेम सेटल होने में देरी होती है तो जाहिर सी बात है कि ग्राहक और दुकान के बीच रिलेशन खराब होते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वनप्लस पिछले कुछ सालों से स्पेयर पार्ट्स की दिक्कतों का सामना कर रही है. विशेषकर वो डिवाइस जिनकी स्क्रीन अचानक से हरी हो जाती है. इसी वजह से कई बार कंपनी ने यूजर्स को थोड़े और पैसे लगाकर दूसरे डिवाइस में अपग्रेड करने का ऑप्शन भी मजबूरी में दिया है.

ये भी पढ़ें: स्मार्टफोन यूजर्स के मुंह हो रहे 'लाल', स्क्रीन पर ग्रीन लाइनें देखकर!

# बंडल ऑफर्स का बंडल खुलता नहीं

बंडल ऑफर्स से मतलब जब कंपनी फोन या टैबलेट्स के साथ दूसरे कोई और प्रोडक्टस ऑफर करती है. मसलन फोन के साथ हेडफोन. इसको लेकर यूजर्स भी सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा जाहिर करते रहे हैं. कई बार ये ऑफर चंद सेकंड में खत्म हो जाता है और कई बार ये कह दिया जाता है कि ये सिर्फ पहले 1000 ग्राहकों के लिए था. अब ऐसे में ग्राहकों और दुकानदारों के बीच में पंगा होना कोई बड़ी बात नहीं.

ये भी पढ़ें: डेढ़ लाख का फोन, अभी लॉन्च हुआ, स्क्रीन ऐसी काली हो गई, जैसे आग फूंकी हो!

आगे क्या होगा वो अभी तक साफ नहीं है क्योंकि वनप्लस ने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है. आपकी जानकारी के लिए बता देते हैं कि साउथ इंडिया की इस एसोसिएशन के अंतर्गत Poorvika, Sangeetha, Big C, and Pooja जैसी बड़ी रिटेल चैन आती हैं.  

वीडियो: गेमिंग के दीवाने हैं लेकिन पैसा नहीं है, कम बजट में तगड़े गेमिंग स्मार्टफोन की लिस्ट यहां है

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement