The Lallantop
Advertisement

गूगल क्रोम के इस फीचर से सबसे कम कीमत पर प्रोडक्ट मिलेगा, लेकिन कैसे?

क्रोम में और भी बढ़िया फीचर आए हैं.

Advertisement
google chrome has added new features price tracking to side search panel
क्रोम पर आए नए फीचर. (image-make a meme)
7 दिसंबर 2022 (Updated: 12 दिसंबर 2022, 15:52 IST)
Updated: 12 दिसंबर 2022 15:52 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

गूगल क्रोम (Google Chrome) की ओवरहॉलिंग हो गई है. अब ये कहते-कहते बोरियत होने लगी थी कि नया अपडेट आया है, नए फीचर (google chrome price tracking) ऐड हुए हैं, तो सोचा नया शब्द इस्तेमाल कर लेते हैं. गूगल क्रोम, दुनिया जहान में सबसे ज्यादा इस्तेमाल होने वाला ब्राउजर. लगभग 2.65 बिलियन मतलब 265 करोड़ लोग अपने प्राइमरी ब्राउजर के तौर पर इसका इस्तेमाल करते हैं. अब आया है इसका नया अपडेट, जो अपने साथ कई नए फीचर्स लेकर आया है. वर्जन है 108.0.5359.94. क्रोम में सेटिंग्स में जाकर अबाउट पर क्लिक करने पर अपडेट हो जाएगा. नया क्या है वो हम बता देते हैं.

प्रोडक्ट की सबसे कम कीमत का पता चलेगा

आजकल ऑनलाइन शॉपिंग का जमाना है लेकिन एक दिक्कत है. हर प्लेटफॉर्म पर कीमत अलग-अलग होती है. ट्रैक करना काफी मुश्किल. हालांकि, कुछ देशी जुगाड़ हैं लेकिन अब ऐसा करना आसान होगा क्योंकि क्रोम पर मिलेगा ‘Track price’ का फीचर. आपको बस इतना करना होगा कि वेबसाइट पर प्रोडक्ट देखकर दाएं कोने में ऐड्रेस बार पर ‘Track price’ पर क्लिक करना होगा. अब जैसे ही कीमत गिरेगी, आपको क्रोम से जुड़े जीमेल अकाउंट पर ईमेल आ जाएगा.

Example of how to price track a product
कम कीमत का पता
सर्च रिजल्ट ज्यादा मिलेंगे

क्रोम पर जब आप सर्च करते हैं तो लिस्ट के हिसाब से रिजल्ट नजर आते हैं. नए अपडेट के बाद अब आपको साइड में भी एक पैनल नजर आएगा. जाहिर है, इसमें सर्च से जुड़े और पेज आपको देखने को मिलेंगे. सर्च रिजल्ट ओपन होने के बाद ऐड्रेस बार पर गूगल आइकॉन पर क्लिक कीजिए. सर्च से जुड़ा साइड पैनल ओपन हो जाएगा. आप अपनी सर्च की दूसरी सर्च से तुलना भी कर सकते हैं.

साइड पैनल
पासवर्ड रहेगा आपके साथ 

पासवर्ड भूल जाना हम सभी के साथ होता है. नए अपडेट के बाद हर डिवाइस पर लॉग इन करना बहुत आसान हो जाएगा. क्रोम आपका पासवर्ड याद तो रखता ही है, अब इसकी मदद से सिंगल टैप में एक्सेस मिलेगा. क्रोम के अंदर सेटिंग्स में जाइए और Turn on sync इनेबल कर दीजिए. जिस अकाउंट से लॉग इन करना है, उसको सेलेक्ट कीजिए और Yes, I’m in को ऑन कर दीजिए. 

Mobile phone showing how to turn on sync overlayed with a QR code to download Chrome
पासवर्ड सिंक

आप यहीं से पासवर्ड बदल भी सकते हैं. अच्छी बात ये है कि एक ही अकाउंट से एंड्रॉयड, iOS और विंडोज पर एक्सेस किया जा सकता है.  

वीडियो: गूगल क्रोम के जिंदगी आसान करने वाले फीचर्स

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement