The Lallantop
Advertisement

Amazon पर हर माल 600 रुपये, नए Bazaar स्टोर में क्या-क्या खास है?

Amazon के इस नये स्टोर का नाम है बाजार (Bazaar). ये एक स्पेशल स्टोर है जिसका फोकस ट्रेंडी और किफायती लाइफस्टाइल प्रोडक्ट्स पर होगा. इस 'बाजार' में प्रोडक्ट रेंज 125 रुपये से स्टार्ट होगी. अब बाजार खुलेगा कैसे और इसमें क्या मिलेगा वो बाजार में जाकर ही पता चलेगा.

Advertisement
Amazon has introduced Bazaar to provide non-branded fashionable apparels and other products under ₹600. With this launch, the e-commerce giant aims to compete websites like Flipkart and Meesho
'बाजार' में मिलेंगे 600 रुपये से नीचे के प्रोडक्ट्स. (सांकेतिक फोटो)
8 अप्रैल 2024 (Updated: 8 अप्रैल 2024, 12:15 IST)
Updated: 8 अप्रैल 2024 12:15 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

Amazon अब सिर्फ 600 रुपये या उससे कम में आपको लेटेस्ट फैशन वाले कपड़े, घड़ियां, जूते, जूलरी उपलब्ध करवाने वाला है. इतना पढ़कर आप कहोगे इसमें क्या नया है? फिर कोई बंपर सेल आ रही होगी या कोई डिस्काउंट ऑफर चल रहा होगा. खत्म हो जाएगा फिर तो असल रेट पर बेचेगा ना. नहीं जनाब, कोई सेल नहीं कोई डिस्काउंट नहीं. अब हमेशा 600 रुपये से ही प्रोडक्ट मिलेंगे. क्योंकि ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ने एक नया स्टोर (Amazon Launches Bazaar) लॉन्च किया है. इस स्टोर में सेलर्स की लिस्टिंग भी स्टार्ट हो गई है. इस 'बाजार' में प्रोडक्ट रेंज 125 रुपये से स्टार्ट होगी. क्योंकि

Amazon के इस नये स्टोर का नाम है बाजार (Bazaar). ये एक स्पेशल स्टोर है, जिसका फोकस ट्रेंडी और किफायती लाइफस्टाइल प्रोडक्टस पर होगा. अब बाजार खुलेगा कैसे और इसमें क्या मिलेगा वो बाजार में जाकर ही पता चलेगा.

ऐमजॉन ऐप में 'बाजार'

बाजार एक स्पेशल स्टोर है. मतलब, कोई अलग से ऐप नहीं लॉन्च किया गया है. इस स्टोर को ऐमजॉन ऐप के अंदर ही एक्सेस किया जा सकेगा. बाजार हाल-फिलहाल के लिए एंड्रॉयड डिवाइस पर उपलब्ध है. ऐप की होम स्क्रीन पर लेफ्ट कॉर्नर में ‘बाजार’ का आइकन दिखेगा. यहां से आप इस स्टोर के प्रोडक्टस को एक्सेस कर सकेंगे. हालांकि, ‘बाजार’ आईफोन पर कब उपलब्ध होगा, इसके बारे में अभी जानकारी नहीं है.

जैसे कि इस स्टोर में सारे प्रोडक्ट 600 रुपये से कम के होंगे तो ब्रांडेड प्रोडक्टस यहां नहीं मिलने वाले. ‘बाजार’ में किफायती कपड़ों, लाइफ स्टाइल प्रोडक्ट्स के साथ-साथ किचन प्रोडक्ट्स की भी लंबी रेंज उपलब्ध होगी. कंपनी के मुताबिक, इस स्टोर का फोकस भारत में बनने वाले प्रोडक्ट्स पर ज्यादा रहेगा. किचन से लेकर दूसरे प्रोडक्ट्स की रेंज 125 रुपये से स्टार्ट होगी.

ये भी पढ़ें: Amazon से फोन लेना है तो ये पढ़ लीजिए, नहीं तो!

आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि भारतीय बाजार में Reliance's Ajio और Meesho जैसे ऐप्स पहले से मौजूद हैं जो अपने किफायती प्रोडक्ट रेंज एक लिए खूब लोकप्रिय हैं. दूसरी तरफ, ऐमजॉन पर आम जनता से जुड़े प्रोडक्टस की सेल में लगातार गिरावट देखी गई है.

अब क्योंकि बाजार ने ऐप्स के बाजार में एंट्री मारी है तो देखना दिलचस्प होगा कि जनता खरीदारी करने कहां जाती है.  

वीडियो: बैठकी: अमेजन सेल में सस्ता सामान कैसे देता है? ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल की पूरी इनसाइड स्टोरी

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

Advertisement

Advertisement

Advertisement