The Lallantop
Advertisement

'संजू सैमसन को हमेशा नजरअंदाज किया... ' वर्ल्डकप की टीम चुन रहे सेलेक्टर्स को ये बात जरूर सुननी चाहिए!

IPL 2024 में कई दिग्गज क्रिकेटर संजू को स्क्वॉड में चुने जाने की मांग कर रहे हैं. इसमें Kevin Pietersen और Matthew Hayden जैसे दिग्गज प्लेयर्स का नाम भी शामिल है.

Advertisement
Sanju Samson, IPL 2024,  World cup
संजू सैमसन के वर्ल्ड कप टीम में सेलेक्शन को लेकर काफी चर्चा हो रही है (फोटो: X)
28 अप्रैल 2024 (Updated: 28 अप्रैल 2024, 16:57 IST)
Updated: 28 अप्रैल 2024 16:57 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

T20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) को लेकर टीम इंडिया का सेलेक्शन बस होने ही वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक महज कुछ घंटों में अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमिटी स्क्वॉड का ऐलान करेगी. टीम में संजू सैमसन (Sanju Samson) को मौका मिलेगा या नहीं, इसको लेकर लगातार चर्चा हो रही है. फैन्स से लेकर कई दिग्गज क्रिकेटर संजू को स्क्वॉड में चुने जाने की मांग कर रहे हैं. इसमें केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) और मैथ्यू हेडन (Matthew Hayden) जैसे दिग्गज प्लेयर्स का नाम भी शामिल है.

पीटरसन के मुताबिक अगर वो टीम इंडिया के सेलेक्टर होते तो संजू सैमसन को T20 वर्ल्ड कप में जरूर मौका देते. उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा,

“मेरे मन में कोई संदेह नहीं है कि वो अगले कुछ हफ्तों में वेस्टइंडीज और अमेरिका के लिए जाने वाली टीम इंडिया की हवाई जहाज में होंगे. वो शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, जबकि उनपर कप्तानी का भी दबाव है. उन्हें उतना सम्मान भी नहीं मिल रहा है, जितना मिलना चाहिए. जिस कंडीशन में वो रन बना रहे हैं, यदि मैं सेलेक्टर होता तो वो मेरी पहली पसंद में से एक होते.”

ये भी पढ़ें: BCCI का नियम बन गया है आफत, तमाम प्लेयर्स के बाद अब ऋषभ पंत ने भी जताई नाखुशी

वहीं, मैथ्यू हेडन ने लखनऊ के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद सैमसन की तारीफ की. उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा,

“संजू को हमेशा नेशनल टीम के लिए नजरअंदाज किया गया. मैं यह बात करीब एक दशक से कह रहा हूं. मुझे नहीं पता कि ऐसा क्यों किया गया. क्योंकि वो बहुत अच्छे हिटर हैं. और अगर आप उन्हें बैटिंग ऑर्डर में ऊपर भेजते हैं  तो वो लगातार विपक्षी टीम को नुकसान पहुंचा सकता है. लखनऊ के खिलाफ उन्होंने परफेक्ट कप्तानी पारी खेली.”

कमाल की फॉर्म में सैमसन

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की बात करें तो IPL 2024 की 9 पारियों में उन्होंने 385 रन बनाए हैं. वो इस दौरान चार हाफ सेंचुरी जड़ चुके हैं. इस दौरान उनका औसत 77 और स्ट्राइक रेट 161.08 का रहा है. वो इस सीजन विराट कोहली के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर भी हैं. सैमसन के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने 25 T20I मुकाबले खेले हैं. जिसमें उनके नाम 18.70 की औसत से 374 रन हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 133.09 का रहा है.

वीडियो: IPL इम्पैक्ट प्लेयर रूल पर बवाल! तमाम प्लेयर्स के बाद अब ऋषभ पंत ने भी कर दी बुराई, क्या बोले?

thumbnail

Advertisement

Advertisement