The Lallantop
Advertisement

'पहले 20 की थी अब... ' छोले भटूरे के रेट बढ़े तो डिप्टी कमिश्नर के पास शिकायत लेकर पहुंचा मजदूर, फिर...

Punjab के Sangrur जिले से ये मामला सामने आया है. जहां छोले भटूरे का रेट बढ़ने पर डिप्टी कमिश्नर के पास शिकायत की गई है. आखिर इस मजदूर के साथ हुआ क्या था? और बात सोचने वाली ये है कि पुलिस इसे न्याय कैसे दिलाएगी? अफसर क्या कह रहे?

Advertisement
Chole bhature, Punjab, sangrur
भटूरे का दाम बढ़ने से नाराज हुआ मजदूर (फोटो: इंडिया टुडे)
28 अप्रैल 2024 (Updated: 29 अप्रैल 2024, 09:11 IST)
Updated: 29 अप्रैल 2024 09:11 IST
font-size
Small
Medium
Large
whatsapp share

छोले भटूरे (chole Bhature). एक ऐसा व्यंजन, जिसका नाम सुनते ही लोगों के मुंह में पानी आ जाता है. ये व्यंजन सामने दिख जाए तो क्या जिम फ्रीक और क्या डाइटिंग कर रहे लोग... कोई भी अपने आप को ज्यादा देर तक नहीं रोक पाता है. छोले-भटूरे की खासियत ये है कि ये बड़े से बड़े रेस्टोरेंट से लेकर गली-मोहल्लों के पास लगने पर ठेले पर भी आसानी से मिल जाता है. ठेले पर रेस्टोरेंट की तुलना में सस्ते मिलते हैं और फिर चाहे वो स्टूडेंट हो, या नौकरीपेशा लोग या फिर कोई मजदूर, हर कोई खा सकता है. ऐसे में अचानक से अगर इसका दाम बढ़ जाए तो लोगों की परेशानी बढ़ना लाजिमी है. और ऐसी ही मुश्किल आई पंजाब के एक मजदूर के सामने. जो इस लज़ीज़ पकवान का दाम बढ़ने से इतना नाराज हो गया कि इसकी शिकायत लेकर डिप्टी कमिश्नर के पास पहुंच गया.

इंडिया टुडे से जुड़े बलवंत सिंह विक्की की रिपोर्ट के मुताबिक ये चौंकाने वाला मामला सामने आया है, पंजाब के संगरूर जिले से. जहां बस्ती करतारपुर के रहने वाला मजदूर बिंदर सिंह 16 अप्रैल को घर से दूर काम पर गए हुए थे. लेकिन गर्मी के कारण उनका खाना खराब हो गया. इसलिए वो संगरूर के कोला पार्क के पीछे स्थित छोले भटूरे की दुकान पर गए. भटूरे खाने के बाद ठेली वाले ने उनसे 40 रुपए मांगे. बिंदर सिंह दाम सुनकर चौंक गए. क्योंकि, वो इसी ठेली पर पहले 20 रुपये प्रति प्लेट के रेट से छोले भटूरे खा चुके थे. इसके चलते बिंदर सिंह ने ठेली वाले से पहले दाम बढ़ाने पर विरोध जताया और फिर उन्होंने जिले के डिप्टी कमिश्नर के पास जाकर इसकी शिकायत कर दी.

बिंदर सिंह के मुताबिक उनकी शिकायत पर पुलिस की तरफ से कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा,

“मुझे यही लगा की शिकायत करने से मामले का हल निकलेगा. मेरी शिकायत पर कार्रवाई हो रही है. मुझे बहुत खुशी है. क्योंकि एक आम मजदूर को भी इंसाफ मिल रहा है. जब मैंने शिकायत की थी, तो कई लोग मेरा मजाक बना रहे थे. लेकिन मैंने आवाज उठाई. यह बात कोई छोटी नहीं है, यह रूटीन की बात है. अगर किसी के साथ ऐसा हो रहा है तो लोगों को जागरूक होकर शिकायत करनी चाहिए.”

ये भी पढ़ें: Viral Video: दो पुलिसवाले इस महिला को घसीटते हुए थाने क्यों ले जा रहे हैं?

SDM ने क्या बताया?

वहीं इस पूरे मामले पर SDM चरणजोत सिंह बालिया का भी बयान सामने आया है. उन्होंने बताया, 

“छोले भटूरे का दाम ज्यादा होने की वजह से एक व्यक्ति ने भटूरे वाले दुकानदार के खिलाफ शिकायत दी थी. जो जिले के डिप्टी कमिश्नर से मार्क होकर मेरे पास पहुंची है. शिकायत चाहे छोटी हो या बड़ी हमारे लिए यह एक शिकायत है. क्योंकि, हर कोई प्रशासन के पास अपनी उम्मीद के साथ इंसाफ के लिए आता है. हम जल्द कोशिश करेंगे कि इस मामले को सुलझा लिया जाए.”

अब देखना दिलचस्प होगा कि पुलिस इस मामले में क्या कार्रवाई करती है. और इस मजदूर को इंसाफ मिल पाता है या नहीं.

वीडियो: UP में बनी भैंस की हड्डी से ऐसी चीज यूरोप वाले दीवाने हो गए!

thumbnail

Advertisement

election-iconचुनाव यात्रा
और देखे

लल्लनटॉप चुनाव यात्रा: कन्नौज के गुटखा मैन को किस नेता से शिकायत है?

लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : कन्नौज के दलित लड़के ने अखिलेश यादव पर क्या इल्जाम लगा दिया?
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : कन्नौज में कबाड़ उठाए बच्चों को सांसद सुब्रत पाठक से क्या आश्वासन मिला है?
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : अमेठी में राहुल गांधी और स्मृति ईरानी के समर्थकों में भयंकर भिड़ंत हो गई!
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : बेरोजगारी पर झारखंड के लोगों ने पीएम मोदी और हेमंत सोरेन को जमकर सुनाया!
लल्लनटॉप चुनाव यात्रा : बिहार के समस्तीपुर में तांत्रिक ने तंत्र विद्या के राज खोले!

Advertisement

Advertisement

Advertisement